मानसी के ‘दोस्त’ मुजम्मिल सैय्यद ने मामूली विवाद के बाद कर दी उसकी हत्या, ये आज के समय का कड़वा सच है

मानसी दीक्षित

PC: Facebook

एक बहुत ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपकी भी रूह कांप जाएगी। मानसी दीक्षित नाम की एक मॉडल का उन्हीं के एक दोस्त मुजम्मिल सैय्यद ने बहुत ही क्रूरता से उनकी हत्या कर दी। ऐसी जानकारी सामने आई है कि मॉडल और उनके दोस्त के बीच जमकर लड़ाई हुई और उसके बाद उस शख्स ने मानसी की हत्या कर दी।

एक छात्र ने लड़ाई के बाद मुंबई की मॉडल की कथित तौर पर हत्या कर दी, बैग में भरी लाश- ये एनडीटीवी की हैडलाइन है, कथित रूप से एक न्यूज वेबसाइट। आप किसी को कथित तौर पर कैसे जान से मार सकते हैं? या तो आप किसी की हत्या कर देते हैं या नहीं करते हैं। जब मैंने ये हेडलाइन पढ़ी तो मेरी इच्छा हुई इस न्यूज की गहराई में जाने का कि आखिर मामला क्या है ? और जब मैंने इस न्यूज को पढ़ा और सोशल मीडिया के पोस्ट को पढ़ा तब जाकर ‘कथित हत्या’ के पीछे की कहानी साफ़ हो पायी।

20 साल की मानसी राजस्थान के छोटे से शहर कोटा से मुंबई आई थी। मानसी छत्रपति शिवाजी टर्मिनस में रहती थी वो एक बड़ी अभिनेत्री बनने के सपनों के साथ मुंबई आई थी। वो बेहद खूबसूरत थी और अपने करियर को लेकर आत्मविश्वास से परिपूर्ण थी। उसे बॉलीवुड में जल्द ही कोई बड़ी भूमिका भी मिल जाती लेकिन अब वो मौत के आगोश में समा चुकी है और उसे मौत की नींद सुलाने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका अपना दोस्त मुजम्मिल सैय्यद था जिसने बहुत ही क्रूरता से मानसी की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके शव को एक सूटकेस में भरकर कहीं दूर फेंक आया था।

 दरअसल, मानसी दीक्षित नाम की ये मॉडल अपने दोस्त मुजम्मिल सैय्यद से मिलने उसके घर गयी थी जहां उनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और गुस्से में आकर मुजम्मिल ने मानसी पर स्टूल फेंककर हमला कर दिया जिससे मानसी की मौत हो गयी। इसके बाद मुजम्मिल ने उसके शव सूटकेस में भरा और उस बैग को मुंबई के मालाड वेस्ट के माइंडस्पेस के पास झाड़ियों में फेंक दिया था। इस दौरान एक टैक्सी ड्राईवर की नजर आरोपी पर पड़ी और इसकी सुचना उसने तुरंत पुलिस को दी जिसके बाद तुरंत पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू की और अंधेरी वेस्ट के मिल्लत नगर में रहने वाले मुजम्मिल सैय्यद को गिरफ्तार किया। हैरानी की बात तो ये है इस हत्यारे के चेहरे पर अपनी दोस्त को मारने का गम नहीं था बल्कि वो पुलिस को दिए अपने बयान में साफ़ कह रहा है कि, “मानसी दीक्षित उस वक्त मेरे ही घर पर थीं जब हम दोनों के बीच झगड़ा हुआ और मैंने उसे एक स्टूल से मार दिया, जिसके बाद वो मर गई।”

 पुलिस जोन 11 के डिप्यूटी कमिशनर संग्राम सिंह निशानदार ने बताया कि, “उन्हें सुचना मिली थी कि एक व्यक्ति एक बैग को झाड़ियों में फेंककर गया है। सुचना मिलते ही हम घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां से एक बैग बरामद किया। इस बैग में एक लड़की की लाश मिली जिसके सर पर कई घाव थे। इसके बाद हमने मिली जानकारी अनुसार मामले की जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी के फुटेज की मदद से हमने आरोपी की कार को तरके किया और उसकी लोकेशन पता की। इसके बाद हमने फ्लैट के मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि मृत लड़की एक मॉडल थी जिसका नाम मानसी दीक्षित है। इसके बाद हमने सैय्यद नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।”

मानसी दीक्षित जो कल तक अपने सपनों को पंख देने के लिए दिन रात प्रयास कर रही आज वो दुनिया को अलविदा कह चुकी है। एक मामूली झड़प के बाद वो अपने ही दोस्त मुजम्मिल सैय्यद के गुस्से का शिकार हो गयी। मानसी दीक्षित की सोशल मीडिया प्रोफाइल को देखकर पता चलता है कि वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थी। उसने अपने हाथ पर एक टैटू भी बनवाया था जिसपर माँ लिखा था इससे स्पष्ट होता है कि वो अपनी माँ के काफी करीब थी। मानसी दीक्षित के फेसबुक पोस्ट को देखकर पता चलता है कि वो हाल ही में अपनी बहन के साथ दुबई ट्रिप एन्जॉय करके लौटी थीं किसे पता था कि वो मानसी की आखिरी ट्रिप होगी और आखिरी मस्ती।

मुजम्मिल सैय्यद कोई बड़ा अपराधी नहीं था न ही कोई संदिग्ध शूटर बल्कि वो एक आम व्यक्ति था लेकिन जिस तरह से उसने एक विवाद के बाद अपनी ही खास दोस्त की हत्या करदी उसकी आपराधिक मानसिकता का पता चलता है और न जाने कितने ही ऐसे अपराधी हमारे बीच घूम रहे हैं।  मुजम्मिल के जुर्म का खुलासा कभी नहीं होता अगर वो एक कैब करके मुंबई के मलाड में न गया होता। दरअसल, मानसी की हत्या के बाद  मुजम्मिल ने मानसी के शव को बैग में भरा और एक कैब करके मुंबई के मालाड वेस्ट के माइंडस्पेस गया और कैब वाले को जाने के लिए फिर लाश को ठिकाने लगाकर रिक्शा करके वापस अपने घर लौट गया। कैब वाले को मुजम्मिल पर संदेह हुआ और उसने तुरंत मुंबई पुलिस को इस मामले की जानकारी दी और आरोपी पकड़ा गया। आरोपी ने तुरंत ही अपना जुर्म भी कबूल लिया।

ये कोई एक घटना नहीं है बल्कि ये बताता है कि हमारे बीच किस तरह की मानसिकता के लोग रह रहे हैं। किसी पर भी भरोसा नहीं किया जा सकता है यहां तक कि अपने दोस्तों पर भी नहीं। इस दुनिया में न जाने कितने ही ऐसे अपराधी घूम रहे हैं लेकिन उन्हें पहचानना बहुत मुश्किल है। ऐसे में आज के समय में हम सभी सावधान रहने की जरूरत है।

Exit mobile version