सुशांत सिंह मामले की जांच ने ड्रग माफिया और बॉलीवुड के गठजोड़ का किया खुलासा

कुख्यात ड्रग सप्लायरों से हैं बॉलीवुड सितारों के संबंध

ड्रग माफिया

जैसे-जैसे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदेहास्पद मृत्यु की जांच पड़ताल को धार दी जा रही है, वैसे-वैसे बॉलीवुड के एलीट वर्ग के काली करतूतों की पोल भी धीरे-धीरे जगजाहिर हो रही हैं। जहां एक ओर सीबीआई बॉलीवुड और दुबई माफिया के बीच के गठजोड़ को सिद्ध करने के लिए अहम साक्ष्य ढूंढ रहा है, तो वहीं नारकोटिक्स ब्यूरो ने बॉलीवुड के ड्रग माफिया से सम्बन्धों की पोल खोलने का जिम्मा ले लिया है।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड से जुड़े एक अहम सूत्र ने बताया कि लगभग 70 प्रतिशत बॉलीवुड सेलेब्रिटी किसी न किसी तरह से ड्रग्स का सेवन करते हैं। कुछ लोगों के लिए एमडी नामक ड्रग काफी प्रचलित है, तो कुछ लोग वीड यानि चरस का सेवन पसंद करते हैं, लेकिन चरस, टीवी के अभिनेताओं द्वारा अधिक मात्रा में ली जाती है। सूत्रों के अनुसार, “ये कीमती ड्रग्स मुंबई में गुजरात और पंजाब से जुड़ी सड़कों के रास्ते आती है, और कई बार तो सीधे विदेश से भी आपूर्ति होती है। जब स्टॉक शहर आता है, तो वह छोटे-छोटे दलालों को थोक के भाव दिया जाता है। फिल्म उद्योग से जुड़े कई लोग बड़ी मात्रा में ड्रग्स को खरीदते हैं।“

पिछले हफ्ते एनसीबी ने दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया था और उनसे 59 ग्राम गाँजा रिकवर किया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एक एनसीबी अफसर ने दावा किया था कि पकड़ा गया दलाल बॉलीवुड से भी नाता रखता है। इसी परिप्रेक्ष्य में प्रवर्तन निदेशालय ने उद्योगपति गौरव आर्या से पूछताछ करने का निर्णय किया है, और साथ ही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से उनके ड्रग्स के संबंध में बातचीत की तह तक जाने का भी निर्णय लिया है, कहा जा रहा है कि गौरव आर्या के तार ड्रग माफिया से भी जुड़े हुए हैं।

हाल ही में अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक साक्षात्कार में दावा किया है कि लगभग पूरा बॉलीवुड  ड्रग्स का सेवन करता है, और अभी तक एक भी व्यक्ति ने इन दावों का खंडन नहीं किया है। दिसंबर 2017 में मुंबई पुलिस ने बकुल चंदेरिया को 106 ग्राम कोकीन और 4 लाख रुपये के मूल्य के एलएसडी गोलियों के साथ पकड़ा था, और पूछताछ में बकुल ने ये खुलासा किया है कि बॉलीवुड में कई अहम सितारों के साथ उनकी मित्रता है।

जिस तरह से बॉलीवुड से ये बातें निकलकर सामने आ रही है, उससे स्पष्ट है कि बॉलीवुड को एक स्वच्छ भारत अभियान जैसे अभियान की बेहद सख्त आवश्यकता है, और अब समय आ चुका है कि बॉलीवुड से गंदगी को पूरी तरह साफ किया जाये।

 

Exit mobile version