इंडिगो एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम हुआ फेल, एयरपोर्ट पर लगी लंबी कतारें

यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल

Indigo Airlines, सिस्टम फेल

Indigo एयरलाइन्स का सिस्टम फेल, यात्रियों में भगदड़

इंडिगो एयरलाइंस के सिस्टम में शनिवार को अचानक आई गड़बड़ी के चलते उसकी उड़ान सेवाएं प्रभावित हो गई हैं। इंडिगो के पूरे नेटवर्क में अचानक हुए स्लो-डाउन के चलते वेबसाइट और बुकिंग सेवाएं फेल हो गईं। इस तकनीकी खामी के बाद यात्रियों को फ्लाइट बोर्ड करने और टिकट बुक करने में समस्या हुई जिसके चलते कई जगह एयरपोर्ट पर लंबी लाइनें भी लग गईं।

इसी तरह चेक-इन क्षेत्र में भी यात्रियों की भीड़ जमा हो गई जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो की बुकिंग प्रणाली शनिवार दोपहर 12 बजे से प्रभावित होनी शुरू हुई थी। इससे प्रभावित हुए कई यात्रियों ने घटना को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

घटना पर क्या बोली एयरलाइन?

इंडिगो एयरलाइन्स ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है। कंपनी ने एक के बाद एक 3 पोस्ट कर घटना को लेकर स्पष्टीकरण दिया। इंडिगो ने कहा, “वर्तमान में हमारे पूरे नेटवर्क में अस्थाई सिस्टम स्लो-डाउन हो गया है जिससे हमारी वेबसाइट और बुकिंग प्रणाली प्रभावित हो रही है।”

बयान में आगे कहा गया, “इसके चलते यात्रियों का वेटिंग टाइम बढ़ने, चेक-इन धीमी गति से होने और एयरपोर्ट्स पर लंबी लाइन लगने जैसी स्थितियां बन सकती हैं।” कंपनी ने घटना को लेकर माफी मांगी है और आश्वासन दिया है कि उनकी टीम स्थिति से निपटने और सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से जुटी हुई है।

एविएशन मार्केट की ‘किंग’ है इंडिगो

इंडिगो एयरलाइन्स को भारतीय एविएशन मार्केट की ‘किंग’ माना जाता है। DGCA के आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई 2024 में भारतीय एविएशन मार्केट में हिस्सेदारी 62% थी और इसके बाद दूसरे स्थान पर विस्तारा की हिस्सेदारी सिर्फ 10% रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइन्स हर दिन 2,000 से अधिक उड़ानों का संचालन करती है और 33 अंतर्राष्ट्रीय शहरों समेत कुल 120 अलग-अलग शहरों को जोड़ती है।

Exit mobile version