जी न्यूज ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों वाले सिद्धू की रैली के वीडियो के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज करवाई शिकायत

जी न्यूज वीडियो पाकिस्तान सिद्धू

PC: zeenews

आज राजस्थान में विधानसभा चुनाव है और मतदान जारी है इस बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। जी न्यूज (Zee News) ने अब चुनाव आयोग में कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ राजस्थान के अलवर में शिकायत दर्ज करवाई है। दरअसल, ये शिकायत इस न्यूज चैनल ने सिद्धू की रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे को लेकर की है। ये बहुत ही बढ़िया है कि एक न्यूज चैनल ने देश विरोधी तत्वों के खिलाफ झुकने की बजाए खुलकर सामने आया और शिकायत दर्ज कराई। 

दरअसल, जी न्यूज (Zee News) ने एक वीडियो दिखाया था जो राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की अलवर में हुई सभा से संबंधित था। इसमें कुछ लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे। इस वीडियो पर जी न्यूज (Zee News) ने कांग्रेस और सिद्धू से सफाई भी मांगी थी लेकिन इसपर सफाई देने की बजाय सिद्धू ने मीडिया से बातचीत के दौरान चैनल पर ही मानहानि का मुकदमा करने की बात कही। यही नहीं उन्होंने चैनल पर ये आरोप भी लगाया कि न्यूज (Zee News) ने ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल’ को तोड़ मरोड़ कर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे के रूप में जानबूझकर दिखाया है।  कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी सफाई दी और ट्वीट करके जी न्यूज पर फर्जी वीडियो चलाने का आरोप लगाया था इसके बाद जी न्यूज के प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने कांग्रेस के दावों की पोल खोलनी शुरू की और साबित किया कि जो वीडियो कांग्रेस दिखा रही है वो एडिटेड है जबकि चैनल द्वारा शेयर किया गया वीडियो ही असली है। अपने चैनल पर जी न्यूज ने इसे साबित भी किया और कहा कि असली वीडियो में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाये गये थे। इसके बाद चैनल ने राष्ट्रविरोधी तत्वों को पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने की अनुमति देकर कथित तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत में सिद्धू के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल और पार्टी के नेता करन सिंह यादव का भी शामिल है। जी न्यूज (Zee News) ने कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के खिलाफ व्यापक जांच और कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है और इस वीडियो की एक सीडी चुनाव आयोग को भी सौंपा है।

जी न्यूज (Zee News) के इस कदम से साफ़ है कि सिद्धू की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे और शर्मनाक तरीके से कांग्रेस के इन नेताओं ने उसे एडिट करके चैनल को ही झूठा करार देने में जरा भी देरी नहीं की। सिद्धू हाल ही में पाकिस्तान से लौटे हैं और पाकिस्तान से उनका ये लगाव ऐसा बढ़ चुका है कि वो अब देश में भी शर्मनाक तरीके देश के दुश्मन के लिए नारेबाजी लगवा रहे हैं। 

कांग्रेस और उसके नेताओं का पाकिस्तान प्रेम कोई नयी बात नहीं है क्योंकि राहुल के लिए हाल ही में पाकिस्तान में प्रचार का भी मामला सामने आया था। यही नहीं कांग्रेस नेताओं के पाकिस्तान प्रेम और पाकिस्तानी नेताओं के कांग्रेस से जुड़े ट्वीट कई बार सामने आये हैं। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद सिद्धू का पाकिस्तान जाना और इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कनेक्शन काफी कुछ कहता है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी में एक प्रकार की बौखलाहट है और दोनों ही चाहते हैं कि किसी भी कीमत पर मोदी जी को हटाना है। ऐसे में कांग्रेस ने भी बड़ी बेशर्मी के साथ पाकिस्तान से हाथ मिला लिया है। पकिस्तान को लुभाने के लिए शायद राजस्थान में कांग्रेस के सदस्यों ने नारे लगवाए और जी न्यूज ने इस कवर किया तो उल्टा चैनल को ही दोषी ठहरा दिया।

जी न्यूज (Zee News) उन मीडिया चैनल्स में से एक है जो आज भी खबरों की सच्चाई और उसकी गहराई को जनता तक पहुंचाने का काम करता है और आज के राजनीतिक प्रभाव से भी खुद को दूर रखता है। देश की जनता को वो खबर दिखाता है जो तथ्यों से भरपूर हो और विश्वसनीय हो। यही वजह है कि वो अन्य चैनल्स के विपरीत देश विरोधी तत्वों और लोगों को कभी समर्थन नहीं देता जिस कारण जी न्यूज को झूठा साबित करने और उसपर दबाव बनाने की कोशिश इस तरह के नेता अक्सर करते रहे हैं। इसका उदाहरण साल 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्याल ही है जहां भारत विरोधी नारे लगाए गए थे और तब जी न्यूज ने इसका वीडियो प्रमुखता से दिखाया था। तब सभी ने जी न्यूज (Zee News) की रिपोर्टिंग पर सवाल उठाये थे लेकिन जब वीडियो की पड़ताल हुई तो ये वीडियो फॉरेंसिक जांच में सही पाया गया था। 

Exit mobile version