एयर विस्तारा ने सुधारी अपनी गलती, अपने अधिकारियों को ‘कारगिल हीरो’ से मिलने के लिए भेजा

जीडी बक्शी एयर विस्तारा

(PC: Air Vistara's Twitter handle)

जीडी बक्शी की एक फोटो को अपने ट्विटर पेज से हटाने के मामले में छिड़े विवाद के बीच विस्तारा एयरलाइंस के उच्च अधिकारियों ने कल जीडी बक्शी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। विस्तारा एयरलाइंस ने इसके बाद अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक फोटो भी साझा की जिसमें विस्तारा के अधिकारियों के साथ जीडी बक्शी बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले एयर विस्तारा ने जीडी बक्शी की एक फोटो को 19 अप्रैल को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया था, जिसे बाद में उसने इस फोटो को हटा लिया। हालांकि, इसके बाद एयर विस्तारा ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गई थी और लोग इस घरेलू एयरलाइन का बहिष्कार करने की बात करने लगे, लेकिन कल आई इस खबर के बाद इन लोगों ने राहत की सांस तो जरूर ली होगी।

कल विस्तारा ने अपने ट्विटर पेज पर जीडी बक्शी के साथ वाली फोटो को साझा करते हुए लिखा ‘जनरल बक्शी, कल आपसे आपके घर पर मुलाक़ात करने के बाद अच्छा लगा। आपके समझ, प्यार और मेहमान-नवाज़ी के लिए आपका धन्यवाद। हम आपको दोबारा फ्लाइट में अपने साथ पाकर बड़ा आनंद महसूस करेंगे’। विस्तारा द्वारा इस ट्वीट को किए जाने के बाद यूजर्स ने एयरलाइंस की खूब सराहना की। एक यूजर सुमित चौहान ने इसपर ट्वीट किया ‘धन्यवाद विस्तारा, पिछले ट्वीट को डिलीट करके आपने गलत किया। उन सबका धन्यवाद जिन्होंने सेना के सम्मान के लिए इस मुहिम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया’।

आपको बता दें कि 19 अप्रैल को विस्तारा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जीडी बख्शी की एक फोटो शेयर की थी जिसमें उन्होंने लिखा था ‘आज फ्लाइट में कारगिल युद्ध के हीरो, जीडी बक्शी को अपने साथ पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। देश के प्रति इनकी सेवा को हम सलाम करते हैं’। इस फोटो में जीडी बक्शी के अलावा दो एयर होस्टेस भी दिखाई दे रही थी।

हालांकि, विस्तारा का यह ट्वीट देश की लिबरल गैंग को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और एयर विस्तारा के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया। तथाकथित पत्रकार रोहिणी सिंह इस ट्वीट को लेकर काफी आहात दिखीं। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से अपनी पीड़ा जाहिर की ‘प्यारी विस्तारा, इस चेतावनी को जारी करने के लिए धन्यवाद, हम अगली बार से ‘इंडिगो’ में सफर करना पसंद करेंगे। 

हालांकि बड़े हैरान-पूर्ण तरीके से विस्तारा इन प्रोपेगैंडावादी लोगों के सामने झुक गया और इस फोटो को कल यानि 21 अप्रैल को अपनी ट्विटर टाइमलाइन से हटा लिया था। जिसके बाद ट्विटर यूजर्स ने विस्तारा को ट्रोल करना शुरू कर दिया और विस्तारा को बॉयकॉट करने का हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

हालांकि, आज के इस ट्वीट के बाद एयर विस्तारा ने लिबरल गैंग को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। जब भी सेना या किसी सैनिक के सम्मान में देश में कुछ भी किया जाता है तब तब तभी यह लिबरल गैंग तुरंत सक्रिय हो जाता है। विस्तारा ने इस फोटो को साझा करके एक तरफ जहां देश के सैनिकों के प्रति अपने सम्मान को जाहिर किया है, तो वहीं दूसरी तरफ अपने यात्रियों के बीच खोये आत्मविश्वास को वापस पाने का भी काम किया है।

Exit mobile version