बीएसएफ के जवानों ने लिया बदला, पाकिस्तान के 11 जवानों को मार गिराया

बीएसएफ सर्जिकल स्ट्राइक

उरी में आतंकी हमले के दस दिनों के अंदर ही दो साल पहले सितम्बर 2016 में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारत ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों का सफाया किया था और देश के जवानों पर किये हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया था। हाल ही में बीएसएफ के जवानों के साथ हुई बर्बरता का भी देश के सुरक्षा बलों के जवानों ने पाकिस्तान से बदला ले लिया है। ये संकेत केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सितंबर 2016 में पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ के मौके पर दिए हैं। अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, एक और सर्जिकल स्ट्राइक सेना द्वारा किया गया है और गृह मंत्री राजनाथ सिंह और बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने इसकी पुष्टि की। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 जवान मार गिराए गये हैं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने कहा, “पीएम मोदी की दृढ इच्छाशक्ति की वजह से भारतीय सेना ने करिश्मा कर दिखाया था। पाकिस्तान की धरती पर आतंकवादियों का सफाया करने में हमारे जवानों ने कामयाबी हासिल की थी। जिसे सर्जिकल स्ट्राइक कहते हैं लेकिन फिर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नही आ रहा है। हमारे बीएसफ जवान के साथ बर्बरता हुई थी। जवाब में दो दिनों पहले भी हमारी तरफ से ठीक-ठाक हुआ। मैंने बीएसएफ के अपने जवानों को कहा है कि पड़ोसी हैं, पहली गोली मत चलाना और अगर उधर से एक गोली भी चले तो फिर अपनी गोली मत गिनना।” वहीं दूसरी तरफ बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि दो दिन पहले एलओसी पर बीएसएफ ने सेना की मदद से भीषण कार्रवाई को अंजाम दिया जिसमें पाकिस्तानी सेना और रेंजर्स के कम से कम 11 जवान को मार गिराया गया।  शर्मा ने आगे बताया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पहली जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना और पाक रेंजर्स के खिलाफ अगली कार्रवाई की भी तैयारी भी पूरी की जा चुकी है। बीएसएफ के निदेशक की बातों से स्पष्ट है कि सेना पाकिस्तान को एक बार फिर से मुंह तोड़ जवाब दे रही है। वहीँ इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर ये भी बताया कि भारतीय जवान के साथ बर्बरता के बाद से पाकिस्तान की सेना में भारतीय सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई का डर घर कर गया यही वजह है कि उन्होंने अपनी सीमा के पांच किलोमीटर का क्षेत्र खाली कर दिया था जिस वजह से जवाबी कार्रवाई में देरी की गयी। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में आगे कुछ भी बोलने से मना कर दिया और कहा कि आने वाले दिनों में सभी को खुद सब पता चला जायेगा। शहीद बीएसएफ जवानों के शहादत के बदले एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ओर इशारा करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘कुछ हुआ है, मैं बताऊंगा नहीं। ठीक ठाक हुआ है। विश्वास रखना, ठीक ठाक हुआ है कुछ, अभी 2-3 दिन पहले। आने वाले दिनों में आपको जल्द पता चल जायेगा।”

स्पष्ट रूप से केंद्रीय गृहमंत्री का बयान इस साल हुए एक अन्य सर्जिकल स्ट्राइक की ओर इशारा कर रहा है। ऐसा लगता है कि भारतीय सेना ने भारत के जवानों के साथ हुई बर्बरता का बदला ले लिया है। भारत सरकार की तरफ से सेना को अपने मुताबिक कार्रवाई करने की छुट दी गयी है ऐसे में सेना अपनी योजना के मुताबिक काम कर रही है। आने वाले दिनों में हम सभी को इसके बारे में पता भी चल जायेगा। अगर एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है तो जरुर ही पाक को अपनी घिनौनी हरकत का जवाब मिल गया होगा और उसके 11 जवानों को ढेर कर भारतीय सेना ने अपना बदला भी ले लिया है। बार बार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान की नापाक हरकतों में कोई सुधार नहीं। वो अपने देश के विकास कार्यों से ज्यादा भारत में आतंकवाद का व्यापार करने में ज्यादा व्यस्त रहता है। न खुद शांति से रहता और न ही भारत में शांति उसे रास आती आती है।

Exit mobile version