योगी आदित्यनाथ के आक्रामक प्रचार से डरी हुई है आम आदमी पार्टी, कारण यहाँ है

योगी आदित्यनाथ

PC:

किसी राज्य में चुनाव हो और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ चुनाव प्रचार के लिए न पहुंचे? ऐसा कैसे हो सकता है। शनिवार को ही योगी ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत की और शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन पर सीधे हमला बोला। योगी आदित्यनाथ के आक्रामक रुख को देखते हुए आम आदमी पार्टी सीधे बैकफुट पर नजर आई और सीधे चुनाव आयोग पहुंच गयी। ऐसा लगता है मानो आम आदमी पार्टी को यह लग्ने लगा है कि अगर योगी ने चुनाव प्रचार को इसी तरह आक्रामक बनाए रखा तो वोट बैंक की राजनीति करने वाली AAP के लिए मुश्किले खड़ी हो जाएंगी। यानि सही मायने में देखा जाए तो आम आदमी पार्टी योगी से पूरी तरह डरी हुई नजर आ रही है।

दरअसल, शनिवार को दिल्ली के नरेला में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए योगी अदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। अपने भाषण के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “आज शाहीन बाग में जो लोग नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर बैठे हैं उन्हें केजरीवाल बिरयानी पहुंचवा रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि, “केजरीवाल दिल्लीवासियों को साफ पानी तक मुहैया नहीं करा पाए। एक सर्वे के अनुसार दिल्ली सरकार यहां की जनता को जहरीला पानी उपलब्ध करा रही है। लेकिन यही सरकार शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को बिरयानी जरूर पहुंचा रही है।”

योगी ने कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में जो बैठे हैं उन्होंने यूपी में भी एक दिन स्थिती बिगाड़ने का प्रयास किया था। हमने उनसे एक-एक पाई वसूल की। लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार उन्हें बिरयानी खिला रही है। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जब से पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से हर आतंकवादी की पहचान कर उसे बिरयानी खिलाने की जगह गोली खिलाई जा रही है। उन्होंने आगे कहा, “यहां पैसा दिल्ली के विकास के लिए नहीं खर्च होता, पैसा खर्च होता है देश के विरोध में साजिश करने वाले प्रदर्शनों में। केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया

बता दें कि योगी आदित्यनाथ एक फरवरी से लेकर चार फरवरी तक दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान उनकी यहां एक दर्जन से ज्यादा जनसभाएं अलग-अलग इलाकों में होंगी। दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सबसे ज्यादा डिमांड योगी की है। दिल्ली में अब तक 12 जनसभाओं और अलग-अलग विधानसभाओं का चयन हुआ है जहां उनकी रैलियां होंगी।

योगी के इस आक्रामक तेवर को देखकर आम आदमी पार्टी सकते में आ गई है और तुरंत चुनाव आयोग पहुंच गयी। आम आदमी पार्टी ने रविवार को निर्वाचन आयोग से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए उनके राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग करने लगे। आप नेता संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ की टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की। संजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि निर्वाचन आयोग से आम आदमी पार्टी द्वारा मुलाकात के लिए समय मांगे हुए 48 घंटे हो चुके हैं लेकिन अबतक समय नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा, अगर निर्वाचन आयोग हमें समय नहीं देगा तो हम सोमवार को आयोग कार्यालय के समक्ष बैठकर धरना देंगे

आम आदमी पार्टी को अब ऐहसास हो चुका है कि शाहीन बाग के कारण चुनाव से पहले उसकी जमीन खिसक चुकी है और अब योगी आदित्यनाथ के सीधे हमले ने इस पार्टी की नींदे उड़ा दी है। वे जानते है कि अगर योगी ने इसी तरह चुनाव अभियान जारी रखा तो आम आदमी पार्टी को पूरी तरह एक्सपोज कर वो जनाधार को BJP की ओर मोड़ देंगे। इसलिए डर कर AAP योगी के खिलाफ चुनाव आयोग से गिड़गिड़ा रही है।

Exit mobile version