तेलंगाना का पागलपन मुनव्वर फारूकी ने शुरू किया है!

इस एक व्यक्ति के पीछे आज तेलंगाना जलने की कगार पर आ पहुंचा है

T Raja Singh

एक व्यक्ति के लिए आप किस स्तर तक जा सकते हैं? कुछ लोग छज्जे फांदते हैं, कुछ तो अंतरराष्ट्रीय सीमाएं पार करते हैं। परंतु इन सब में के टी रामा राव अलग ही बिरादरी के जान पड़ते हैं। वो तो एक दो कौड़ी के नौटंकी के लिए पूरे के पूरे तेलंगाना को भस्मावशेष में परिवर्तित भी करा सकते हैं।

इस लेख में हम जानेंगे कि कैसे मुनव्वर फारूकी जैसे औसत कलाकार के लिए पलक पावड़े तक तेलंगाना में बिछाए गए और कैसे इस व्यक्ति के पीछे आज तेलंगाना जलने के मुहाने पर आ चुका है।

और पढ़ें- केसीआर धृतराष्ट्र मोड में, अपने बेटे को कुर्सी पर बिठाने की तैयारी में हैं

घृणा की पराकाष्ठा को पार करने वाली घटना

जो तेलंगाना में हो रहा है वो न सिर्फ घृणा की पराकाष्ठा को पार करता है अपितु यह भी सिद्ध करता है कि तुष्टीकरण की अति का दुष्परिणाम क्या हो सकता है। एक मरियल से दो कौड़ी के कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी जिसका आधा जीवन केवल हमारे देवी देवताओं को अपमानित करने पर ही गुजरा है और बाकी का जीवन दूसरों से अपशब्द और लात खाते हुए बीता है वही कॉमेडियन हैदराबाद पधारे थे।

इन सब में राजा सिंह की भूमिका कुछ ऐसी थी जिसके पीछे आज बहुत बवाल मच गया और ‘सर तन से जुदा’ गैंग पुनः सक्रिय हो चुकी है? असल में इस निकृष्ट व्यक्ति के स्वागत में मुख्यमंत्री KCR के पुत्र और TRS के राहुल गांधी माने जाने वाले के टी रामा राव ने कुछ विशेष प्रबंध करवाए, इतने विशेष कि प्रोग्राम के लिए वीआईपी सुरक्षा तक करवायी गयी और रिकॉर्डिंग तक पर पाबंदी थी। जो व्यक्ति गोधरा के पीड़ितों का उपहास उड़ाये और भगवान राम एवं सीता को खुलेआम अपमानित करे उसके लिए इतना कुछ?

परंतु यह सारा ड्रामा यहीं पर खत्म नहीं हुआ। अब इस नौटंकी के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन हुए, जो स्वाभाविक थे, इनमें अग्रणी थे तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार एवं गोशमहल के विधायक टी राजा सिंह। विरोध में कोई बुराई नहीं थी और यह सही दिशा में जा भी रहे थे परंतु तभी आक्रामकता में राजा सिंह कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो गए और भावनाओं में बहते हुए वे पैगंबर मुहम्मद के विरुद्ध विवादित टिप्पणी करने लगे।

बस, यहीं से सारा खेल बिगड़ गया और जो प्रदर्शन मुनव्वर फारूकी जैसे व्यक्ति को घेरकर उसकी खटिया खड़ी करने की दिशा में आगे बढ़ रहा था वो शीघ्र ही धार्मिक कट्टरता के घृणित प्रदर्शन पर की ओर मुड़ गया।

और पढ़ें- राष्ट्रध्वज के नाम पर ‘फेक न्यूज़ फैलाओ’ अभियान, TRS का नया ‘चमत्कार’ पेश है

कांग्रेसी नेता का बयान आपको गुस्से से भर देगा

इतना ही नहीं, तेलंगाना कांग्रेस के एक नेता ने एक ऐसा बयान दिया जो आपको क्रोध से लाल पीला कर देगा। तेलंगाना कांग्रेस सचिव राशिद खान के अनुसार, टी राजा सिंह ने जो ‘गुनाह किया है’ उसके लिए हर हाल में उसकी गिरफ़्तारी होनी चाहिए अन्यथा वह पूरे गोशमहल को राख में परिवर्तित कर देगा।

अब यह गोशमहल क्या है? यह हैदराबाद का वो क्षेत्र है, जहां से राजा सिंह निर्वाचित होते थे एवं 2018 के चुनाव में भी विजयी हुए थे। ये इसलिए भी आश्चर्यजनक है क्योंकि गोशमहल मुस्लिम बाहुल्य है और राजा सिंह पूर्णतया हिंदुत्ववादी। गोशमहल में करीब 286000 से अधिक लोग निवास करते हैं यानी लगभग 3 लाख लोगों से परिपूर्ण यह विधानसभा क्षेत्र।

ऐसे क्षेत्र को राख में परिवर्तित करने की बात कर रहे थे तेलंगाना कांग्रेस के सचिव राशिद खान। जब पूछा गया कि वो ऐसा क्यों कर रहे हैं तो इस पर राशिद खान ने कहा कि ये नारेबाजी इसलिए हो रही है क्योंकि उनके समुदाय को ठेस पहुंचाई गयी, और न उन्हें इसका कोई पछतावा है।

तो अंत में लाभ किसका हुआ? दो लोगों मुनव्वर फारूकी और KTR को लाभ हुआ क्योंकि एक को अनावश्यक लाइमलाइट मिली और दूसरे को आने वाले चुनावों के लिए आवश्यक माइलेज लेकिन भुगत रहा है तेलंगाना, जो तुष्टीकरण के इस दावानल में धड़कने को विवश रहा है ताकि सत्ता के लिए लालायित कुछ निकृष्ट लोग अपनी कुर्सी से चिपके रह सकें।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version