भारतीय सेना ने खरीदे 300 हाई-टेक ‘ATT Haulers’,  जंग के मैदान में मिलेगी जवानों को मदद

भारतीय सेना को हाल ही में 300 टीवीएस सुंदरम ऑल टेरेन टैक्टिकल हॉलर्स (एटीटी हॉलर्स) की खरीद की है। यह एटीटी हॉलर 120 किलोग्राम तक का भार उठा सकता है।

भारतीय सेना को हाल ही में 300 टीवीएस सुंदरम ऑल टेरेन टैक्टिकल हॉलर्स (एटीटी हॉलर्स) की खरीद की है। यह इनोवेटिव, भारत में निर्मित लोड कैरियर सैनिकों के लिए भार को हल्का करने और युद्ध के मैदान पर उनकी चपलता को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस एटीटी हॉलर्स के दो 2×2 और 4×4 वेरिएंट है। 

हल्का, फिर भी शक्तिशाली

इसके छोटे आकार को देखकर धोखा मत खाइएगा। यह एटीटी हॉलर 120 किलोग्राम तक गियर, आपूर्ति और गोला-बारूद ले जा सकता है, जिससे सैनिकों को अपने प्राथमिक युद्ध कर्तव्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आजादी मिलती है। इस बढ़ी हुई गतिशीलता से त्वरित प्रतिक्रिया समय, बेहतर गतिशीलता और अंततः, मिशन की सफलता की अधिक संभावना होती है।

किसी भी इलाके के लिए निर्मित

चाहे वह ऊबड़-खाबड़ पहाड़ों पर चढ़ना हो, घने जंगलों को पार करना हो, या रेतीले रेगिस्तानों में यात्रा करना हो, एटीटी हॉलर का मजबूत डिजाइन और हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन इसे अजेय बनाते हैं। यह पानी में भी बड़े आराम से चल सकता है, जिससे यह किसी भी वातावरण में सैनिकों के लिए आदर्श साथी बन जाता है।

खरीदी गई 300 यूनिट

300 एटीटी हेलर्स की शुरुआती खरीद भारतीय सेना की लॉजिस्टिक क्षमताओं को आधुनिक बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह सैनिकों को उनके मिशन को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए सर्वोत्तम संभव उपकरण प्रदान करने की प्रतिबद्धता का संकेत देता है।

और पढ़ें:- रूस-चीन की दोस्ती के बीच भारत ने फिलीपींस को दी ब्रह्मोस मिसाइल।

मेड इन इंडिया प्रोडक्ट

एटीटी हॉलर रक्षा प्रौद्योगिकी में भारत की बढ़ती ताकत का प्रमाण है। इज़राइल के मैरोम डॉल्फिन के सहयोग से विकसित, इस अत्याधुनिक वाहन को विशेष रूप से भारतीय सेना के सामने आने वाली अनूठी चुनौतियों के लिए डिज़ाइन किया गया था।

युद्धक्षेत्र गतिशीलता का भविष्य

एटीटी हॉलर युद्धक्षेत्र रसद की अगली पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करता है। सैनिकों का बोझ हटाकर और उन्हें तेजी से और आगे बढ़ने में सक्षम बनाकर, यह सिर्फ एक वाहन नहीं है, यह एक बल गुणक है जो भारतीय सेना के संचालन के तरीके को नया आकार दे सकता है।

यह एटीटी हेलर्स उन्नत सुविधाओं से सुसज्जित है जैसे:

1- बेहतर ट्रैक्शन नियंत्रण के लिए एक्टिव इलेक्ट्रिक डिफरेंशिया (एईडी)।

2-इष्टतम गति बनाए रखने के लिए स्वचालित गति नियंत्रण

3-सुचारू और कुशल रोक शक्ति के लिए इलेक्ट्रिक ब्रेकिंग

4-एक बटन दबाकर आपूर्ति को तेजी से उतारने के लिए त्वरित रिलीज सिस्टम

5-अतिरिक्त परिचालन लचीलेपन के लिए वायरलेस रिमोट कंट्रोल

और पढ़ें:- DRDO ने बनाई देश की सबसे हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट।

Exit mobile version