अंकित शर्मा की हत्या एक ‘गहरी साजिश’ थी, हमने पहले ही कहा था और अब साबित हो रहा है

ताहिर हुसैन

PC: Jagran

26 फरवरी को चांदबाग के एक नाले से जिस IB अफसर अंकित शर्मा का शव बरामद हुआ था तब हमने अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया था कि ये हत्या सुनियोजित है। अब इस मामले की जांच जिस दिशा में जा रही है उससे स्पष्ट हो गया है कि वह मात्र कोई आम घटना नहीं थी बल्कि, दंगाइयों ने उसकी हत्या पूरी योजना बनाकर की थी। दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही जांच में यह खुलासा हुआ है कि IB अफसर की हत्या ‘टार्गेटेड किलिंग’ थी, यानि अंकित शर्मा को जानबूझकर निशाना बनाया गया था। अंकित शर्मा के पिता राजिंदर कुमार यह पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि उनके बेटे की हत्या के पीछे AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन का हाथ है, जिसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के बाद अब इस मामले में और कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पुलिस की जांच में घटना के चश्मदीदों के हवाले से कई खुलासे हुए हैं, जिसके अनुसार 25 फरवरी को शाम 5 बजे अंकित शर्मा घर आने के बाद अपने दोस्तों के साथ बाहर निकला, और वे सभी पास ही की एक पुलिया के पास जाकर खड़े हो गए। उस वक्त पुलिया की दूसरी तरफ भयंकर पत्थरबाजी हो रही थी, जिसमें से एक पत्थर अंकित शर्मा को आकर लगा और वह ज़मीन पर गिर पड़े। इसके बाद हिंसक भीड़ में से तीन-चार लोगों ने अंकित शर्मा को पकड़ लिया और उसे घसीटकर वहाँ से दूर ले गए। चश्मदीदों के मुताबिक, उन दंगाइयों ने अंकित शर्मा को छोड़कर बाकी किसी भी व्यक्ति को खरोच तक नहीं पहुंचाई, और उनका निशाना सिर्फ और सिर्फ अंकित शर्मा ही थे। इस घटना के अगले दिन अंकित शर्मा का शव वहां पास के एक नाले से मिला था।

खूफिया सूत्रों का कहना है कि अंकित शर्मा की हत्या कोई हिंसक घटना नहीं, बल्कि एक सुनियोजित मर्डर था। दंगाई एक पुलिस अफसर को इस तरह मारकर पुलिस प्रशासन को एक कड़ा संदेश देना चाहते थे। बता दें कि अंकित शर्मा के शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह सामने आया था कि उनके शरीर पर लगभग 50 से ज़्यादा गहरे जख्म थे, मानो उनके शरीर पर बार-बार किसी नुकीली वस्तु से प्रहार किया गया हो।

अंकित शर्मा का इस तरह निशाना बनाया जाना और उसे on the spot मारने की बजाय एक दूसरी जगह ले जाकर मारे जाने से पुलिस को अब यकीन हो गया है कि अंकित शर्मा की मॉब लिंचिंग नहीं बल्कि हत्या की गयी थी। 28 फरवरी को हमने अपने एक लेख में यह दावा भी किया था कि अंकित शर्मा की मृत्यु कोई आम घटना नहीं है, बल्कि घटनाओं को देखकर यह पूरी तरह एक सुनियोजित साजिश लग रही है, अब पुलिस की जांच में भी इसकी पुष्टि हो गयी है।

https://twitter.com/indiantweeter/status/1232926188638633984

AAP से निलंबित जिस पार्षद ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या की पूरी साजिश रचने का आरोप है, उसके घर पर हथियारों का जखीरा, पत्थर और अन्य सामान मिले था, जिससे इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि एक योजनाबद्ध तरीके से ही अंकित शर्मा की हत्या की गयी थी।

दंगाई ताहिर हुसैन को अब गिरफ्तार तो कर लिया गया है, लेकिन जब अंकित शर्मा की हत्या करने के आरोप हुसैन पर लगे थे, तो इस दंगाई ने खुद ही victim कार्ड खेलने की भरपूर कोशिश की थी। तब इसने एक वीडियो जारी कर कहा था “मैं AAP पार्षद ताहिर हुसैन आप सबको बताना चाहता हूं जो भी खबर मेरे बारे में चलाई जा रही है, दिखाई जा रही है वो सरासर गलत है। गंदी राजनीति के चलते मुझे बदनाम किया जा रहा है, घसीटा जा रहा है।”

हालांकि, उसके बाद दंगाई ताहिर हुसैन भाग खड़ा हुआ जिसके बाद आज यानि 5 मार्च को उसे दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा। अब दिल्ली पुलिस को इस मामले की जांच करने में आसानी होगी और कई अहम खुलासे हो सकेंगे।

Exit mobile version