वीडियो: कांग्रेस नेता ने ‘भारत माता की जय’ के नारे रुकवाकर लगवाये राहुल गांधी के नारे

कांग्रेस राजस्थान बीडी कल्ला

PC: Zeenews

राजस्थान में जल्द ही विधान सभा चुनाव होने हैं और इसके लिए सभी पार्टियां जमकर तैयारी भी कर रही हैं। यहां मुकाबला मुख्यतौर पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच नजर आ रहा है। आये दिन नेता रैलियां कर रहे हैं और जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। इस बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है। दरअसल, पार्टी के वरिष्ठ नेता बीडी कल्ला का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो चुनाव प्रचार के दौरान भारत माता की जय का नारा रूकवाकर सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए कह रहे हैं। राजस्थान की इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही कांग्रेस की फजीहत हो रही है।

राजस्थान में कांग्रेस ने उम्मीद्वारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी कर दी और इस लिस्ट में डॉ बीडी कल्ला बीकानेर पश्चिम से पार्टी के उम्मीदवार घोषित हुए हैं। डॉक्टर बीडी कल्ला से जुड़ा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो एक सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान एक नेता मंच पर भारत माता की जय के नारे लगाने लगे तब डॉ बीडी कल्ला उन्हें रोककर कुछ समझाते हैं। उसके बाद मंच पर मौजूद सभी नेता सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद, अहमद पटेल जिंदाबाद और अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। राजस्थान की इस वीडियो को दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर सिंह बग्गा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया है कि कांग्रेस के ये नेता अपने हाई कमान को खुश करने के लिए देश का अपमान करने से भी नहीं चुकते हैं। जिस तरह से राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के नेता डॉ बीडी कल्ला ने भारत माता की जय के बारे को बीच में रोककर अपने हाई कमान को खुश करने एक लिए उनके जिंदाबाद के नारे लगवाए, उससे हो सकता है उनके मालिक खुश हो जाएं लेकिन इन सबके बीच वो भूल गये कि उन्होंने देश का अपमान किया है। वास्तव में ये कांग्रेस की कुत्सित मानसिकता का एक और परिचायक है।

ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के किसी नेता ने देश का अपमाना किया हो। पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी तो जेएनयू में देशद्रोह के नारे लगाने वालों के साथ खड़े थे और उन छात्रों का समर्थन तक कर रहे थे। और भी कई ऐसे मौके आये हैं जहां कांग्रेसी नेता इस तरह के बयान देते हैं जो देश विरोधी होते हैं या देश का अपमान करते हैं। जब इन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर हमला किया जाता है तो, वो तुरंत इससे मुकर जाती और सफाई देती है। यही नहीं, कांग्रेस ये तक कहती है कि जानबूझकर मुद्दे को तुल दिया जाता है और इसके पीछे भी केंद्र सरकार का हाथ है।

ये शर्मनाक हैं कि वोटबैंक की राजनीति करने के लिए कांग्रेस और उसके नेता इस तरह की गंदी राजनीति में लिप्त हैं। एक राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते पार्टी के नेताओं को देश का अपमान करने वाले तत्वों और शब्दों से बचने की जरूरत है क्योंकि पहले ही अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस के लिए भविष्य में और मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

Exit mobile version