‘मोहब्बत की दुकान या नशे का सामान?: ₹5600 करोड़ की ड्रग्स तस्करी के मास्टरमाइंड का कांग्रेस कनेक्शन

तस्वीरें आईं सामने

ड्रग्स, तुषार गोयल, कांग्रेस

ड्रग्स मास्टरमाइंड तुषार गोयल का कांग्रेस कनेक्शन

दिल्ली में पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप में शामिल कोकीन और मारिजुआना समेत प्रतिबंधित ड्रग्स की ₹5600 करोड़ की खेप को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिंडिकेट के मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल ने पुलिस की पूछताछ में दावा किया है कि वह 2022 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल का प्रमुख रह चुका है। आरोपी तुषार ने सोशल मीडिया पर ‘डिक्की गोयल’ नाम से प्रोफाइल भी बनाया हुआ था जिसमें RTI सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस लिखा हुआ था।

कांग्रेस नेताओं के साथ तुषार की तस्वीरें आईं सामने

ड्रग्स कांड के मास्टरमाइंड कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करता था और तुषार की कांग्रेस के कई नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आई हैं। एक तस्वीर में तुषार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा के साथ भी नज़र आ रहा है। बीजेपी ने तुषार की दिल्ली प्रदेश यूथ कांग्रेस की RTI सेल के प्रमुख के तौर पर की गई नियुक्ति का 24 मार्च 2022 का इंडियन यूथ कांग्रेस का एक लैटरहेड भी शेयर किया है।

बीजेपी हुई हमलावर

इस खुलासे के बाद बीजेपी ने तुषार के कांग्रेस के साथ संबंधों को लेकर पार्टी पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है, “देश के युवाओं को सीधे नशे में धकेलने वाले इतने बड़े ड्रग्स कांड के आरोपी, तुषार गोयल…के साथ कांग्रेस के आधिकारिक पदाधिकारियों का सीधा संबंध दिखाता है कि अगर इन्हें थोड़ी सी भी शक्ति मिली, तो ये देश को किस गर्त में धकेल देंगे।” वहीं, पार्टी प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने कहा, “मोहब्बत की दुकान या नशे का सामान? क्या यह सच नहीं है कि मास्टरमाइंड कांग्रेस का पदाधिकारी था व RTI सेल का प्रमुख था और उसके हरियाणा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से संबंध हैं?”

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था जिसका अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत ₹5600 करोड़ तक आंकी गई थी। पुलिस ने इस मामले में कथित मास्टरमाइंड तुषार गोयल, भरत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी और हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया है।

Exit mobile version