हार्दिक पटेल ने कहा, ‘हमारे आतंकियों’ ने किया पुलवामा में जवानों पर हमला

हार्दिक पटेल आतंकियों

PC: Jansatta

हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं जो आतंक के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रयास करते हैं। ऐसे लोगों की वजह से ही देश में आतंकी अपनी योजना को सफल बनाने में कामयाब होते हैं। कांग्रेस पार्टी के बाद अब पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आतंकवादियों को ‘हमारे आतंकी’ बना दिया। इस बोल के लिए हार्दिक पटेल को सोशल मीडिया पर खूब लताड़ा जा रहा है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान अखिलेश यादव ने हार्दिक पटेल को माइक थमाया और कहा कि अब वो अब सभी को गुजरात की कहानी सुनायेंगे। इस संबोधन के दौरान हार्दिक पटेल से गलती से या जानबुझकर पता नहीं लेकिन एक बड़ी बात मुंह से निकल गयी। उन्होंने अपने संबोधन में आतंवादियों को ‘हमारे आतंकी’ कहा। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “ हम और अखिलेशजी पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश में पहले भी कई बार मिले हैं। आज हम अखिलेश यादव की चाय पीने के लिए आए हैं क्योंकि चाय पीते-पीते अच्छी बात होती है, जैसा हमारे प्रधानमंत्रीजी ने कहा है। चाय पीते-पीते हमने अच्छी बात करने का प्रयास किया है।“ इसके बाद हार्दिक पटेल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “जिस हिसाब कश्मीर के पुलवामा में ‘हमारे आतंकियों’ द्वारा हमारे जवानों पर जो हमला हुआ है, उसमें हमारे 13 जवान इस उत्तर प्रदेश की मिट्टी से थे। हम उन्हें हृदय से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।“

एक तरफ कांग्रेस पार्टी पुलवामा में हुए हमले पर राजनीति कर रही है  तो वहीं, दूसरी तरफ हार्दिक पटेल आतंकवादियों को ‘अपना’ बता रहे हैं। ऐसा लगता है कि विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए आतंकवादियों कश्मीर में बढ़ावा दिया हो।

यूजर गीतिका स्वामी ने भी इसपर टिप्पणी की और कहा, “सुरजेवाला द्वारा ‘तथाकथित आतंकवादी’ कहे जाने के बाद अब हार्दिक पटेल ने ‘हमारे आतंकी’ कहा है। क्या पाकिस्तान के प्रति सहानुभूति रखने वाले आतंकवाद को माफ करने वाले हमारे नेता होने चाहिए?”

सोशल मीडिया पर वकील विकास प्रीतम सिन्हा ने कहा, “यही वो लोग हैं जो आतंक के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई को सत्ता की राजनीति के लिए कमजोर कर रहे हैं। यही वो लोग हैं जिनके बयानों को दुश्मन देश हमारे ख़िलाफ़ षड्यंत्र का हथियार बनाता है यही वो लोग हैं, जो आतंकियों को ‘तथाकथित’ और ‘हमारे आतंकी’ बताते हैं।“

https://twitter.com/Anjana65532222/status/1099020341207334913

https://twitter.com/MukeshKumarJo15/status/1099180835708813313

“कई लोगों ने तो ये तक कह दिया कि हार्दिक पटेल इमरान और पाकिस्तान के लिए काम कर रहे हैं।”

इसके बाद जब सोशल मीडिया पर हार्दिक को ‘हमारे आतंकी’ कहने के लिए ट्रोल किया जाने लगा तो सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सफाई दी। उन्होंने कहा, “निश्चित तौर पर हार्दिक पटेल की जुबान फिसल गई होगी। ऐसा कहने का कोई मकसद नहीं था। बोलचाल में गलती से ऐसा कह दिया होगा, मुझे लगता नहीं कि यह इतना गंभीर मामला है।“ हार्दिक पटेल ने ‘हमारे आतंकी’ कहा और ताज्जुब की बात है उन्हें इसका एहसास नहीं हुआ कि वो कितनी बड़ी बात कह गये हैं।

पुलवामा में हुए आतंकी को अंजाम देने वाले आतंकी आदिल अहमद डार के प्रति सहानुभूति रखने वाले लोगों में अब हार्दिक पटेल का नाम भी जोड़ दिया जाना चाहिए। सरकार आतंकियों के खिलाफ सख्त कदम उठती और सेना को मजबूत करने के लिए प्रयासरत है और दूसरी तरफ विपक्ष है कि सरकार द्वारा उठाये गये क़दमों का विरोध करने के लिए तैयार रहता है।

Exit mobile version