राहुल गांधी की मौजूदगी में बोलीं काग्रेस की स्टार प्रचारक- आतंकी जैसे दिखते हैं मोदी, पता नहीं कब बम फोड़ दें

विजय शांति कांग्रेस राहुल

PC : ANI

आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी कि, ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’। आज यह कहावत देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पर पूरी तरह चरितार्थ हो रही है। दरअसल, प्रधानसेवक की तरह देश की सेवा कर रहे प्रधानमंत्री मोदी काग्रेस पार्टी को फूटी आंख नहीं सुहा रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद जिस तरह से पीएम मोदी ने सुरक्षाबलों को खुली छूट प्रदान की और पाकिस्तान से इस कायराना फिदायिन हमले का बदला लिया उससे लगता है कांग्रेस पार्टी बौखला गई है। कांग्रेस की यह बौखलाहट अब इस पार्टी के नेताओं के भाषणों में साफ नजर आने लगी है। ऐसा ही कुछ कल तेलंगाना में कांग्रेस की एक सभा के दौरान हुआ। यहां तेलंगाना में कांग्रेस की स्टार प्रचारक और पूर्व सांसद विजय शांति ने पीएम मोदी को आतंकवादी तक बता दिया। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के कई बड़े नेता भी मंच पर मौजूद थे।

तेलंगाना में कांग्रेस की स्टार प्रचारक विजय शांति द्वारा दिये गए इस बयान की जितनी आलोचना की जाए उतनी कम है। शम्साबाद के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए विजय शांति ने पहले तो 26 फरवरी को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए। इस दौरान उन्होंने यह विवादित टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ‘सभी इस बात से डरे हुए हैं कि पीएम मोदी किस वक्त कोई बम गिरा देंगे। लोगों से प्यार करने की जगह अब वह एक आतंकवादी के तरह दिखते हैं और इस तरह किसी भी प्रधानमंत्री को नहीं होना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘लोगों की दुआएं लेने की जगह (वह) लोगों को डरा रहे हैं। प्रधानमंत्री का यह लक्ष्य नहीं होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि चाहे नोटबंदी हो या जीएसटी लागू करना, बैंकों में रखा काला धन और पुलवामा आतंकी हमला, सभी मुद्दे पर वह लोगों को डरा रहे हैं। इस सांसद ने कहा कि राहुल लोकतंत्रिक व्यवस्था के लिए लड़ रहे हैं जबकि मोदी एक तानाशाह की तरह काम कर रहे हैं जिनके कार्यकाल में लोकतंत्र की हत्या कर दी गयी और लोगों को परेशान किया गया।

राहुल गांधी की सभा में बेहद घटिया और बेहुदा बयान देने के वाली विजय शांति साल 2009 के लोकसभा चुनाव में तत्कालीन आंध्र प्रदेश की मेडक सीट से सांसद रह चुकी हैं। विजय शांति तेलंगाना में कांग्रेस की स्टार प्रचारकों में से एक है। जिस समय शांति ने यह बयान दिया गया, उस समय मंच पर कांग्रेस के तमाम सीनियर नेता मौजूद थे।

विजय शांति के इस बयान पर बीजेपी ने आपत्ति जाहिर करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पार्टी ने लिखा कि अब कांग्रेस पूरे तरीके से पाकिस्तान और वहां मौजूद आतंकियों के प्रति हमदर्दी दिखाने लगी है। बीजेपी ने आगे लिखा वेलकम टू न्यू इंडिया। ये डर अच्छा है।

विजय शांति के इस बयान से साफ-साफ कांग्रेस पार्टी की बौखलाहट सामने आ रही है। एयर स्ट्राइक और भारतीय वायुसेना का पराक्रम इस पार्टी को कतई नहीं पच रहा। यही कारण है कि, इस पार्टी के नेता लगातार एयर स्ट्राइक और प्रधानमंत्री मोदी पर तीखे प्रहार कर रहे हैं।

बता दें कि विजय शांति के अलावा भी कांग्रेस के कई अन्य नेता एयर स्ट्राइक की आलोचना करते हुए विवादित टिप्पणी कर चुके हैं।मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायक अजय सिंह ने बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हुए इसे फर्जी करार दिया था और 10 दिन में इसका सच सभी के सामने आने के बात कही थी। उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार से जैश के कैंपों पर हुई एयर स्ट्राइक के सबूत देश के सामने रखने की बात कही थी। इस बेहुदगी में विजय शांति ने तो सारी हदें ही पार कर दी। उन्होंने प्रधानमंत्री को आतंकवादी जैसा बताकर पूरे देश व लोकतंत्र का अपमान किया है। जनता को इन लोगों की करतूतों से अच्छे से वाकिफ हो जाना चाहिए और आने वाले आम चुनावों में इन्हें अच्छा सबक सिखाना चाहिए।

Exit mobile version