मेरे परिवार के लोग भी PM रहे लेकिन देश को सम्मान PM मोदी ने दिलाया, वे मेरे पिता समान :वरुण गांधी

वरुण गांधी पीएम मोदी

PC : Times Now

गांधी परिवार के वंशज और बीजेपी के फायरब्रांड नेता वरुण गांधी ने गांधी परिवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। वरुण गांधी के इस बयान से कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। उन्होंने कांग्रेस से जुड़ने की चर्चाओं को भी ध्वस्त करते हुए अपना पक्ष रखा। वहीं राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री के लिए चौकीदार चोर है नारे के इस्तेमाल पर भी उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी।

वरुण गांधी ने कहा कि मेरे परिवार में भी कुछ लोग प्रधानमंत्री रहे हैं, लेकिन जो सम्मान मोदी ने देश को दिलाया है वो बहुत लंबे समय से किसी ने देश को नहीं दिलाया है। वो आदमी केवल जी रहा है देश के लिए और मरेगा देश के लिए, उसको केवल देश की चिंता है। बता दें कि वरुण खुद गांधी परिवार से आते हैं। वे संजय गांधी और मेनका गांधी के बेटे हैं। ऐसे में गांधी परिवार से होने के कारण उनके बयान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मां के सम्मान के लिए गर्दन काट लूंगा

पिछले दिनों इस तरह की खबरें आई थीं कि, कांग्रेस ने वरुण गांधी से संपर्क साधा था। वरुण ने ऐसी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘परिवार में मेरी एक ही गुरू हैं और वो मेरी मां हैं। महज 23 वर्ष की उम्र में मेरी मां विधवा हो गईं थीं, उन्होंने पूरा जीवन संघर्ष किया, मैं अपनी गर्दन काट लूंगा लेकिन मां के सम्मान में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दूंगा।’ गौरतलब है कि, प्रियंका गांधी के औपचारिक तौर पर कांग्रेस से जुड़ने के बाद वरुण गांधी के बारे में भी कांग्रेस से जुड़ने की अटकलें लगाईं जा रही थीं। ऐसी अटकलों का आधार प्रियंका के साथ वरुण के ‘अच्छे रिश्ते’ को बताया गया था। हालांकि, वरुण ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, गांधी परिवार से मेरे औपचारिक रिश्ते हैं लेकिन पारिवारिक नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं कभी बीजेपी छोड़ता हूं तो राजनीति को भी अलविदा कह दूंगा। बता दें कि, वरुण अभी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से सांसद है। इस बार बीजेपी ने उन्हें उनकी मां के संसदीय क्षेत्र पीलीभीत से मैदान में उतारा है।

पिता की तरह मेरे साथ खड़े रहे पीएम मोदी

वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए कहा कि वे हमेशा पिता की तरह उनके साथ खड़े रहे। उन्होंने कहा, ‘मेरा और मां के सम्मान का हमेशा पूरा खयाल रखा गया। भाजपा में एक ही परिवार है जिसके दो सदस्यों को चुनाव लड़ाया जा रहा है। मैं जितनी बार भी प्रधानमंत्री से मिला मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा, वे एक बेहतर इंसान हैं, उनका हृदय नर्म है। मेरे ऊपर जब संकट आया तो पीएम मोदी मेरे साथ मेरे पिता की तरह खड़े रहे। जब मेरी बेटी का देहांत हुआ था तो मैं बहुत टूट गया था, लेकिन उस समय सबसे पहला फोन प्रधानमंत्री का आया था और उन्होंने मुझे हिम्मत देते हुए कहा था कि भगवान परीक्षा लेता है, अगर उसने एक देवी ली है तो दूसरी देवी देगा और दो वर्ष बाद एक और बेटी पैदा हुई, जिसका नाम अनुसुइया है।

अपने चचेरे भाई राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को बार-बार ‘चौकीदार चोर है’ कहने पर भी वरुण ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘यह गलत है उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए। पीएम मोदी देश में काफी लोकप्रिय हैं, कद और गंभीरता के मामले में उनका स्थान पहले नंबर पर है। आज मोदी प्रधानमंत्री हैं कल कोई और होगा, लेकिन पीएम के बारे में इस तरह से कहना गलत है।’ उत्तर प्रदेश की राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री पर भी वरुण गांधी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी में संगठनात्मक ढांचा ही नहीं है, पार्टी के भीतर समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए निष्ठा नहीं है, मुझे नहीं लगता है कि कुछ खास बदलाव आएगा।’

वरुण गांधी द्वारा कही ये बातें इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे गांधी परिवार के सदस्य हैं। वरुण गांधी के ये बयान साफ-साफ बताते हैं कि, गांधी परिवार से चलने वाली कांग्रेस और एक लोकतांत्रिक पार्टी बीजेपी में कितना फर्क है।

Exit mobile version