वो भारतीय कन्फेक्शनरी जिनकी वापसी अविलम्ब होनी चाहिए!

बहुत याद आती है इनकी!

बदलते चलन और विकसित होती पसंद की तेजी से भागती दुनिया में, कुछ भारतीय ब्रांड ऐसे हैं जो हमारे दिलों में एक खास जगह रखते हैं। ये ब्रांड सिर्फ उत्पाद नहीं थे; वे हमारी यादों का हिस्सा थे, हमारे जीवन में आराम और खुशी ला रहे थे। यहां कुछ प्रतिष्ठित भारतीय ब्रांडों पर एक नजर डाली गई है, जिन्हें हम पुरानी यादों और सादगी की भावना को वापस लाते हुए वापस दुकानों की शेल्फ पर देखना चाहते हैं:

Chlormint:

यह सिर्फ मिंट लोजेंज नहीं था; संक्षेप में यह 90 का दशक था! क्लोरमिंट एक टकसाल से भी अधिक था; यह यादों का ताज़ा विस्फोट था। ठंडा पुदीना का इसका अनूठा मिश्रण एक ही टैबलेट में तुरंत आराम प्रदान करता है। क्लोरमिंट की वापसी न केवल हमारी स्वाद कलिकाओं को संतुष्ट करेगी; यह उन प्रिय अनुभवों को फिर से जीवंत कर देगा जिनका यह प्रतीक है।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश के वे 5 पकवान जिन्हे चखना अभी बाकी है!

Center Shock:

उस प्रफुल्लित करने वाले विज्ञापन को याद करें जिसमें एक ग्राहक को केवल सेंटर शॉक चबाने से उसकी वांछित काट मिल जाता है। सेंटर फ्रेश का एक मसालेदार विकल्प, जब इसे लॉन्च किया गया तो यह एक झटका समान था, जो शीघ्र ही अति लोकप्रिय भी हुआ। भगवान् जाने कि इस मास्टरपीस को क्यों हटाया गया!

Cadbury Milk Treat:

कैडबरी मिल्क ट्रीट ने अपनी समृद्ध चॉकलेटी परतों के साथ भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में एक विशेष स्थान बना लिया है जो पिघलकर एक मलाईदार केंद्र को प्रकट करता है। इसका अनोखा स्वाद और बनावट आनंददायक थी, जो शुद्ध आनंद के क्षण पैदा करती थी। इसकी वापसी की उत्कंठा उन पोषित अनुभवों को फिर से जीने और हमारे स्वाद कलियों के लिए लाए गए विशिष्ट आनंद का स्वाद लेने की इच्छा से उत्पन्न होती है।

Cadbury Bytes:

कैडबरी बाइट्स ने चॉकलेट और कुरकुरे वेफर्स के आनंददायक मिश्रण के रूप में भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में एक विशेष स्थान रखा। इसके स्वाद और बनावट के अनूठे मिश्रण ने स्नैकिंग का ऐसा अनुभव बनाया, जो किसी अन्य से अलग नहीं था। दोस्तों और परिवार के साथ इन स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने की सुखद यादें हमें उनकी वापसी के लिए उत्सुक करती हैं। हम इस प्रतिष्ठित उपहार से जुड़े आनंद और पुरानी यादों को फिर से जगाने के लिए कैडबरी बाइट्स के दोबारा उभरने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Hajmola Candy:

हाजमोला कैंडी भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक पसंदीदा मिठाई थी, जो तीखा और पाचक गुणों से भरपूर थी। इसके स्वादों के अनूठे मिश्रण और इससे बनी चंचल फ़िज़ ने कई लोगों का दिल जीत लिया। हालाँकि यह पूरी तरह से प्रचलन से बाहर नहीं हुआ है, लेकिन लोग निश्चित रूप से एक बार पेश किए गए हाजमोला कैंडी के विभिन्न प्रकार के स्वादों को याद करते हैं।

Britannia Checkers:

ब्रिटानिया चेकर्स ने भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में एक विशेष स्थान रखा है। इसकी कुरकुरी बनावट, दिलकश स्वाद और प्रतिष्ठित चेकरबोर्ड डिज़ाइन ने इसे सभी उम्र के लोगों के लिए एक पसंदीदा व्यंजन बना दिया है। इसकी वापसी की इच्छा इसकी स्मृतियों से उत्पन्न होती है, जो हमें सरल समय की याद दिलाती है और एक नाश्ता साझा करने की खुशी की याद दिलाती है जो परिवारों और दोस्तों को एक साथ लाता है।

और पढ़ें: बंगाल के इन 7 शाकाहारी व्यंजनों को न चखा तो क्या चखा?

Cadbury Chocki:

कैडबरी चौकी एक प्रिय व्यंजन था जिसने भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में एक विशेष स्थान बना लिया। यह एक चॉकलेट पॉप्सिकल की तरह था, जिसे रहस्यमय कारणों से आश्चर्यजनक रूप से हटा दिया गया था, जैसे पर्क लोकप्रिय फ्लेवर्ड चॉकलेट पसंद थी [मुझे अभी भी मिंट की याद आती है!] कैडबरी चोकी को वापस लाना उस पोषित स्वाद के साथ एक पुनर्मिलन होगा जिसने हमारी यादों पर एक अपूरणीय छाप छोड़ी है।

ऐसी दुनिया में जो लगातार भागदौड़ में लगी रहती है, ये भारतीय ब्रांड हमें सरल समय और जीवन की छोटी-छोटी खुशियों की याद दिलाते हैं। वे सिर्फ उत्पादों से कहीं अधिक थे; वे हमारी यात्रा में साथी थे। अलमारियों पर इन ब्रांडों की वापसी सिर्फ एक व्यावसायिक निर्णय नहीं होगा; यह हमारे अतीत के साथ एक हार्दिक पुनर्मिलन होगा।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version