योगी सरकार के कार्यों को देखकर दंग रह गईं प्रियंका चोपड़ा, लखनऊ में बहुत कुछ बोला है

अपने Lucknow दौरे के दौरान Priyanka Chopra उत्तर प्रदेश में आये परिवर्तनों को देखकर हैरान रह गयीं। इसके लिए उन्होंने Chief Minister Yogi Adityanath और उनकी सरकार की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

priyanka chopra praises yogi

Source- TFI

Priyanka Chopra in Lucknow: अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) तीन साल बाद भारत आई हैं। इसी दौरान यूनिसेफ (UNICEF) के कार्यक्रम को लेकर वो लखनऊ (Lucknow) पहुंची। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

प्रियंका चोपड़ा ने इस दौरान स्कूली बच्चों से मुलाकात की और आंगनवाड़ी का दौरा किया। उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) में आए बदलावों को देखकर प्रियंका चोपड़ा हैरान रह गईं। उन्होंने इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

और पढ़े: मुस्लिम कट्टरपंथियों के लिए योगी आदित्यनाथ ने ‘रामबाण’ निकाला है

योगी सरकार की जमकर तारीफ की

प्रियंका चोपड़ा से उत्तर प्रदेश में आए बदलावों को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा, “अपने दौरे के दौरान मैंने यहां एक बड़ा बदलाव देखा। दरअसल उत्तर-प्रदेश को इस तरह के बदलाव की काफी आवश्यकता थी। आज राज्य में अधिक लड़कियां स्कूल जा रही हैं। साथ ही बच्चों के पोषण के लिए बहुत सारे कार्य किए जा रहे है।”

देखा जाए तो योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर-प्रदेश में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिलाओं के उत्थान के लिए काफी कार्य कर रही है। सरकार की इन सभी योजनाओं से शहरी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं भी लाभान्वित हो रही हैं।

लखनऊ में छात्राओं से बातचीत करती प्रियंका चोपड़ा।

इसके अलावा डिजिटलीकरण से संबंधित सवाल पूछे जाने पर प्रियंका (Priyanka Chopra in Lucknow) ने कहा, “देश में पहला पोषण ऐप उत्तर- प्रदेश में शुरू गया है। इस ऐप के माध्यम से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही नहीं डॉक्टर्स भी कुपोषित बच्चों को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। उनके घर जाकर परिवारों से बात कर सकते हैं और उनकी सहायता कर सकते हैं।”

 

और पढ़े: योगी आदित्यनाथ बना रहे हैं भगवान परशुराम के पदचिन्हों पर पूरा टूरिस्ट सर्किट

महिलाओं पर बोलीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

इतना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर होने वाले सकारात्मक बदलाव के बारे में भी इस दौरान चर्चा की। उन्होंने कहा, “मुझे यहां वन स्टॉप सेंटर (आशा ज्योति सेंटर) जाने का अवसर मिला। यहां पर मैंने हिंसा की शिकार कई सारी महिलाओं से मुलाकात की और उनसे बात की।”

स्कूल छात्राओं के साथ प्रियंका चोपड़ा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही में अपने एक कार्यक्रम में कहा था, “मां के समान कोई भी छांव नहीं, मां के समान कोई सहारा नहीं है, मां के समान कोई रक्षक नहीं है और मां के समान कोई प्रिय भी नहीं होता।” जिसका मतलब है नारी शक्ति के पूर्ण उत्थान के लिए योगी सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

और पढ़े: अब्दुल हो या फिर श्रीकांत त्यागी, योगी आदित्यनाथ का ‘न्याय का बुलडोजर’ भेदभाव नहीं करता

योजनाओं का मिल रहा लाभ

योगी सरकार द्वारा कई कार्यक्रमों के माध्यम से महिलाओं को सुरक्षा और सहायता प्रदान की गई है। इसमें शारीरिक सुरक्षा, महिला बटालियन का प्रशिक्षण, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में आत्मरक्षा पाठ्यक्रम, ओडीओपी के माध्यम से आर्थिक सशक्तिकरण, राजनीतिक निर्णय लेना आदि शामिल हैं।

अगर देखा जाये तो साल 2017 के बाद से योगी सरकार ने महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा, वित्तीय स्थिरता और स्वतंत्रता सुनिश्चित कर ‘आधी आबादी’ को सशक्त बनाने के कार्यों में जुटी हुई है।

लड़कियों के लिए उन्होंने कन्या सुमंगला जैसी सशक्त योजना बनाई है। 13 लाख से अधिक बालिकाओं को इसका लाभ मिल चुका है।  इतना ही नहीं महिलाओं और बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनको वित्तीय सहायता, रोजगार व स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण से संबंधित सभी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version