शरद यादव ने वसुंधरा राजे पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

वसुंधरा शरद यादव टिप्पणी

PC: Zee News

राजस्थान में 5 दिसंबर को चुनाव प्रचार थम गया और आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान भी संपन्न हो गये लेकिन, प्रचार के आखिरी दिन एक रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने वसुंधरा राजे पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके बाद से वो सुर्खियों में हैं। ऐसा करके उन्होंने कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है क्योंकि ये टिप्पणी उन्होंने अलवर की मुंडावर सीट पर कांग्रेस गठबंधन के एक प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित रैली में कही है। उन्होंने इस रैली के दौरान वसुंधरा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वो अब मोटी हो गयी है उन्हें आराम देना चाहिए।  इस टिप्पणी के बाद से चारों तरफ शरद यादव की आलोचना हो रही है। उनके इस विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है। वहीं अब राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी शरद यादव के इस बयान पर पलटवार किया और इस टिप्पणी को महिलाओं का अपमान बताया।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन वरिष्ठ नेता शरद यादव ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था, “ये वसुंधरा इसको आराम दो बहुत थक गई है बहुत मोटी हो गई है पहले पतली थी हमारै मध्य प्रदेश की बेटी हैं।” जब इस मामले ने तुल पकड़ा तो शरद यादव सफाई देने में जुट गये। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि, “मैंने तो बात मजाक में कही थी। मेरे उनसे पुराने रिश्ते हैं और ये अपमानजनक नहीं था, ना मैं उनका अपमान करना चाहता था । मैं जब उनसे मिलूंगा तब भी कहूंगा कि आपका वजन बढ़ गया है।” शरद यादव द्वारा की गई इस टिप्पणी का वसुंधरा राजे ने जवाब दिया और चुनाव आयोग से इस मामले पर कार्रवाई के लिए कहा। वसुंधरा ने कहा, “शरद यादव ने केवल मेरा अपमान नहीं किया है बल्कि देश की सभी महिलाओं का अपमान किया है। मैं हैरान हूं कि आज के युवा शरद यादव जैसे नेताओं की फॉलो करते हैं। मुझे उनसे ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी क्योंकि वो एक अनुभवी नेता हैं। में खुद को लेकर दिए गए ऐसे बयान से अपमानित महसूस कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस बयान को लेकर काफी कार्रवाई करेगा।”

शरद यादव गए थे मुंडावर सीट पर बुधवार को कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी के समर्थन में ये सभा की लेकिन उनके इस बयान से फायदा तो नहीं लेकिन कांग्रेस को नुकसान जरूर होने वाला है।

वैसे ये पहली बार नहीं है जब शरद यादव ने ऐसे विवादित बयान दिए हैं। इससे पहले भी वो विवादित बोल कि वजह से चर्चा में आ चुके हैं। उन्होंने 24 जनवरी 2017 को पटना की एक रैली में कहा था कि – बेटी की इज्जत से बढ़कर है वोट।” इसके बाद भी उन्होंने सफाई देकर अपना बचाव करने की कोशिश की थी। उनके इन बयानों से ये तो स्पष्ट है कि वो महिलाओं का अपमान करने में एक बार नहीं सोचते और वोट से बढ़कर उनके लिए कुछ नहीं है। इस बार उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंंत्री को ही निशाना बनाया। वैसे यहां ये कहना ग़लत नहीं होगा कि कांग्रेस के नेताओं की तरह ही उसकी सहयोगी पार्टी के नेता भी महिलाओं का सम्मान नहीं करती। अब देखना ये होगा इससे कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में क्या नुकसान होगा।

Exit mobile version