फवाद चौधरी की गिरफ्तारी से ध्यान भटकाने के लिए भारत के विरुद्ध झूठ फैला रहा था पाकिस्तान, अपने ही जाल में फंस गया

"अपनों" ने ही पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी, जिसके बाद उसकी भारी बेइज्जती हो गई।

Fawad Chaudhry arrest

Source- TFI

वर्तमान समय में पाकिस्तान की हालत कैसी है उससे हर कोई परिचित है। आतंकियों को संरक्षण देने वाला पाकिस्तान अब पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। पाकिस्तान में खाने के लाले पड़े हुए है। पाकिस्तान के लोगों को आटे जैसी महत्वपूर्ण चीज की भयंकर किल्लतों का सामना कर पड़ रहा है। परंतु इस तंगहाली में भी पाकिस्तान बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान में जब भी कुछ होता है तो वहां की सरकार जनता का ध्यान उससे हटाने के लिए “भारत-भारत का कार्ड” खेलना शुरू कर देते हैं। पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी की गिरफ्तारी (Fawad Chaudhry arrest) के बाद भी उसने कुछ ऐसा ही किया। हालांकि अपने दाग छिपाने के लिए भारत पर कीचड़ उछाल रहे पाकिस्तान की उसी के पूर्व अधिकारी ने पोल खोलकर रख दी।

और पढ़ें: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हो सकता है युद्ध

फवाद चौधरी की गिरफ्तारी

दरअसल, हाल ही में इमरान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry arrest) को पाकिस्तान में भगोड़ा घोषित करने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उनकी हाथ जोड़ते हुए तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसके बाद पाकिस्तान में सियासी बवंडर आ गया था। इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी का काफी विरोध किया। पाकिस्तान की सरकार को इससे बचने का कोई रास्ता जब नहीं मिला तो फवाद चौधरी की गिरफ्तारी (Fawad Chaudhry arrest) से जनता का ध्यान हटाने के लिए फिर “भारत भारत” का राग अलापना शुरू कर दिया, क्योंकि वो इसमें माहिर जो है। पाकिस्तान ने बड़ी ही चालाकी से भारत के विरुद्ध मनगढ़ंत आरोप लगाना शुरू कर दिए।

पाकिस्तान का झूठा दावा

पाकिस्तानी सेना ने फर्जी दावा किया कि उनकी खुफिया एंजेसियों ने एलओसी पर भारत के एक सैन्य अभियान को विफल करते हुए तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है। लेकिन पाकिस्तान का ये दांव उस पर ही भारी पड़ गया। पाकिस्‍तानी सेना के पूर्व अधिकारी मेजर आदिल राजा ने पड़ोसी देश की सच्चाई सबके सामने लाते हुए उसकी पोल खोलकर रख दी। मेजर आदिल राजा ने ट्वीट करते हुए कहा- “भारत विरोधी दुष्‍प्रचार को टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर शुरू कर दिया गया है ताकि जनता का ध्‍यान फवाद चौधरी की गिरफ्तारी (Fawad Chaudhry arrest) से हटाया जा सके।” आदिल राजा ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना की पुरानी चाल अब नहीं चलने जा रही है। पाकिस्‍तानी सेना अब आप पर लोग भरोसा नहीं करते हैं। अब समय बदल गया है। देश को मूर्ख मत बनाओ। अब बस बहुत हुआ।

आदिल राजा ने आगे पाकिस्तान की सेना और सरकार के धागे खोलते हुए ये भी कहा कि अगर आपके पास वाकई पुख्‍ता खुफिया जानकारी है तो भारतीय राजनयिकों को तलब करिए और उनसे आपत्ति दर्ज कराओ न कि दुष्‍प्रचार के लिए स्‍टंट करो। अपने ही लोगों का राजनीतिक अत्‍याचार बंद करो। आपके अंदर कुछ शर्म बची है। थोड़ा आगे बढ़‍िए।’

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कंगाल हो चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कुछ दिन पहले ही अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं। शरीफ ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान ने पिछले तीन लड़ाईयों से सबक सीखा है और वो अब भारत के साथ ईमानदार बातचीत करना चाहता है। हालांकि वो बात अलग है कि 24 घंटों के भीतर ही उन्होंने अपने बयान से पलटी मार ली थीं।

हालांकि इसके बाद भारत ने भी पाकिस्तान को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की उच्च स्तरीय बैठक के लिए आमंत्रित किया था। इस बैठक के मई के पहले सप्ताह में गोवा में होने की संभावनाएं हैं। लेकिन इससे बाद ही पाकिस्तान ने अपने असली रंग एक बार फिर दिखाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान ने ये साबित कर दिया कि वो उन ठीठ देशों की सूची में शामिल है, जो कभी सुधर नहीं सकता। भारत-भारत का रोना रोने और भारत के विरुद्ध झूठा प्रोपगैंडा चलाने से वो बाज नहीं आएगा। परंतु अब उसकी ये चालें चल नहीं पाती है। पाकिस्तान के कर्मों का ही परिणाम है कि आज वो इतनी बदहाल स्थिति में पहुंच गया है।

और पढ़ें: ठग चीन ने मूर्ख पाकिस्तान को 15 करोड़ डॉलर का ‘कबाड़’ बेच दिया

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version