जया प्रदा के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने वाले आजम खान के पक्ष में उतर आईं डिंपल यादव, दिया शर्मनाक बयान

डिंपल यादव आजम खान

सपा नेता आजम खान के विवादित बयान पर डिंपल यादव की चुप्पी की हर तरफ आलोचना हो रही थी। लेकिन अब जब उनकी चुप्पी टूटी तो उन्होंने अपने बयान से सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, डिंपल यादव सपा के एक कार्यक्रम में पहुंची थी जहां मीडिया ने उनसे आजम खान के बयान पर सवाल पूछा। जवाब में डिंपल ने कहा कि ‘ये बहुत छोटी सी बात है।‘ डिंपल से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव आजम खान का बचाव करते नज़र आए थे। अखिलेश यादव के बाद अब उनकी पत्नी डिंपल ने भी आजम खान की पीठ थपथपा दी है। इतना ही नहीं डिंपल ने मीडिया को ही नसीहत दे डाली। उन्होनें मीडिया से कहा कि “ऐसी छोटी-छोटी बातों पर मीडिया को ध्यान नहीं देना चाहिए।“ डिंपल ने दूसरी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि “भाजपा जनता के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के शिगूफे छोड़ रही है।“  

आपको बता दें की सपा के कद्दावर नेता आजम खान अक्सर ही अपने अभद्र भाषणों की वजह से विवादों में रहते है। कुछ दिन पहले ही उन्होनें भाजपा नेता जया प्रदा के लिए गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके बाद आजम खान को कड़ी प्रतिक्रियाएं मिली थी। लेकिन सपा के सभी नेताओं का आजम खान का बचाव करना जारी है। ऐसे में कम से कम सपा की महिला नेताओं से उम्मीद नहीं थी। लेकिन सपा में महिला नेताओं की चुप्पी और डिंपल यादव के इस बयान से ये साफ है कि राजनीति ही इनके लिए सर्वोपरि है।   

आपको बता दें की डिंपल यादव उत्तर प्रदेश के कन्नौज सीट से चुनाव लड़ रही है। राजनीति में सक्रिय  होने के साथ-साथ वो महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए योजनाएँ भी चलाती हैं। हालही में उन्होनें महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए एक मुहीम भी शुरु की थी जिसकी जानकारी उन्होनें खुद अपने ट्विटर से दी थी। एक तरफ वो अपनी इस मुहिम से ये बताने की कोशिश कर रही है कि समाजवादी पार्टी महिलाओं कि सुरक्षा और उनके मूड को जानना चाहती है। इसके जरिये वो महिलाओं के लिए भविष्य में सपा की योजनाओं को और भी बेहतर बनाने की बात कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ, उनका आजम खान के बयान का समर्थन उनके दोहरे रुख को दर्शाता है। वो इस तरह का बयान देते वक़्त को शायद ये भूल गईं कि सपा के कार्यकर्ताओं के अनुशासनहीनता का वो खुद भी शिकार हो चुकी हैं। 

जब वो साल 2017 में सपा के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं तब डिंपल यादव को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। उस वक्त सपा के कार्यकर्ता ने उनकी मौजूदगी में अनुशासनहीनता दिखाई थी जिससे वो परेशान हो गयी थीं। यहां तक कि उन्होनें अखिलेश यादव से कार्यकर्ताओं की शिकायत करने की धमकी तक दे डाली थी। अपने ऊपर ज़रा दिक्कत आए तो डिंपल जी को गुस्सा आ जाता है और किसी और औरत पर अभद्र टिप्पणी वो भी उन्हीं के पार्टी के नेता ने की तो वो उनके लिए बस एक छोटी सी बात होती है। वाह! डिंपल जी…एक तरफ महिलाओं के सम्मान की बात और दूसरी तरफ एक महिला के साथ हुए अभद्र व्यवहार को बढ़ावा। डिंपल जी का ये दोहरा रवैया वाकई हैरान कर देने वाला है।

अब डिंपल यादव ये बताएं कि किसी महिला के वस्त्र और उसके चरित्र पर लांछन लगाना छोटी बात कैसे हो सकती है? क्या कोई नेता उनके लिए ऐसे कोई शब्द इस्तेमाल करता तो क्या वो इसका विरोध नहीं करतीं? एक महिला होकर ये कहना कि ये सब छोटी-छोटी बातें हैं वो बेहद शर्मनाक है। माना की आपकी अपनी पार्टी के तरफ कुछ जिम्मेदारियां हैं, लेकिन है तो आप भी एक महिला ही।

Exit mobile version