राजदीप सरदेसाई मंच पर नहीं थे लेकिन राहुल कंवल के साथ लपेटे गए, पीयूष गोयल ने पाठ पढ़ा दिया

‘आपको चैनल की TRP बढ़ाने के लिए मसाला चाहिए तो आप कुछ तो दिखाएंगे ही।‘ इधर राहुल ने सवाल किया उधर पीयूष गोयल ने उन्हें बुरी तरह धो डाला।

Piyush Goyal

देश में केंद्र की मोदी सरकार के कुछ केबिनेट मंत्री आज कल सोशल मीडिया के स्टार बन चुके हैं। जिनमें सबसे पहला नाम विदेश मंत्री एस. जयशंकर का आता है जोकि दुनिया के शीर्ष स्थानों पर गरीब देशों के तथाकथित हितैषी बनने वाले अमेरिका तक के प्रतिनिधियों को खरी-खोटी सुना देते हैं और दूसरे हैं हरदीप सिंह पुरी जिन्होंने अभी हाल ही में CNN की पत्रकार “बेकी एंडरसन” को भारत के बारे में गलत तथ्य प्रस्तुत करने पर तगड़ी फटकार लगाई थी। अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल अपने एक इंटरव्यू को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इन तीनों मंत्रियों के तेवर देखकर ऐसा लगता है जैसे मंत्री नहीं मिसाइल हैं, जोकि हर समय फटने के लिए तैयार रहते हैं।

और पढ़ें- वाणिज्य मंत्रालय को CEO की भांति चला रहे हैं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने तबीयत से धोया

दरअसल, मीडिया संस्थान इंडिया टुडे के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। इस इंटरव्यू में इंडिया टुडे के पत्रकार राहुल कंवल और साहिल दोनों ही सवाल पूछ रहे थे। सबसे पहला सवाल राहुल कवंल ने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर पूछते हुए कहा कि महाराष्ट्र के दो बड़े प्रोजेक्ट गुजरात के पास चले गए हैं। इसके जवाब में पीयूष गोयल ने तबीयत से धोते हुए कहा कि राहुल जी अगर कोई बच्चा या अनजान व्यक्ति ये बात करे तो अच्छा लगता है लेकिन आप जैसे अनुवभी पत्रकार ये बात करता है तो बचकाना सा लगता है। गोयल ने आगे कहा कि- आपको पता होना चाहिए कि जब कोई बड़ा प्रोजेक्ट पास होता है तो वह एक या दो दिन में तैयार नहीं होता है उसमें बहुत समय लगता है और एक लंबी प्लानिंग होती है और हमारे पास उतना समय भी नहीं होता है कि हम हर रोज उसकी प्लानिंग में बदलाव करें। हां वो बात अलग है कि आपको चैनल की टीआरपी बढ़ाने के लिए मसाला चाहिए तो आप कुछ तो दिखाएंगे ही। इधर राहुल ने सवाल किया उधर पीयूष गोयल ने उन्हें बुरी तरह धो डाला। इसके बाद तो राहुल कवंल का चेहरा देखने लायक था।

और पढ़ें- कैसे पीयूष गोयल भारतीय अर्थव्यवस्था के तारणहार बनकर उभरे हैं?

गुजरात चुनाव पर सवाल 

राहुल और साहिल दोनों गुजरात चुनाव पर एक और सवाल पूछते हैं जिसमें आम आदमी पार्टी को बीजेपी को टक्कर देने की बात करते हैं। इस पर मंत्री पीयूष गोयल कहते हैं कि गुजरात में इस बार बीजेपी 150 पार करने वाली है और आम आदमी पार्टी का क्या है वो तो कुछ भी क्लेम कर सकते हैं।

और कुछ इस तरह एक बार फिर पूरे इंडिया टुडे चैनल की धज्जियां उड़ाते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि दिखाना भी आपकी भी मजबूरी है जिस प्रकार से मोदी जी की लहर पूरे देश में चल रही है उस के हिसाब से तो आपका चैनल कोई देखना नहीं चाहेगा। इसलिए आप नैरेटिव बनाइए, हमारे तो हित में है। आप जितना भी दूसरों को दिखाएगें उतना हमारे लिए सही है। यही नहीं उन्होंने इंडिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई का नाम लिए बिना उनकी ओर इशारा करते हुए कहा कि नैरेटिव बनाने के लिए आपकी जरूरत नहीं है, आपके चैनल के पास और भी एंकर हैं जो मोदी जी के बारे में बहुत नैरेटिव बनाते हैं। न्यूयार्क के स्क्वायर गार्डन तक उन्होंने मोदी जी के खिलाफ नैरेटिव बनाए हैं लेकिन वे फिर भी सफल नहीं हो सके।

और पढ़ें- WTO में पीयूष गोयल ने जो किया उसकी वज़ह से बच्चों की तरह रो रहा है अमेरिका

राजदीप सरदेसाई की भी बेइज्जती

अब आप सोच रहे होंगे कि राहुल और साहिल के बीच में राजदीप सरदेसाई कहां से घुस गए, तो आपको बता दें कि रिपोर्टिंग के दौराने कई बार राजदीप को लोगों ने अपमानित कर दिया है। यही नहीं उन्हें न्यूयार्क के स्क्वायर गार्डन में पीट भी दिया गया था।

निष्कर्ष यह है कि यदि आप इस पूरे इंटरव्यू को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि सबके सामने व्यंग बांण मराना किसे कहते हैं। पीयूष गोयल ने झूठा नैरेटिव सेट करने का प्रयत्न करने वालों को पाठ पढ़ा दिया। ऐसे लोग दोबारा अपना एजेंडा साधने से पहले याद तो अवश्य करेंगे कि कैसे पीयूष गोयल ने उनके ही शो पर खूब तबियत से उन्हें धोया था।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version