करतारपुर कॉरिडोर आईएसआई का गेम प्लान और पाकिस्तान की बड़ी साजिश- अमरिंदर सिंह

करतारपुर पाकिस्तान अमरिंदर सिंह

PC: Zee News

पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास किए अभी कुछ ही दिन गुजरे हैं कि, इस कॉरिडोर को लेकर विवाद सामने आ गया है। पाकिस्तान की कॉरिडोर खोलने की मंशा के पीछे भारत के खिलाफ षड़यंत्र की बू आने लगी है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि, करतारपुर कॉरिडोर खोलने के पीछ पाक और आईएसआई की बड़ी चाल हो सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब में फिर से खालिस्तान मूवमेंट और आतंकवाद को खड़ा करने के लिए पाकिस्तान इस कॉरिडोर का गलत इस्तेमाल कर सकता है। कैप्टन ने यह भी कहा कि, उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान जाने से मना किया था लेकिन वो नहीं माने। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को दावा करते हुए कहा, “करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है। यह पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ रची गई एक बड़ी साजिश नजर आती है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था।“ कैप्टन ने कहा कि, पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है और इसलिए हम सभी को उसकी इस पहल से सावधान रहना चाहिए।

कैप्टन ने हर बार की तरह इस बार भी कहा कि, उनके मना करने के बावजूद सिद्धू इमरान खान के साथ अपने निजी संबंधों की आड़ में पाकिस्तान चले गए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अप्रत्यक्ष रुप से कहा कि, अकाली दल और बीजेपी द्वारा सिद्धू का मुद्दा उछाले जाने की वजह से करतारपुर कॉरिडोर के पीछे पाक की साजिश की बात दब गई। कैप्टन के कहने का साफ अर्थ था कि, सिद्धू की गलतियों और बड़बोलेपन के कारण पाकिस्तान की चाल पर किसी का ध्यान ही नहीं गया।

कैप्टन के इस दावे के बाद पाकिस्तान पर तो सवाल खड़े हो ही रहे हैं, सिद्धू भी अपनी बचकानी और बड़बोलेपन वाली हरकतों की वजह से बार फिर निशाने पर हैं। बता दें कि, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद सिद्दू न सिर्फ पाक गए बल्कि वहां जाकर देशविरोधी हरकतों भी कर डाली। उन्होंने वहां इमरान खान के लिेए खूब शेरो-शायरियां पढ़ीं और ठहाके लगाकर फोटो खिंचाए। उनके फोटो सेशन में खालिस्तानी समर्थक और 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी गोपाल चावला शामिल था। सिद्धू ने पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ भी फोटो खिंचवाया। सिद्धू की इन सभी हरकतों को लेकर देशभर में काफी आक्रोश था वहीं कांग्रेसी नेता सिद्धू पर कुछ भी बोलने से बचते दिखे।

सिद्दू की हरकत यहीं नहीं रुकी। बड़बोलेपन की हरकत पार करते हुए सिद्धू ने कैप्टन की बात न मानने वाले सवाल के जवाब में कहा था, “आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं। ओह, कैप्टन अमरिंदर। मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं। कैप्टन के भी कैप्टन राहुल गांधी हैं।“ सिद्धू के इस बयान के बाद से ही पंजाब कांग्रेस में दो फाड़ चल रही है। सिद्दू सफाई देते फिर रहे हैं।

अब पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने के पीछे उसकी मंशा पर सवाल उठना देश की सुरक्षा के लिए चिंताजनक है। इस संबंध में भारतीय एजेंसियों को जल्द ही जांच करनी चाहिए क्योंकि पाकिस्तान का जिस तरह से बर्ताव रहा है, उस पर भरोसा करना बहुत घातक हो सकता है।

Exit mobile version