अक्षय कुमार ने दिया ऐसा प्लान जिससे सुपर पावर बन जाएगी हमारी सेना, हर साल 36000 करोड़ का जुटेगा फंड

अक्षय कुमार पाकिस्तान भारतीय सेना

पुलवामा आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस फिदायिन हमले में देश के 42 जवान शहीद हो गए। इन जवानों की शहादत ने पूरे देश को एक साथ खड़ा कर दिया है। आम हो या खास, हर कोई इस आतंकी हमले का जवाब देना चाहता है। इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भारतीय सेना की मदद के लिए एक ऐसा प्लान तैयार किया है जिससे पाकिस्तान का सफाया निश्चित है। अक्षय कुमार के इस प्लान से सेना के लिए हर साल 36,000 करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं। इन रुपयों से सिर्फ शहीदों की मदद ही नहीं होगी बल्कि सेना की सैन्य जरूरतों को बहुत आसानी से पूरा किया जा सकेगा। आइए जानते हैं कि अक्षय कुमार का वह कौनसा प्लान है जिससे भारतीय सेना देश के दुश्मनों को छक्के छुड़ा देगी।

दरअसल, मोदी सरकार ने शनिवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भारतीय सेना की आधुनिकता और घायल व शहीद होने वाले जवानों के लिए एक बैंक अकाउंट खोला है। इसमें हर भारतीय अपनी इच्छानुसार 1 रुपये से लेकर कितना भी दान दे सकता है। इन रुपयों का प्रयोग सुरक्षाबलों के लिए हथियार खरीदने में भी किया जा सकेगा। मोदी सरकार ने इस नए फैसले में नई दिल्ली, सिंडिकेट बैंक में आर्मी वेलफेयर फंड बैटल कैजुअल्टी एंड अकाउंट खोला है। सरकार के इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब सराहना की जा रही है।

भारत सरकार के इस कदम के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने ऐसा प्लान बताया है जिससे हमारी सेना को सुपर पावर बनने से कोई नहीं रोक सकता। सोशल मीडिया में भी यह मैसेज वायरल है। मैसेज के अनुसार, भारत की कुल 130 करोड़ जनसंख्या में से यदि 70 फीसदी लोग भी केवल मात्र 1 रुपया हर रोज इस अकाउंड में डालते हैं तो वो 1 रुपया एक दिन में 100 करोड़ हो जाएगा। एक महीने में यह रुपया 3000 करोड़ हो जाएगा और एक साल में कुल रुपये हो जाएंगे 36,000 करोड़।‘

मैसेज में लिखा है कि, ‘हम लोग रोज 100 या 1000 रुपये फालतू के कामों में खर्च कर देते हैं लेकिन हम रोज अगर 1 रुपया भी सेना के लिए दें तो हमारा देश सुपर पावर बन सकता है। जनता का यह रुपया सीधे रक्षा मंत्रालय के आर्मी वेलफेयर एंड कैजुअल्टी एंड अकाउंट में जमा होगा व सैन्य सामग्री सहित सेना के कामों में उपयोग हो सकेगा। सोशल मीडिया पर यह मैसेज वायरल हो रहा है कि, मात्र एक रुपये का भुगतान भारतीय सेना के लिए करें और मोदीजी के इस अभियान से जुड़कर भारतीय सेना की सीधी मदद करें।

माना जा रहा है की अगर अक्षय के प्लान को सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल जाती है तो ये प्लान पाकिस्तान का सफाया करने में बेहद कारगर साबित हो सकता है। हर साल 36 हजार करोड़ रुपए भारतीय सेना की सैन्य क्षमता पर खर्च कर हमारी सेना को सुपर पावर बनाया जा सकता है।

सोशल मीडिया पर जनता भी अक्षय के इस प्लान को जमकर शेयर कर रही है। लोगों का कहना है कि, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने और बयानबाजी करने से कुछ नहीं होगा बल्कि हमारे देश की सेना को ही इतना मजूत बनाना होगा कि पाकिस्तान और चीन जैसे देश आंख उठाकर भी नहीं देख सकें। भारतीय सेना को सुपर पावर बनाने के लिए यह प्लान मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है। जरूरत सिर्फ इस दिशा में देशवासियों को जागरुक करने की है।

Exit mobile version