सोनाली फोगाट की हत्या किसने की?

प्रत्येक सवाल एक और सवाल पीछे छोड़ता जा रहा है, सच क्या है?

Sonali Phogat

कम उम्र में हार्ट अटैक आना आजकल आम होता जा रहा है। पिछले कुछ समय में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब कई जानी मानी और शारीरिक रूप से चुस्त हस्तियों की मृत्यु हार्ट अटैक के चलते हो गयी। सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर मशहूर सिंगर केके तक की मौत ने हर किसी को चौंका दिया। वहीं बीते दिनों बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की मौत ने भी लोगों को हैरत में डाल दिया।

दावा किया गया कि 42 साल की सोनाली फोगाट की गोवा में मृत्यु हार्ट अटैक के चलते हुई। परंतु अब इस मामले में एक के बाद एक ऐसे दावे किए जा रहे हैं जिनसे सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी और उलझती जा रही है। ऐसे में प्रश्न उठ रहे हैं कि क्या वास्तव में सोनाली की मौत की वजह हार्ट अटैक ही था या फिर यह सबकुछ एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है?

और पढ़ें-  प्रवीण नेट्टारू की बर्बर हत्या: अब कमांडों फोर्स सिखाएगी ‘देशद्रोहियों’ को सबक

परिजनों की तरफ से कई चौंकाने वाले दावे किए गए

दरअसल, सोनाली फोगाट की मृत्यु को लेकर उनके परिजनों की तरफ से कई बड़े और चौंकाने वाले दावे किए जा रहे हैं। छोटे भाई रिंकू ढाका ने सोनाली के साथ यौन शोषण और उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप लगाते हुए इस पूरी घटना को एक अलग ही मोड़ दे दिया। रिंकू ने गोवा के पुलिस थाना अंजुना में शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने PA सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर पर सोनाली को खाने में नशीला पदार्थ देने, दुष्कर्म करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

आरोप तो यह तक लगाए जा रहे हैं कि सुधीर सांगवान और उसके सहयोगी सुखविंद्र ने संपत्ति हड़पने के लिए और राजनीतिक षड्यंत्र के तहत हत्या की। रिंकू ने अपनी शिकायत में पति के निधन के बाद सोनाली के भाजपा में शामिल होने से लेकर उनके साथ सुधीर सांगवान और सुखविंदर के जुड़ने तक की पूरी कहानी बतायी। रिंकू ने अपनी शिकायत में दावा किया कि पिछले वर्ष 2021 में सोनाली के घर चोरी हुई थी जिसे सुधीर ने ही अंजाम दिया। इसके बाद सारे नौकरों और स्टाफ को हटा दिया गया और फिर सुधीर ही खाने की व्यवस्था करने लगा था। रिंकू ने दावा किया कि सोनाली ने उन्हें तीन माह पहले फोन पर बताया था कि सुधीर ने उन्हें खाने में खीर दी जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गयी, हाथ-पैर कांपने लगे और काम करना बंद कर दिया था।

रिंकू के आरोपों के अनुसार तीन वर्ष पहले हिसार स्थित घर में सुधीर ने नशीला पदार्थ देकर सोनाली के साथ दुष्कर्म भी किया था और इसका वीडियो बनाया। वो वीडियो बनाकर बार-बार उसे ब्लैकमेल करता था और दुष्कर्म करता था। सुधीर सोनाली को धमकाता था कि वो उसका राजनीतिक और फिल्मी करियर खत्म कर देगा। सोनाली के फोन से लेकर एटीएम और सारे कागजात सुधीर के पास ही रहते थे। सोनाली को अंदेशा था कि सुधीर और सुखविंदर मिलकर उनके साथ कुछ गलत कर सकते हैं। सुधीर ने बताया था कि गोवा में फिल्म की शूटिंग के दौरान सोनाली की मृत्यु हो गयी परंतु जब परिजन गोवा गए तो जानकारी मिली कि वहां पर कोई शूटिंग नहीं हो रही थी।

इसके अलावा सोनाली फोगाट के दूसरे भाई वतन ढाका ने भी राजनीतिक षड्यंत्र के तहत हत्या का दावा किया है। वतन ढाका के अनुसार सुखविंद्र को कई बार गोपाल कांडा के साथ देखा गया था। बता दें कि गोपाल कांडा हरियाणा में सिरसा से हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के विधायक हैं। सोनाली के परिजन दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने और पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं।

और पढ़ें- अशोक गहलोत बलात्कार और हत्या के विरुद्ध हैं, लेकिन ‘बलात्कार’ के नहीं?

सोनाली ने शरीर में कुछ हरकत होने की बात कही थी

वहीं इससे पहले बहन रूपेश ने बताया था कि मौत से पहले सोमवार को ही सोनाली ने अपनी मां से फोन पर बात की थी, जिस दौरान खाने में गड़बड़ी की बात बतायी थी। बहन रूपेश के अनुसार सोनाली ने कहा था कि खाना खाने के बाद उनके शरीर में कुछ हरकत हो रही है। ऐसा लग रहा है  जैसे खाने में कुछ गड़बड़ है। शायद कोई साचिश रच रहा है।

सोनाली फोगाट एक लोकप्रिय सोशल मीडिया स्टार भी थीं। एक बार वो अधिकारी को जूतों से मारने के बाद विवादों में घिरी। इसके बाद सोनाली छोटे पर्दे के विवादित शो बिग बॉस 14 का भी हिस्सा बनी थीं। सोनाली ने संजय फोगाट से शादी की थी। परंतु 2016 में उनके पति की मृत्यु हो गयी थी। वो संदिग्ध परिस्थितियों में हिसार के फॉर्महाउस में मृत पाए गए थे। सोनाली की 15 साल की बेटी यशोधरा हैं। यशोधरा भी सरकार से उसकी मां के गुनहगारों को पकड़ने और न्याय देने की मांग कर रही हैं।

सोमवार को सोनाली फोगाट की मृत्यु की खबर सामने आते ही हर तरफ तेजी से फैल गयी और लोग हैरत में पड़ गए थे। शुरुआत में हार्ट अटैक उनकी मौत की वजह माना गया। सोनाली को लेकर जिस तरह से एक के बाद एक दावे किए जा रहे हैं, उससे उनकी मौत संदेह के घेरे में है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version