‘हमें एक मज़बूर सरकार नहीं, बल्कि एक मज़बूत सरकार चाहिए’, कला व साहित्य के 907 दिग्गजों ने दिया बड़ा बयान

सरकार 907

(PC: newsminute)

देश में चुनावी माहौल चल रहा है। 2019 के लोकसभा चुनावों का आज पहले चरण का मतदान हुआ है। इस बीच अब साहित्य जगत के 907 बड़े नामों ने चुनावी सरगर्मी को और तेज करने का काम किया है। दरअसल, इन सभी बड़े चेहरों ने भाजपा का समर्थन करते हुए अपने बयान दिए हैं जिनमें उन्होंने लोगों से बिना किसी दबाव के वोट डालने की अपील की है। बयान में कहा गया है कि पिछले 5 सालों में केंद्र में हमें भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देखने को मिली है। बयान में एक तरफ जहां भाजपा के विकासवादी एजेंडे की तारीफ की गई है तो वहीं दूसरी तरफ पिछले वर्षों के दौरान दुनियाभर में बढ़ी भारत की इज्जत का श्रेय भी मोदी सरकार को दिया गया है। इस बयान के माध्यम से सभी कलाकारों ने पीएम मोदी के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनका सरकार में वापस आना देश की जरूरत है।

बयान में यह साफ तौर पर कहा गया है कि भारत इस वक्त आतंकवाद जैसी बड़ी समस्या से जूझ रहा है, जिससे निपटने के लिए भारत में एक मज़बूत सरकार का होना अति आवश्यक है। बयान में लिखा है, ‘हमें एक मज़बूर सरकार नहीं, बल्कि एक मज़बूत सरकार चाहिए।’ यह बयान देने वाले कलाकारों में पंडित जसराज, हंसराज हंस, अनुराधा पौडवाल, सुदेश बैरी और पंकज धीर जैसे प्रभावशाली नाम शामिल हैं। इसके अलावा इस बयान पर पायल रोहतगी, शंकर महादेवन, विवेक ओबेरॉय, कोइन मित्रा, राहुल रॉय और आलोक नाथ जैसे दिग्गजों के भी हस्ताक्षर हैं।

आपको बता दें कि अभी पिछले दिनों ही थिएटर और सिनेमा से जुड़े 600 से अधिक कलाकारों ने जनता के नाम एक खुला पत्र लिखकर बीजेपी को वोट ना देने की अपील की थी। कोंकोना सेन शर्मा, नसीरुद्दीन शाह, रतना पाठक शाह और अनुराग कश्यप जैसे कलाकारों ने एक साझा बयान के जरिये भाजपा की कथित नफरत और अन्याय वाली राजनीति को नकारने का अनुरोध किया था।

देश में चुनावी माहौल है और पिछले कुछ समय से कला और साहित्य जगत के लोगों ने अपनी राजनितिक राय खुलकर दुनिया के सामने रखने का काम किया है। बॉलीवुड के अभिनेता खुलकर अलग-अलग पार्टी का समर्थन करने को कह रहे हैं। कुछ एक्टर्स अपना मत रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं तो वहीं कुछ वामपंथी तत्व भी सक्रीय होकर बीजेपी के खिलाफ अपना एजेंडा चलाना शुरू कर चुके हैं। बॉलीवुड की यह लैफ्ट लिबरल गैंग लोकतंत्र के नाम पर अपना एजेंडा आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। जब कोई व्यक्ति या अभिनेता इनके एजेंडे के खिलाफ जाकर कुछ बोलता है तो वे उसे असहिष्णु करार देने में भी वक्त नहीं लगाते। लेकिन, इस बार इस गैंग को तगड़ा जवाब मिला है।

इस गैंग के लिए निराशानजक बात तो यह है कि इतना पसीना बहाने के बाद भी इसके हाथ अब तक खाली ही हैं और लोगों की नाराजगी के अलावा इन्हें कुछ और मिला नहीं है। बेशक यह गैंग पिछली सरकारों के समय बहुत ताकतवर हुआ करती थी, लेकिन आज की परिस्थितियों में इसका कोई महत्व नहीं रह गया है। पीएम मोदी और भाजपा की छवि अपने आप में इतनी मज़बूत है कि चाहकर भी इस लिबरल गैंग का कोई सदस्य उनके खिलाफ अपना प्रोपेगैंडा सफलतापूर्वक चला नहीं पाता। दूसरी तरफ इन 907 कलाकारों ने इस गैंग का तगड़ा जवाब देकर बता दिया कि इस इंडस्ट्री में अब लैफ्ट लिबरल्स के मंसूबे कामयाब नहीं होने वाले।

Exit mobile version