AAP के इस कतर कनेक्शन को नजरअंदाज मत कीजिए

बड़ा स्कैम है भैया!

Arvind Kejriwal

Source- TFI

कुछ लोग कितने देशभक्त हैं, इसका प्रमाण उन्हें देने की आवश्यकता ही नहीं पड़ती। परंतु कुछ लोग छाती पीट पीटकर चिंघाड़ते हैं कि हां बंधु, हम देशभक्त हैं और इसका परिणाम कभी कभी उन पर उल्टा भी पड़ जाता है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की हालत भी कुछ ऐसी ही है। इस लेख में हम विस्तार से जानेंगे कि कैसे आम आदमी पार्टी जितना अपने आप को भारतीय सिद्ध करने का प्रयास करती है, उसके कर्म और कनेक्शन भारत से उतने ही जुदा हैं।

दरअसल, हाल ही में सीबीआई द्वारा दिल्ली की शराब नीति को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर रेड को लेकर अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ने सहानुभूति का जो ड्रामा रचा, उससे कोई भी अनभिज्ञ नहीं है। परंतु यह संयोग नहीं हो सकता कि ये उसी समय हुआ है, जब अरविंद केजरीवाल के कुछ अनोखे कनेक्शन देश के समक्ष उजागर हो रहे हों।

और पढ़ें: केजरीवाल से न कोई मदद मिली, न इनाम और अब देश की बेटी से कागज मांग रही है AAP

वो कैसे? असल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ नेताओं का फेसबुक पेज मैनेज करने वालों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया पोर्टल द इंडियन अफेयर्स के अनुसार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप नेता आतिशी मार्लेना, राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा और अन्य नेताओं के फेसबुक पेजों को अमेरिका, कतर और लिथुआनिया (Lithuania) में रहने वाले लोग मैनेज कर रहे हैं।

 

इस रिपोर्ट के अनुसार, आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) का फेसबुक पेज 28 लोग मैनेज करते हैं। इन 28 में से 26 लोग भारत के हैं। वहीं, एक व्यक्ति इनमें से अमेरिका का और दूसरा कतर (Qatar) का है। ये वही अमेरिका और कतर हैं, जो सोशल मीडिया पर किसी भी नैरेटिव और प्रोपेगेंडा को हवा देने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। अभी भारत से केवल 10 एडमिन ही पेज को मैनेज करते हैं। मामला सामने आने के बाद कतर और अमेरिका से पेज को मैनेज कर रहे एडमिन को हटा दिया गया है।

Source- Social Media

यही बात दिलचस्प रूप से राघव चड्ढा, आतिशी मार्लेना जैसे प्रमुख AAP नेताओं पर भी लागू होती है। अच्छा मान लीजिए कि ये खबर भ्रामक हैं परंतु जब ये खबर वायरल होने लगी तो फिर अचानक से आम आदमी पार्टी का सोशल मीडिया पेज, विशेषकर FB पेज क्यों अति सक्रिय हो गया? क्यों कथित रूप से एक्सपोज होने के तुरंत बाद विदेश में रहने वाले लोगों को हटा दिया गया है? अब ये तो संयोग नहीं हो सकता कि जब सीबीआई का छापा सिसोदिया पर पड़े उसके तुरंत बाद उनके बचाव में अरविंद केजरीवाल न्यू यॉर्क टाइम्स के हवाले से दिल्ली के ‘शिक्षा मॉडेल’ का रुदाली राग गाएं!

Source- Social Media

 

ध्यान देने वाली बात है कि यह वही आम आदमी पार्टी है, जो सर्जिकल स्ट्राइक्स के वीडियो प्रूफ मांगने से लेकर खालिस्तानियों के लिए मोर्चा संभालने तक, एक बार भी हिचक नहीं दिखाती। इसके बाद भी ये लोग बेशर्मी के साथ भाजपा से लेकर भारतीयता तक पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए दिखाई देते हैं और ऐसे में ये खुलासे अब उनके भारत विरोधी कनेक्शन को लेकर एक गंभीर प्रश्न खड़ा करते हैं।

और पढ़ें: फ़ेक वीडियो फैलाए, बांग्लादेशियों को स्वतंत्रता सेनानी बताए- फिर भी AAP ‘कट्टर देशभक्त’ कहलाए

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version