“ईमानदार” केजरीवाल का 1300 करोड़ का स्कूल घोटाला

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में घोटाले ही घोटाले हो रहे हैं। अब दिल्ली की आप सरकार पर जो नया आरोप लगा, वो उस स्कूल मॉडल से जुड़ा है जिसका वो गुणगान करते नहीं थकती।

Delhi classroom scam

Source- TFI

Delhi classroom scam: भ्रष्टाचार और केजरीवाल, ऐसा प्रतीत होता है कि मौजूदा समय में यह दो शब्द एक दूसरे के पर्याय बनते जा रहे है। राजनीति में आने के बाद लोग बहुत तेजी से बदलते हैं और यह हमें अरविंद केजरीवाल को देखकर समझ ही आता है। जिस आम आदमी पार्टी की उत्पत्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते-लड़ते हुई थी, आज वही एक के बाद एक लगातार कई घोटालों में घिरती नजर आती है।

अरविंद केजरीवाल जो आम आदमी पार्टी के कट्टर ईमानदार होने का दावा करते रहते हैं, उनकी और उनकी पार्टी की पोल अब धीरे-धीरे खुलती जा रही है। स्वयं को ईमानदार पार्टी बताकर दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाली आम आदमी पार्टी की हकीकत पूरा देश जान रहा है। जिस दिल्ली के स्कूल मॉडल का ढ़िढोरा केजरीवाल गुजरात से लेकर हिमाचल प्रदेश तक पीटते फिरते हैं उसकी सच्चाई भी अब निकलकर बाहर आने लगी है।

और पढ़े: गुजरात चुनाव के लिए फिर “अपनी हत्या” वाली नौटंकी करने लगे हैं केजरीवाल

Delhi classroom scam – दिल्ली के स्कूलों में बड़ा घोटाला

दरअसल, दिल्ली सरकार के विजिलेंस विभाग ने स्कूलों से जुड़े 1300 करोड़ के बड़े घोटाले (Delhi classroom scam) का खुलासा किया है जिसने आम आदमी पार्टी को हिलाकर रख दिया है। विभाग का दावा है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 2,400 क्लास रूम बनाने में आम आदमी पार्टी की सरकार ने जमकर हेरा-फेरी की है। जांच में खुलासा हुआ है कि 5 स्कूलों में बिना टेंडर के 42 करोड़ के काम करा दिए गए। स्कूलों में 116 टॉयलेट ब्लॉक की आवश्यकता थी लेकिन 1214 टॉयलेट ब्लॉक बना दिए गए। वहीं अब इस भष्ट्रचार के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग और PWD के अधिकारियों के विरुद्ध जांच कराने की सिफारिश की गई है।

विजिलेंस विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि टेंडर की प्रक्रिया में उलटफेर करने के लिए नियमों का उल्लंघन हुआ। बेहतर सुविधाओं के नाम पर खर्चा 90 प्रतिशत बढ़ाया गया। यही नहीं दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बिना टेंडर के 500 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी को मंजूरी भी दे दी।

और पढ़े: अरविंद केजरीवाल जेल से नहीं डरते हैं, कारण यहां है…

तथाकथित ईमानदार सरकार की खुल रही पोल

पिछले कुछ समय में आप देखेंगे कि कैसे कट्टर ईमानदार होने का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी एक के बाद एक कई घोटालों में घिरती जा रही है। कभी बसों का घोटाला तो कभी शराब घोटाले। ऐसा लगता है कि तथाकथित कट्टर ईमानदार पार्टी ने घोटालों की लाइन ही लगा दी है।

केजरीवाल सहित पूरी आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल का गुणगान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर एक्सपोज हो चुके हैं। क्योंकि लगातार आम आदमी पार्टी के द्वारा किए गए भष्टाचारों से पर्दा उठता जा रहा है। आप नेता सत्येंद्र जैन पहले ही भष्ट्राचार के आरोप में सलाखों के पीछे हैं। वो अलग बात है कि जेल में भी उनके लिए केजरीवाल ने मसाज सेंटर से लेकर होटल के स्वादिष्ट भोजन तक की सुविधा उपलब्ध कराई हुई है यानि जेल में भी उन्हें VIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर केजरीवाल के प्रिय नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहले ही शराब घोटाले को लेकर जांच के घेरे में है।

देखा जाये तो इस वक्त दिल्ली में माहौल चुनावों का है। दिल्ली में एमसीडी चुनाव का प्रचार जोरों-शोरों से चल रहा है। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है। हालांकि इस बीच ही आम आदमी पार्टी का काला चिट्ठा भी खुलता नजर आ रहा है। दूसरी तरफ केजरीवाल इन आरोप के पीछे छुड़ाने के लिए जमकर नौंटकी कर रहे हैं। केजरीवाल तो भष्ट्राचार के आरोप में जेल में बंद सत्येंद्र जैन और शराब घोटाले के आरोप में घिरे मनीष सिसोदिया को आज के भगत सिंह और न जाने क्या-क्या बता देते हैं।

और पढ़े: ‘भ्रष्टाचारी’ सत्येंद्र जैन बने तिहाड़ जेल में ‘केजरीवाल मसाज सेंटर’ के पहले ग्राहक

अगर किसी पार्टी को झूठे दावे और वादे करने में महारत हासिल है तो उसकी श्रेणी आम आदमी पार्टी का प्रथम स्थान आता है। हालांकि अब जनता भी आम आदमी पार्टी के असली चेहरे से अच्छी तरह परिचित होने लगी है। सभी ने देख लिया है कि तथाकथित कट्टर इमानदार पार्टी किस तरह से महाघोटालेबाज पार्टी बनकर सामने आ रही है। परत दर परत आप के घोटालों की पोल खुलती जा रही है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version