मनीष सिसोदिया को बचाने आम आदमी पार्टी का नया पैंतरा

और कितना नीचे गिरोगे केजरीवाल?

देश की सबसे तथाकथित इमानदार पार्टी यानि आम आदमी पार्टी सबसे पहले 17 नवबंर 2021 को दिल्ली में शराब की नई आबकारी नीति लागू करती है। लेकिन कुछ समय के बाद ही आम आदमी पार्टी की ऩई आबकारी नीति में झोल करने की बात सामने आती है और अंत: दिल्ली सरकार को यू –टर्न लेना पड़ता है।

देखते ही देखते दिल्ली की ऩई आबाकारी नीति तथाकथित इमानदार पार्टी के लिए जी का जंनजाल बन जाती है। जिसके परिणामस्वरुप सीबीआई को तथाकथित कट्टर ईमानदार पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना पड़ता।

इस लेख हम आपको बताएंगे कि कैसे अब दिल्ली की नई शराब नीति में हुए घोटाले के प्रम्मुख आरोपी मनीष सिसोदिया के बचाव के लिए आम आदमी पार्टी मासूम स्कूली बच्चों का सहारा ले रही है।

दरअसल, जब से दिल्ली में हुए शराब नीति घोटाले का मामला सामने आया है तबसे आम आदमी पार्टी बूरी तरह बौखलाई हुई है। केजरीवाल मंचों से कहते थे कि सिसोदिया को गिरफ्तार क्यों नहीं करती केंद्र सरकार? सिसोदिया को जेल में डालो? सिसोदिया ने यदि भ्रष्टाचार किया है तो जांच करके उन्हें जेल में डाले।

और पढ़ें: खालिस्तान और आपातकाल के विरुद्ध खुशवंत सिंह के अभियान की ये है अनकही कहानी

एक संस्कृत में एक बहुत मार्मिक श्लोक है “यद् भावं तद् भवति” यानि जैसा आप सोचते हैं वैसा ही हो जाता है और आम आदमी के साथ भी ऐसा ही हुआ और अंत: सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर ही लिया .

अब घोटालों के मक्कड़जाल में फंसी आम आदमी नए प्रपंचों की खोज में है। जहां अब आम आदमी दिल्ली के मासूम बच्चों को ढाल बना रही है। दरअसल, दावा किया जा रहा है कि दिल्ली के प्रत्येक स्कूल में ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ डेस्क बनाने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही बच्चों को मनीष सिसोदिया के बचाव में संदेश लिखकर लाने और पोस्टर-बैनर बनाने के लिए भी कहा गया है।

इसके अलावा आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मनीष सिसोदिया गिरफ्तारी के बाद से लगातार दिल्ली के मासूम बच्चों का सहारा ले रहे हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी एक ट्वीट में लिखती हैं कि भाजपा वालों: तुम कितने भी झूठे इलज़ाम लगा लो, पर जो दिल्ली के बच्चों का @msisodia के लिए प्यार है, उसे तुम हिला नहीं सकते हो। इस तरह की पोस्ट लगातार आम आदमी पार्टी के नेताओं के द्वारा शराब घोटाले के आरोपी के लिए की जारी हैं।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर ‘नाबालिग की तस्वीर’ ट्विटर पर शेयर करने को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा तथा आतिशी के खिलाफ जांच और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

और पढ़ें: “कश्मीर पर कट्टर सोच और खालिस्तानी बड़ा खतरा”, ब्रिटेन की रिपोर्ट और क्या बताती है?

जिसमें आयोग की ओर से आरोप लगाया गया है कि राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए ये तस्वीरें शेयर की गईं। पत्र के मुताबिक, आयोग ने यह भी पाया कि नेताओं द्वारा तस्वीर साझा करने का उद्देश्य मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई द्वारा जारी जांच से ध्यान भटकाना था।

आतिशी के मामले में तो आयोग ने ये भी कह  दिया  कि बच्चों की सहमति के बिना उनकी तस्वीरों को साझा करने और इनका उपयोग करके अपने व्यक्तिगत एजेंडे को बढ़ाने के वास्ते अपने पद और शक्ति का दुरुपयोग करने के लिए आतिशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।

वहीं स्वयं अरविंद केजरीवाल भी शराब घोटाले के मुख्य आरोपी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद कहते दिखे कि इस से हमारे हौसले और बढ़ेंगे. हमारा संघर्ष और मजबूत होगा। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने शराब घोटाले के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जमकर माहौल बनाया आप नेताओं ने कहा कि दिल्ली के ईमानदार और देशभक्त शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया जी।

लेकिन अब तो आम आदमी पार्टी ने हद ही पार कर दी है दिल्ली के मासूम बच्चों को ढाल बनाना कतई भी उचित नही है।  दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा था कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है। BJP की CBI ने लाखों बच्चों का भविष्य संवारने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को फर्जी केस में अरेस्ट किया। BJP ने ये गिरफ्तारी राजनीतिक द्वैष के चलते की है। यानि शुरुआत  से ही अपने बचाव के लिए मासूम बच्चों का उपयोग।

दिल्ली के स्कूलों के गेट पर कई जगहों पर मनीष सिसोदिया के समर्थन में बैनर व पोस्टर देखने को मिले हैं।  दिल्ली सरकार के एक स्कूल के गेट पर “आई लव मनीष सिसोदिया” का बैनर लगाया गया। जहां इस प्रकरण पर पुलिस में शिकायत भी कराई गई।

शनिवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को स्कूल के बाहर लगाए गए बैनर के विरुध अपना विरोध अंकित किया। लोगों का कहना है कि स्कूल शिक्षा का मंदिर है लेकिन मनीष सिसोदिया के समर्थन में स्कूलों के गेट पर ऐसे पोस्टर लगाना उचित नहीं है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली के स्कूलों में बच्चों का ब्रेनवॉश करने का काम किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी दिल्ली आबकारी नीति में हुए घोटाले के मुख्य आरोपी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद मासूम बच्चों को ढाल बनाकर शराब घोटाले से बच निकलने के पूरे प्रयास कर रही है। शराब घोटाले के आरोपी के बचाव में दिल्ली के मासूम बच्चों की तस्वीरें साझा करना स्वभाविक तौर राजनीति का नीचला स्तर है। किसी ने शायद ही सोचा होगा कि देश की राजनीति बदलने आयी ये पार्टी घोटालों के आरोप में इतनी लद जाएगी कि इस पार्टी से देश के आम आदमी का भरोसा ही खत्म हो जाएगा।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें

Exit mobile version