70 साल की वृद्धा से दुष्‍कर्म के बाद आरोपी मंसूर शेख ने गला दबाकर की हत्‍या

घर से बदबू आने पर पड़ोसी ने पुलिस को दी सूचना,  कार्रवाई से मामला का हुआ खुलासा  

महाराष्‍ट्र के लातूर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है। 35 साल के एक बहशी ने 70 साल की एक वृद्धा से दुष्‍कर्म किया। इसके बाद उसकी नृशंस हत्‍या कर दी। इसके बाद आरोपी दो दिनों तक वृद्धा के शव के साथ घर में ही बैठा रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

वृद्धा आरोपी के घर नौकरानी का काम करती थी

जानकारी के अनुसार ये घटना लातूर जिले के औसा तालुका के भेटा की है। यहीं पर आरोपी मंसूर शेख रहता है। जबकि मृत वृद्धा भेटा से तकरीबन 10 किलोमीटर दूर बोरगांव की रहने वाली है। वृद्धा आरोपी के घर पर नौकरानी का काम करती थी। एक दिन आरोपी का परिवार घर से बाहर गया था। इसी दौरान नशे में धुत आरोपी ने वृद्धा को अपने घर बुलाकर घटना को अंजाम दिया।

घर से बदबू आने के कारण मामला हुआ उजागर

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी को अपने कब्‍जे में कर लिया है। घटना की जानकारी पुलिस को तब मिली जब सोमवार की सुबह मंसूर शेख के घर से बदबू आने लगी। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने घर का दरवाजा खोला तो एक वृद्धा का शव मिला और पास में मंसूर शेख बैठा था। पता चला है कि आरोपी ने वृद्धा से पहले दुष्‍कर्म किया। इतना ही नहीं उसने वृद्धा को उसकी ही साड़ी से उसे तीन दिन तक लोहे से घर में नग्‍न अवस्‍था में बांधकर रखा। इसके बाद वृद्धा की गला दबाकर हत्‍या कर दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच से पता चला है कि महिला के साथ दुष्‍कर्म किया गया फिर गला घोंट कर उनकी हत्‍या कर दी गई। शव सड़ना शुरू हो गया था। इसलिए मेरा मानना है कि दो दिन पहले वृद्धा से दुष्‍कर्म करने के बाद हत्‍या की गई है। आरोपी कथित तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर है।

विश्‍व नाथ झा।

Exit mobile version