आतंक का विरोध और हमास प्रेम की खोलने पर राजीव चंद्रशेखर के विरुद्ध केरल में FIR दर्ज!

किस बात का भय है विजयन सरकार को?

ऐसा लगता है कि केरल पुलिस केरल में Jehovah’s Witness समुदाय पर हाल के हमलों का वास्तविक विवरण साझा करने के लिए बहुत उत्सुक नहीं है। यही कारण है कि उन्होंने कथित तौर पर मौजूदा सरकार के इशारे पर केंद्रीय आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लेकिन वजह क्या थी?

29 अक्टूबर को एर्नाकुलम विस्फोट के बाद केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया। इसकी शुरुआत तब हुई जब चंद्रशेखर ने हमास आतंकवादियों द्वारा जिहाद के आह्वान और हत्या की मानसिकता पर सख्त कार्रवाई नहीं करने के लिए केरल के सीएम की आलोचना की, जिसके परिणामस्वरूप बम विस्फोट हुए।

एक तरफ जहाँ केरल में सुबह से ही एक के बाद एक ब्लास्ट हो रहे हैं वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और पार्टी नेता सीताराम येचुरी सहित सीपीआई-एम के नेता  इजराइल-हमास युद्ध पर एकेजी भवन के बाहर प्रदर्शन करते रहे। मुख्यमंत्री के साथ वामपंथी नेताओं ने गाजा पर इजरायल के नरसंहार और आक्रामकता को रोकने की माँग कर रहे हैं।

और पढ़े: केरल सरकार ने दी केंद्र सरकार को खुली चुनौती!

इसी परिप्रेक्ष्य में केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ केरल में विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता बढ़ाने वाले बयान देने के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस कदम की मंगलवार को आलोचना की.

बीजेपी की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि पिनरायी विजयन सरकार की इस कार्रवाई का मकसद विभाजनकारी ताकतों और चरमपंथी विचारों वाले लोगों की ‘मदद करना’ और उन्हें ‘बढ़ावा’ देना है. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से कहा, ‘यह पिनरायी विजयन सरकार के दोहरे मानदंडों को दिखाता है.’ पार्टी ने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मामले से राजनीतिक और कानूनी दोनों तरीके से निपटेगी.

बता दें कि रविवार को कोच्चि के समीप कलमश्शेरी में ‘यहोवा के साक्षी’ संप्रदाय की धार्मिक सभा में बम विस्फोट की खबरों के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री चंद्रशेखर ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कुछ पोस्ट किए थे. उन्होंने कहा था, ‘भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे एक बदनाम मुख्यमंत्री (और राज्य के गृह मंत्री) पिनराई विजयन की गंदी बेशर्म तुष्टीकरण की राजनीति. दिल्ली में बैठकर इजराइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि केरल में आतंकवादी हमास द्वारा जिहाद के खुले आह्वान के कारण निर्दोष ईसाइयों पर हमले और बम विस्फोट हो रहे हैं.’

और पढ़े: तिल तिल कर बिखर रहा है INDI अलायंस

इसके बाद मुख्यमंत्री और चंद्रशेखर के बीच सोमवार को जुबानी जंग हुई. भारतीय जनता पार्टी के नेता ने विजयन को ‘झूठा बताया और इस पर पलटवार करते हुए विजयन ने केंद्रीय राज्यमंत्री को ‘बेहद जहरीला’ करार दिया. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर कोई कानून का उल्लंघन करने वाले बयान देता है, भले ही वह केंद्रीय या राज्य मंत्री ही क्यों न हो, तो उसके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे.

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version