”जो बुरहान और अफजल गुरू को आतंकी नहीं मानते वो मुझे आतंकी कह रहे हैं”- कपिल मिश्रा

बुरहान, अफजल गुरु, कपिल मिश्रा,

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता कपिल मिश्रा ने बुधवार को ट्विटर पर सक्रियता दिखाते हुए अपनी तुलना बुरहान वानी और अफजल गुरु जैसे आतंकवादियों से किए जाने पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए कहा कि जिन्होंने कभी बुरहान वानी को आतंकवादी नहीं माना वो कपिल मिश्रा को आतंकवादी बता रहे हैं।

इससे पहले मिश्रा ने रविवार को दिल्ली पुलिस को उत्तरपूर्वी दिल्ली से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाने का अल्टीमेटम दिया था।

भाजपा नेता पर विपक्षी दलों द्वारा सीएए समर्थक जुनून भड़काने का आरोप लगाया गया है, जिससे हिंसा हुई और आखिरकार यह सामुदायिक गतिरोध में बदल गया।

कपिल मिश्रा ने बुधवार को ट्वीट किया, जिन्होंने कभी बुरहान वानी और अफजल गुरु तक को आतंकवादी नहीं माना, वो कपिल मिश्रा को आतंकवादी बता रहे हैं। जो याकूब मेनन, उमर खालिद और शरजील इमाम को रिहा करवाने कोर्ट जाते हैं, वो कपिल मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। जय श्री राम।

हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कपिल मिश्रा, आप से भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने मॉडल टाउन से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन विधानसभा चुनाव हार गए।

उत्तरपूर्वी दिल्ली में सीएए विरोधी व समर्थक गुटों के बीच रविवार से हिंसा की घटनाएं हुईं है, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई और 189 लोग घायल हुए हैं।

आप ने कपिल मिश्रा पर लगाया दंगे भड़काने का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर दंगे भड़काने का आरोप लगाया है। पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को कहा कि एक ओर गृहमंत्री हिंसाग्रस्त इलाकों में शांति बहाली के लिए बैठकर कर रहे हैं और दूसरी तरफ उन्हीं की पार्टी के लोग ऐसी हरकतें कर रहे हैं।

आप ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में तुरंत कर्फ्यू लगाने की भी मांग की है।

पार्टी के सांसद संजय ने कहा, मंगलवार पूरी रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हम लोग अपने विधायकों से हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में मौजूद अपने कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क में बने रहे। इस दौरान पता लगा कि उपद्रवियों ने किसी गली में भीड़ में घुसकर किसी का मकान जलाया, दुकानें जलाईं तो किसी चौराहे पर इकट्ठा हुए लोगों ने गोलियां चलाईं।

संजय सिंह ने कहा हमने हिंदू-मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित लोगों व पार्टी नेताओं के साथ घोंडा विधानसभा क्षेत्र में बैठक की, हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया। शांति की अपील की। साथियों ने बताया कि मुश्किल वक्त में लोगों ने किस तरह एक-दूसरे की मदद की ।

Input- IANS

Exit mobile version