महंगे अक्षय कुमार को अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए, नहीं तो कार्तिक आर्यन सब उड़ा ले जाएंगे

हेरा फेरी-3 के बाद अक्षय कुमार को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। उनके हाथों से दो और बड़ी फिल्में निकलने की खबर सामने आ रही है। "फ्लॉप किंग" अक्षय कुमार अब क्या करेंगे?

अक्षय कुमार हेरा फेरी 3

Source- TFI

अक्षय कुमार हेरा फेरी 3: लगातार फ्लॉप फिल्म देने के लिए यदि कोई अवॉर्ड दिया जायेगा तो मौजूदा समय में इसमें अक्षय कुमार का नाम सबसे ऊपर आएगा। जी हां, एक ओर जहां बॉलीवुड गर्त में जा रहा है वहीं खिलाड़ी भइया यानी अक्षय कुमार को एक अलग ही धुन सवार है। उनकी कितनी भी फिल्में बुरी तरह से पिट क्यों न जाए, जनता उन्हें भाव दे या न दे परंतु वो तो अपने अनुसार ही फिल्मों में काम करेंगे। एक के बाद एक कई फिल्में अक्षय के हाथों से निकलती जा रही हैं, लेकिन घमंड में चूर अक्षय अपने प्रदर्शन से अधिक फिल्म की फीस पर ध्यान दे रहे हैं। इस लेख में हम जानेंगे कि कैसे अब समय आ गया है कि महंगे अक्षय कुमार अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, नहीं तो वो समय दूर नहीं जब कार्तिक आर्यन उनका नाश कर देंगे?

और पढ़े: छत्रपति शिवाजी महाराज के भरोसे अपना करियर बचाने उतरे अक्षय कुमार

हेरा फेरी 3 के बाद दो और फिल्में अक्षय कुमार के हाथ से निकलीं

एक ही वर्ष में लगातार पांच फिल्में फ्लॉप देना कोई मामूली बात है क्या? बिलकुल भी नहीं। अक्षय की एक साल में 5 फिल्में फ्लॉप हुई है। इसके बाद भी अक्षय कुमार फिल्मों हैं कि समझने का नाम नहीं ले रहे और फिल्मों के लिए मोटी रकम की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते अभी हाल ही में अक्षय कुमार को फिल्म हेरा फेरी 3 से भी हाथ धोना पड़ गया है और उनकी जगह इस फिल्म में कार्तिक आर्यन ने ले ली है। ये पहली फिल्म नहीं है जिसमें कार्तिक आर्यन ने अक्षय कुमार को रिप्लेस किया हो। इससे पहले वे अक्षय की भूल भुलैया पर कब्ज़ा कर चुके हैं और फिल्म बड़ी हिट भी साबित हुई थी। पहले भूल भुलैया 2, फिर हेरा फेरी 3 और अब अक्षय के हाथों से दो और बड़ी फिल्में निकल गई हैं।

हेरा फेरी 3 का हिस्सा नहीं होने के कारण अक्षय कुमार पिछले कई दिनों से चर्चा में बने हुए हैं। इसी बीच उनसे जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, हेरा फेरी 3 के बाद अब अक्षय कुमार को दो और फिल्मों से हाथ धोना पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘आवारा पागल दीवाना 2’ और ‘वेलकम 3’ से भी अक्षय को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

और पढ़े: अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ भी फ्लॉप हो गई, यह 2022 में उनकी पांचवी फ्लॉप मूवी है

कार्तिक आर्यन ने ली हेरा फेरी-3 में जगह

दरअसल, कुछ दिनों पूर्व ही बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने इस बात की पुष्टि की थी कि हेरा फेरी-3 फिल्म में अक्षय कुमार नहीं बल्कि कार्तिक आर्यन नजर आने वाले हैं। इसके पीछे अक्षय के द्वारा की जा रही मोटी फीस की डिमांड एक बड़ा कारण था। खबरें ऐसी थीं कि अक्षय कुमार ने हेरा फेरी 3 के लिए 90 करोड़ की फीस और फिल्म के लाभ में से भी हिस्से की मांग की थी। इसके बाद प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने कार्तिक आर्यन को 30 करोड़ में हेरा फेरी 3 के लिए साइन किया।

हालांकि बाद में अक्षय ने अपनी अधिक फीस लेने की बात पर पर्दा डालते हुए एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें इस फिल्म का स्क्रीनप्ले पसंद नहीं आया, जिस कारण उन्होंने इसे छोड़ दिया। बॉलीवुड हंगामा को एक सूत्र ने बताया कि अक्षय की बातों से नाडियाडवाला काफी आहत हुए और उन्होंने अपकमिंग दो फ्रेंचाइजी फिल्मों से भी उन्हें बाहर कर दिया। जिस तरह से अक्षय की एक के बाद एक फिल्मों पर कार्तिक आर्यन कब्जा जमा रहे हैं। ऐसे में इन फिल्मों से अक्षय के निकाल जाने से अगर यह फिल्में भी कार्तिक आर्यन की झोली में आकर गिर जाये, तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

एक वो समय था जब अक्षय कुमार की फिल्म हिट हुआ करती थी। अक्षय उन गिने चुने एक्टर की लिस्ट में आते थे जो हर साल कई सारी फिल्मों में काम करते थे और उनकी सभी फिल्मों को देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों में भागे चले आते थे। लेकिन अब वो दिन भी लद गये हैं। बॉलीवुड पर लगे ग्रहण का असर अक्षय की फिल्मों पर पड़ता हुआ साफ़ दिखाई दे रहा है।

और पढ़े: बॉलीवुड के वो 5 अभिनेता जिन्होंने कुछ देर की भूमिका में ही हीरो को खा लिया

लगातार पिट रही हैं अक्षय की फिल्में

अगर देखा जाए तो अक्षय कुमार इस साल एक के बाद एक पांच फिल्में लेकर आये हैं, लेकिन सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर रेंगती हुई नज़र आईं। इन फिल्मों को अपना मूल बज़ट निकालने में भी नानी याद आ गयी। अक्षय की पिछली रिलीज फिल्म राम सेतु की बात करें तो यह बॉक्स ऑफिस पर औधें मुंह गिरी थी। फिल्म का बज़ट जहां 150 करोड़ का था, वहीं राम सेतु लगभग 71 करोड़ का ही कारोबार करने में कामयाब हो पायी। इससे पहले आई फिल्म रक्षाबंधन जो कि 70 करोड़ के बज़ट में बनी थी वो फिल्म भी कमाई के मामले में 44 करोड़ के आसपास ही पहुंच पाई थी।

इसके अलावा भी अक्षय कुमार की बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज जैसी फिल्में इस वर्ष रिलीज़ की गयी हैं और इन इन सभी ने कमाई के मामले में अपना दम तोड़ दिया। वहीं नौबत तो यह आ गयी कि अक्षय को ‘कठपुतली’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज करना पड़ा। लगातार पांच फिल्मों के ऐसे हाल के बाद अक्षय का नाम भी फ्लॉप एक्टर की सूची में जुड़ गया है और यह उनके बॉलीवुड में खत्म होते करियर का एक संकेत हैं।

ऐसे में अपने डूबते हुए करियर को बचाने के लिए अब अक्षय को सबसे पहले अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। किसी भी अभिनेता को यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि हर किसी का एक समय होता है जिसके बाद उसका करियर ढलान की ओर जाने लगता है और ऐसा ही कुछ अक्षय के साथ इस समय हो रहा है। एक समय जरूर अक्षय अच्छे कॉन्टेंट की फिल्में दर्शकों के लिए लेकर आते थे परंतु अब वो फ्लॉप फिल्मों के किंग बनकर सामने आ रहे हैं। ऐसे में घमंड में चूर अक्षय को फिल्मों में फीस से अधिक प्रदर्शन पर ध्यान देने की जरूरत है, नहीं तो कार्तिक आर्यन उनके हाथों से सबकुछ छीनकर ले जाएंगे।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version