फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में रानी लक्ष्मी बाई के रोल के साथ न्याय कर रही है कंगना रनौत

मणिकर्णिका ट्रेलर कंगना रणौत

PC: Ste.india

‘अंग्रेजी सरकार गिद्धों की तरह झांसी पर नजर गाड़े बैठी है। अगर झांसी को सही समय रहते उत्तराधिकारी नहीं मिला तो ये झांसी को भी हड़प लेंगे।’ इन पंक्तियों के बाद जितनी खूबसूरत उतनी ही ज्यादा ताकतवर और तेज तर्रार कंगना रनौत यानी मणिकर्णिका की एंट्री होती है। तिरंदाजी और तलवार बाजी से लेकर घुड़सवारी तक में उसे मात देना मुश्किल है। शौर्य की मूरत सी मणिकर्णिका को रानी लक्ष्मीबाई की उपाधि दी जाती है और इसी के साथ अंग्रेजों को धूल चटाने के लिए एक संग्राम शुरू हो जाता है। कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका के ट्रेलर के ये दृश्य हर भारतीय को अपने इतिहास से रूबरू करा रहे हैं। बता दें कि, बहुप्रतिक्षित फिल्म मणिकर्णिका (द क्वीन ऑफ झांसी) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और यह तेजी से फैंस के बीच वायरल हो रहा है। तीन मिनट 19 सेकेंड के इस ट्रेलर में झांसी की रानी  लक्ष्मीबाई के जीवन के कई पहलुओं को दिखाया गया है।

मणिकर्णिका फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी पर बेस्ड है। इस ट्रेलर में कंगना की जोरदार एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी दिख रही है। साथ ही फिल्मांकन भी स्टोरी के साथ न्याय कर रहा है। इस फिल्म में कंगना के अलावा अंकिता लोखंडे, डैनी डेन्जोंगपा, जीशू सेनगुप्‍ता और अतुल कुलकर्णी ने भी एक्टिंग की है। खास बात यह है कि, इस फिल्म के कुछ हिस्से का निर्देशन कंगना ने स्वयं किया है। बता दें कि, इस फिल्म के लिए कंगना ने काफी मेहनत की है, वो इसे अपना प्यार और ड्रीम प्रोजेक्ट घोषित कर चुकी हैं।

कंगना रनौत बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं, इसलिए उनसे अपेक्षाएं भी ज्यादा ही हैं। रानी लक्ष्मीबाई का किरदार कंगना के लिए चैलेंज है, क्योंकि ये एक ऐसा कि‍रदार है जिसके बलिदान और बहादुरी के किस्से हर बच्चे ने सुने हैं। वहीं ‘मणिकर्ण‍िका: द क्वीन ऑफ झांसी’ फिल्म के ट्रेलर में कई बेहतरीन संवाद हैं। ऐसा लगता है कि, कंगना की आवाज को टेक्निकली इम्प्रूव किया गया है। कंगना के ईद-गिर्द लिखी गई इस स्क्र‍िप्ट में सबसे बड़ा पार्ट है एक्शन। इसे निभाने में कंगना ने पूरी कोशिश की है। सुत्रों के मुताबिक, कंगना ने सभी एक्शन सीन को रियल दिखाने की वजह से तलवाबाजी सीखी है। उन्होंने एक्शन सीन खतरनाक होने के बावजूद खुद शूट किए हैं इस कारण कंगना का शानदार काम एक्शन सीन में देखा जा सकता है।

बता दें कि, यह फिल्म बतौर डायरेक्टर कंगना का डेब्यू भी है। यह फिल्म काफी समय तक विवादों में भी रही और इस फिल्म के निर्देशक कृष ने फिल्म को बीच में ही छोड़ दिया था। इसके बाद कंगना रनौत ने फिल्म के डायरेक्शन की कमान अपने हाथों में ली और अब कंगना को इस फिल्म का सह निर्देशक होने का दर्जा मिल जाएगा। बाहुबली के लेखक विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है। ये फिल्म 25 जनवरी को ही रिलीज़ होगी और आज मंगलवार को  फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। एक्टिंग में तो कंगना अपना अपना परचम बॉलीवुड में फहरा ही चुकी हैं, अब बारी उनके डायरेक्शन को देखने की है। इसलिए यह फिल्म कंगना रनौत के बहुत मायने रखती है।

Exit mobile version