“पास आकर ASI ने स्वास्थ्य मंत्री के सीने में दाग दीं गोलियां”, ओडिशा में नबा दास पर जानलेवा हमला

नबा दास ओडिशा के प्रभावशाली और अमीर नेताओं में से एक हैं। इनके पास करोड़ों की कीमत वाले 80 से भी अधिक वाहन मौजूद हैं।

Odisha Health Minister Naba Das shot at by ASI

Source- TFI

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री और परिवार कल्याण मंत्री हैं नबा किशोर दास, जिन पर रविवार सुबह जानलेवा हमला हुआ है। नबा दास को झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर में गोली मारी गयी। इस घटना के बाद वहां अफरा-तरफी का माहौल बन गया। आनन-फानन में नबा दास को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई हैं।

और पढ़ें: हिना रब्बानी खार को श्री श्री रविशंकर ने सबक सिखा दिया, भारत और पीएम मोदी को लेकर कर रही थी बयानबाजी

कब और कैसे हुआ हमला?

स्वास्थ्य मंत्री नबा दास एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। घटना रविवार दोपहर की है। गांधी चौक के पास जब वो अपने वाहन से निकल रहे थे, तब उन्हें चार से पांच गोली मारी गयी। उन पर यह जानलेवा हमला एक पुलिसकर्मी ने ही किया है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ASI गोपाल दास ने उन पर गोली चलाई। जानकारी के अनुसार उपनिरीक्षक गोपाल दास को गांधी चौक पर तैनात किया हुआ था। उसने अपनी रिवॉल्वर से नबा दास पर चार से पांच राउंड गोली चलाई। इस घटना को सुनियोजित माना जा रहा है।

घटना के दौरान वहां मौजूद एक चश्मदीद ने ANI को बताया कि स्वास्थ्य मंत्री नबा दास लोक शिकायत कार्यालय के उद्घाटन के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वहां पहुंचे थे। जब मंत्री वहां आये तो उनका स्वागत करने के लिए भीड़ इकट्ठा हो गयी थी। इस दौरान ही अचानक से गोली चलने की आवाज आई। एक पुलिसकर्मी उनको करीब से गोली मारकर भागने लगा था।

ASI ने किन कारणों से उन पर गोली चलाई वो अब तक सामने नहीं आ पाया है। हालांकि उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं नबा दास की हालत बेहद ही गंभीर बनी हुई है। नबा दास के सीने पर गोली लगी है। उनको भुवनेश्वर एयरलिफ्ट किया जा रहा है। इस घटना की जांच का जिम्मा क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है।

और पढ़ें: “IIT में यह तो पक्का नहीं पढ़ाया जाता”, केजरीवाल ने LG के लिए जो भाषा बोली वो ‘सड़कछाप’ भी नहीं है

इस वारदात के बाद नबा दास की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़े हो रहे है। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। नवीन पटनायक ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से मैं स्तब्ध हूं। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं और नबा दास के शीघ्र ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। इस घटना की जांच के लिए क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने के आदेश दे दिए हैं।

कौन हैं नबा दास?

नबा दास को ओडिशा के झारसुखड़ा जिले के प्रभावशाली नेता के तौर पर देखा जाता है। वो पहले कांग्रेस पार्टी का हिस्सा था, परंतु बाद में बीजू जनता दल का दामन थाम लिया था। नवीन पटनायक की कैबिनेट में उन्हें स्वास्थ्य के साथ परिवार कल्याण विभाग का भी जिम्मा सौंपा गया था। नबा दास की गिनती ओडिशा के धनी नेताओं में भी होती हैं। 16 करोड़ के मूल्य के इनके पास 80 वाहन मौजूद हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता हैं नबा दास महंगी-महंगी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं। नबा दास के साथ ही इनकी पत्नी के पास भी करोड़ों की संपत्ति हैं। वो कुछ समय पूर्व सुर्खियों में तब आये थे, जब नबा दास ने महाराष्ट्र के एक शनि मंदिर में एक करोड़ से भी अधिक का सोने का घड़ा दान किया था। शनि शिंगाणापुर मंदिर जो देश के प्रसिद्ध शनि मंदिरों में से एक हैं, वहां इन्होंने सोने के कलश दान किए थे।

अब गोली लगने के बाद नबा दास की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। वो जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं।

और पढ़ें: World Longest River Cruise पर वामपंथियों को मिर्ची क्यों लग रही हैं? अब तुरंत पर्यावरण याद आ गया

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version