कुछ ही दिनों में आप ट्विटर का खर्च भी नहीं उठा पाएंगे

यह तो होना ही था!

Twitter gold tick

SOURCE TFI

Twitter gold tick: अब तक ट्विटर अपने यूजर्स के लिए ब्लू या नीले रंग का टिक देता आया है लेकिन अब एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ट्विटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विभिन्न श्रेणियों के उपयोगकर्ताओं को अलग करने के लिए गोल्ड, ग्रे और ब्लू टिक की एक प्रणाली लागू की है।

सर्विस बिजनेस ऑर्गनाइजेशन

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर अब एक सर्विस, बिजनेस ऑर्गनाइजेशन के लिए शुरू करने की योजना बना रहा है। जिसके अनुसार एक बिजनेस ऑर्गनाइजेशन को ट्विटर पर गोल्ड कलर का टिक (Twitter gold tick) हासिल करने के लिए लगभग 82000 रुपये खर्च करने होंगे। इस योजना की जानकारी कंसल्टेंट मैट नवारा ने एक ट्वीट में दी है। मैट के अनुसार ट्विटर विभिन्न कंपनियों को ईमेल भेजकर 1000 डॉलर के मासिक सब्सक्रिप्शन पर गोल्ड टिक पाने का ऑफर दे रही है। मैट ने कहा कि जो कंपनी 1000 डॉलर यानी लगभग 82000 का मंथली पैक नहीं लेगी उसके खाते से गोल्ड टिक हटा दिया जाएगा।

ट्विटर की इस नई योजना के तहत व्यक्तियों को ब्लू रंग का टिक, बिजनेस संस्थानों को गोल्डेन रंग का टिक (Twitter gold tick) और सरकारी एजेंसियों को ग्रे रंग के टिक दिए जाते हैं। बता दें कि कंपनी ने नवंबर 2022 में अपने पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल को संशोधित किया था। जिसमें व्यक्तियों, व्यवसायों और सरकारी एजेंसियों के लिए तीन अलग-अलग बैज पेश किए गए।

और पढ़ें- रोहिंग्या मामला: बवाल मचने के बाद भी डिलीट नहीं किया ट्वीट, अहंकार में आकंठ डूबे पुरी का क्या होगा?

व्यवसायियों के लिए चिंता

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की इस योजना ने छोटे व्यवसायियों के लिए चिंता पैदा कर दी है, क्योंकि छोटे व्यवसायों के पास बढ़े हुए शुल्क का भुगतान करने की वित्तीय क्षमता बाधा डाल सकती है। इस वृद्धि के पीछे सत्यापित खातों (Twitter gold tick) की बढ़ती मांग और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। वैसे व्यापार संगठनों के लिए गोल्डन मार्क के टिक के लिए अभी तक कंपनी ने सार्वजनिक रूप से मूल्य निर्धारण संरचना की घोषणा नहीं की है।

और पढ़ें- जो कहता था फैन मत बनो, आज अपने चाटुकारों से चरण वंदना करवा रहा है 

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version