POK में भारतीय सेना ने तबाह किए आतंकियों के कैंप, पाकिस्तान के 11 सैनिक भी ढेर

पाकिस्तान

PC: Aaj Tak

आतंक को दुनियाभर में एक्सपोर्ट करने वाले पाकिस्तान ने आज सुबह फिर वही किया जिसके लिए वह जाना जाता है। भारतीय सेना के अनुसार पाकिस्तान ने बिना कोई उकसावे के आम लोगों पर गोलीबारी की और जम्मू के गुनधीशत गाँव और टन्गधर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग इस गोलीबारी में जख्मी हो गए। भारतीय सेना ने इस बात की पुष्टि भी कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहती थी जिसकी वजह से उसने सीज़फायर का उल्लंघन किया। हालांकि, भारतीय सेना ने इसका पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया और बदले में सेना ने पीओके में स्थित कई आतंकी कैंपों को निशाना बनाया। भारतीय सेना की इस कार्रवाई में कई आतंकियों के मरने की खबर आ रही है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर स्थित नीलम घाटी इलाके में भारतीय सेना ने आतंकियों के चार से सात लॉन्चिंग पैड को निशाना बनाया और उन्हें पूरी तरह नष्ट कर दिया। नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कारवाई में कुल 22 आतंकियों के मारे जाने की आशंका है। बताया जा रहा कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के 11 सैनिक मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं।

 

भारतीय सेना ने जहां दो सैनिकों के शहीद होने की पुष्टि की है, तो वहीं पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने 9 भारतीय सैनिकों के शहीद होने का दावा किया है।

इससे पहले आज सुबह पाकिस्तान की तरफ से लगातार कश्मीर में सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा था। इसी का जवाब देते हुए अब भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि सर्दी का मौसम आने वाला है और इस मौसम में पहाड़ी इलाकों पर बर्फ जमने से घुसपैठ करना आतंकियों के लिए मुश्किल हो जाता है। इसलिए अभी पाक सेना जल्द से जल्द कश्मीर में आतंकियों को एक्सपोर्ट करना चाहती है। भारत द्वारा कश्मीर के विशेषाधिकार छीनने के बाद पाक लगातार भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है, और अब वह आतंक का सहारा लेने पर मजबूर हो रहा है।

वहीं पाकिस्तान अपनी हरकत से एक बार फिर दुनिया के सामने एक्सपोज हो गया है। अभी कुछ दिनों पहले ही FATF की बैठक के बाद पाकिस्तान को आतंक के खात्मे के लिए 4 महीनों का समय दिया गया है, जिसके बाद पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। भारत ने एक बार फिर पीओके में आतंकियो पर हमला बोलकर यह स्पष्ट कर दिया है कि पाक अपने भारत-विरोधी एजेंडे में सफल नहीं हो पाएगा और जीतने आतंकी वह भेजेगा, उतने ही आतंकी भारतीय सेना जहन्नुम पहुंचाती रहेगी।

Exit mobile version