लेफ्ट-लिबरल गैंग के सामने झुका एयर विस्तार, कारगिल हीरो का किया अपमान

जीडी बक्शी एयर विस्तारा

(PC: Dainik Bhaskar)

देश की घरेलू एयरलाइन ‘विस्तारा’ ट्विटर पर पोस्ट की गई एक फोटो को हटाने के मामले में विवादों में घिर गई है। दरअसल, विस्तारा ने अपने ट्विटर हैंडल से मेजर जनरल जीडी बक्शी की एक फोटो ट्विटर पर पोस्ट की थी। हालांकि इस फोटो के ट्वीट करने के बाद वामपंथी गैंग तुरंत एक्टिव हो गया और विस्तारा को गाली देना शुरू कर दिया। इस गैंग ने एयर विस्तारा का बहिष्कार करने की मुहिम छेड़ दी, जिसके बाद इनसे हार मानकर विस्तारा ने जीडी बक्शी की उस फोटो को अपने ट्विटर पेज से हटा लिया। हालांकि, इसके बाद एयर विस्तारा को यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया और विस्तारा को बॉयकॉट करने का हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

दरअसल, 19 अप्रैल को विस्तारा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जीडी बक्शी की एक फोटो शेयर की थी जिसमें उन्होंने लिखा था ‘आज फ्लाइट में कारगिल युद्ध के हीरो, जीडी बक्शी को अपने साथ पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। देश के प्रति इनकी सेवा को हम सलाम करते हैं’। इस फोटो में जीडी बक्शी के अलावा दो एयर होस्टेस भी दिखाई दे रही हैं।

हालांकि, विस्तारा का यह ट्वीट देश की लिबरल गैंग को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और एयर विस्तारा के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया। तथाकथित पत्रकार रोहिणी सिंह इस ट्वीट को लेकर काफी आहात दिखीं। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से अपनी पीड़ा जाहिर की ‘प्यारी विस्तारा, इस चेतावनी को जारी करने के लिए धन्यवाद, हम अगली बार से ‘इंडिगो’ में सफर करना पसंद करेंगे। 

एक अन्य वामपंथी पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने एयर विस्तारा पर निशाना साधते हुए लिखा ‘क्या आप इस फोटो की मदद से अपने ब्रांड को मजबूत कर रहे हो? अबसे समझदार लोग इंडिगो में सफर करना पसंद करेंगे’। 

हालांकि बड़े हैरान-पूर्ण तरीके से विस्तारा इन प्रोपेगैंडावादी लोगों के सामने झुक गया और इस फोटो को कल यानि 21 अप्रैल को अपनी ट्विटर टाइमलाइन से हटा लिया। जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने विस्तारा को ट्रोल करना शुरू कर दिया और विस्तारा को बॉयकॉट करने का हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। एक यूजर अरुनवा दास ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा ‘मैं आज सुबह 7:15 बजे दिल्ली से चेन्नई की विस्तारा की फ्लाइट लेने का प्लान बना रहा था, लेकिन अब मैं दूसरी एयरलाइन खोज रहा हूं। हमारे सैनिकों का अपमान करने वाली एयरलाइन में मैं सफर नहीं करना चाहूंगा। मेजर जीडी बक्शी के ट्वीट को डिलीट करके विस्तारा ने कायरता-पूर्ण काम किया है’। हालांकि इस फोटो को हटाने के बाद विस्तारा ने एक स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि चूंकि इस फोटो पर कई आपत्तिजनक कमेन्ट आए थे, तो हमने इस फोटो को हटाने का निर्णय लिया।

आपको बता दें कि जीडी बक्शी देश के एक जाने-माने चेहरे हैं और उनको अक्सर टीवी डिबेट्स में देखा जाता है। उनको कारगिल युद्ध में उनकी बहादुरी के मद्देनजर विशिष्ट सेवा मेडल मिल चुका है। इसके अलावा उनको आतंक विरोधी ऑपरेशन में अपनी सेवाओं के लिए सेवा मेडल भी मिल चुका है। यही कारण है कि देश का वामपंथी गैंग उनसे इतना घबराता है कि विस्तारा द्वारा उनकी फोटो को सिर्फ पोस्ट करने से ही वह बौखला गया और बाद में विस्तारा उनके सामने झुकने पर मजबूर हो गया।

Exit mobile version