शूटिंग रैंज में दिखा राज्यवर्धन का रौद्र रूप, कांग्रेस पर किये ताबड़तोड़ हमलेे, कहा-कश्मीर से 370 हटा कर रहेंगे

राज्यवर्धन राठौड़ शूटिंग कांग्रेस

PC : News18 Hindi

केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री व राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट से सांसद राज्यवर्धन राठौड़ की एक वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह वीडियो गुरुवार की है जिसमें राठौड़ लाइव शूटिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। शूटिंग रैंज में प्रैक्टिस करते हुए उन्होंने इस वीडियो में इस तरह कांग्रेस पार्टी पर हमले किए कि लोग कह रहे हैं कि उन्होंने खड़े-खड़े कांग्रेस पार्टी का एनकाउंटर कर दिया।

सेना और शूटिंग से सेवानिवृत्त होने के बाद भी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ समय-समय पर शूटिंग रैंज में प्रेक्टिस करते हैं। इस वीडियो में भी वे शूटिंग की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। जैसे ही वे इशारा करते तो एक बॉल तेजी से हवा में जाती है और राठौड़ हैरतअंग्रेज तरीके से राइफल से उसके परखच्चे उड़ा देते।

इसी बीच में वे कांग्रेस के घोषणा पत्र को धोखा पत्र बताकर उसका पर्दाफाश भी करते रहे। राठौड़ ने कहा, ‘कांग्रेस के घोषणा पत्र में लिखा है कि हम कश्मीर से 370 नहीं हटाने देंगे। पर हम अब कश्मीर से धारा 370 का प्रावधान हटाकर ही रहेंगे। इसकी अब जरुरत नहीं है। जिस समय जरूरत थी वो समय गया। अब इसके हटने का समय है।

राठौड़ ने कहा, ‘कांग्रेस का घोषणा-पत्र देश के साथ धोखा पत्र है। देश की सेना से बार-बार कौन सवाल करता है। सेना से सबूत मांगते हैं। आतंकियों को मजबूती देते हैं। ये कश्मीर में समस्या किसने खड़ी की। ये नेहरू ने शुरू की। पूरे देश को जोड़ने का काम सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया। सिर्फ कश्मीर का मामला नेहरू ने अपने पास रखा। सारा देश एक राष्ट्र बन गया और कश्मीर समस्या बन गई।’

कर्नल राठौड़ ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं.नेहरू की नीतियों पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, ‘जब युद्ध में भारत जीत रहा था। तब किसने कहा था की यूएन चले जाओ। कभी कोई मजबूत राष्ट्र भागता है यूएन के पास। हम तो मजबूत राष्ट्र थे। हम तो उस युद्ध में जीत रहे थे। लेकिन नेहरू चले गए, क्योंकि कश्मीर का मामला था। वो ही उससे ताल्लुक रखते हैं। पूरा देश एक हो गया, कश्मीर अलग निकल गया।’

राठौड़ ने कहा कि बीजेपी की सरकार और मोदी जी इस देश को एक मजबूत राष्ट्र बनाना चाहते हैं। हम वो बनाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ धारा 370 नहीं। बल्कि धारा 124-A भी हटाना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘जेएनयू में जब टुकड़े-टुकड़े गैंग इकठ्ठा हुआ था तो राहुल गांधी गए थे उनसे मिलने। इनके रिश्ते हैं उन लोगों के साथ। इसी धारा की वजह से टुकड़े-टुकड़े गैंग की धरपकड़ हुई थी। आज ये उसे हटाना चाहते हैं। आप चाहते हैं क्या कि टुकड़े-टुकड़े गैंग और मजबूत हो जाए? और उनकी अध्यक्षता कांग्रेस सरकार करे?’

राठौड़ ने उन्होंने अफस्पा यानी आर्म्ड फोर्स स्पेशल पॉवर एक्ट को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। राठौड़ ने कहा कि पूरे राजस्थान से सैनिक सीमा पर जाते हैं। जब वे कल आतंकियों को गिरफ्तार करेंगे तो एक बार सोचेंगे कि उसे गिरफ्तार करूं या नहीं, कहीं कल मुझे सजा न हो जाए। सरकार जेल में न डाल दे। सैनिकों को जेल में डालने वाला कानून सिर्फ कांग्रेस ही बना सकती है। इस सब के बीच बीच में वे शूटिंग भी करते रहे।

उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई कांग्रेस की मानसिकता के साथ है। उन्होंने कहा कि, मैं सैनिक हूं, फौजी हूं, मुझे कोई जाति में बांट नहीं सकता। मैं केवल भारतीय हूं। उन्होंने कहा कि मुझे सेना की ट्रेनिंग मिली है जो मेरे लिए सर्वोपरी है। जिस तरह शूटिंग और सेना एक मंच था उसी तरह राजनीति भी एक मंच है देश को मजबूत करने के लिए। बता दें कि कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर ग्रामीण से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Exit mobile version