शेहला राशिद ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ फैलाया झूठ, बग्गा ने दिया करार जवाब

शेहला तेजिंदर

देश में Metoo अभियान ने हडकंप मचा रखा है और अब इससे निटपने के लिए केंद्र सरकार ने एक ग्रुप का भी गठन कर दिया है लेकिन अब इस अभियान में एक दिलचस्प मोड़ देखने को मिला। महिमा कुकरेजा ने जिस तरह से इस अभियान के जरिये AIB के फेमिनिस्ट के ढोंग को उजागर किया उसके बाद से जैसे बड़े बड़े नामों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने लगे। तन्मय भट्ट और साजिद खान, एजाज खान और विनोद दुआ जैसे बड़े नाम सामने आये और इससे लेफ्ट-लिबरल गैंग के ढोंग भी सामने आ गया।

हालांकि, पब्लिसिटी और जनता और मीडिया के ध्यान के भूखे कुछ लोगों ने इस अभियान के जरिये अपना मकसद साधने का भी प्रयास किया। वैसे भी मी टू अभियान उनके लिए एक बेहतरीन अवसर भी है। अब इस अभियान में एक और नया नाम सामने आया डॉ ज्वाला गुरुनाथ और सोनम महाजन का। डॉ ज्वाला गुरुनाथ ने ट्विटर यूजर सोनम महाजन के एक पुराने ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए मजाक उड़ाया।

https://twitter.com/DrJwalaG/status/1053264938922176513

शायद ये जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद के लिए बेहरतरीन अवसर था। मुग्धा देशमुख जिसने शेहला पर तालिब हुसैन पर लगे रेप के मामले में शेहला के दोहरे रुख का खुलासा किया था। इसी के जवाब में शेहला ने कई ट्वीट किये:

https://twitter.com/Shehla_Rashid/status/1055380724776341505

https://twitter.com/Shehla_Rashid/status/1055376226360217600

हालांकि, तेजिंदर शेहला राशिद के झूठे आरोपों पर चुप रहने वालों में से नहीं है और उन्होंने शेहला को करार जवाब दिया:  

अपने ऊपर लगे आरोपों को ख़ारिज करते हुए उन्होंने खुलासा किया कि साल 2016 में डॉक्टर ज्वाला ने तेजिंदर बग्गा पर सुप्रीम कोर्ट में मामला दर्ज कराया था लेकिन कोर्ट ने इस मामले को ख़ारिज कर दिया था। करण भसीन की तरह ही शेहला को बग्गा ने कहा कि जो भी आरोप वो लगा रही हैं उसके सबूत पेश करें तब बात करें नहीं तो वो उनके खिलाफ कोई भी क़ानूनी कार्रवाई करने में हिचकेंगे नहीं।

करण भसीन की तरह ही तेजिंदर बग्गा से मिले करारे जवाब ने शेहला को पानी पानी कर दिया और अब श्हेला ने एक बार फिर से अपने बचाव में बेतुका रिप्लाई दिया:

https://twitter.com/Shehla_Rashid/status/1055522380229967873

हालांकि, तेजिंदर इसके लिए ज्यादा तैयार थे और उन्होंने जो जवाब शेहला को दिया उसके लिए उन्हें हर तरफ से ‘वाह वाही’ मिली।

शेहला को साफ़ चेतावनी तेजिंदर बग्गा ने दिया और कहा कि पहले दावें कर के वो इस मामले में पीछे नहीं हट सकती हैं और कहा:

जब शेहला ने मान लिया कि उनके पास सबूत नहीं है तेजिंदर ने शेहला राशिद को माफ़ी मांगने के लिए कहा और जब शेहला ने ऐसा करने से मना किया तो उन्होंने श्हेला के ढोंग को सामने रखते हुए डॉक्टर ज्वाला गुरुनाथ के शिकायतों को एक के बाद सामने रखा:

ट्वीट के अनुसार, कर्नाटक हाई कोर्ट के महाधिवक्ता ने तेजिंदर के खिलाफ झूठे मामले में शिकायतकर्ता का प्रतिनिधित्व किया था। ऐसे में राजनीतिक रूप से प्रेरित नहीं है तो क्या है?

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता से मिले करारे जवाब के बाद डॉक्टर ज्वाला गुरुनाथ ने पूरे बीजेपी आईटी सेल को धमकी दे डाली:

https://twitter.com/DrJwalaG/status/1055449277168672773

यदि ऐसा कुछ आलोक नाथ या एमजे अकबर जैसे लोगों ने कहा होता तो पूरा लेफ्ट-लिबरल गैंग तुरंत इसके खिलाफ खड़ा हो जाता और एक के बाद एक हमले करता लेकिन अब जब कथित पीड़िता द्वारा लगाये गये आरोप झूठे साबित हुए तो ये पूरा गैंग मूक दर्शक बना हुआ है। क्या ये उनके दोहरे रुख को नहीं दर्शाता है?    

इसके बाद अपने ट्वीट से तेजिंदर सिंह बग्गा ने अपने एक ट्वीट से सभी आरोपों को झूठा साबित कर दिया जिसमें सभी बीजेपी पर महिला विरोधी पार्टी होने का आरोप मढ़ रहे थे। जब एक यूजर ने शेहला के लिए अभद्र शब्द इस्तेमाल करते हुए तेजिंदर सिंह बग्ग को टैग किया तब तेजिंदर ने कहा:

वास्तव में तेजिंदर सिंह बग्ग की सराहना की जाने चाहिए जिन्होंने ट्वीट करते समय अपना आपा नहीं खोया और अपना ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए विवादित ट्वीटस करने वाली शेहला और ज्वाला को आईना दिखाया। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों इस तरह की गलतियों के माफ़ी मांगने में कितना समय और लेंगी।

Exit mobile version