ड्रग मामले में रिया चक्रवर्ती की सारी लाइफलाइन लगभग खत्म, अब वो जेल जा सकती हैं

रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत के मृत्यु के मामले में एनसीबी ने चक्रवर्ती परिवार पर अपना शिकंजा कस लिया है। हाल ही में ड्रग्स के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक, सुशांत के सहयोगी सैमुएल मिरांडा और सुशांत के नौकर दीपेश सावंत को एनसीबी द्वारा हिरासत में लिया गया है। इतना ही नहीं, एनसीबी द्वारा हिरासत में लिए जाने के पश्चात शौविक चक्रवर्ती ने इस बात को भी स्वीकारा है कि वह रिया के लिए ड्रग्स की व्यवस्था करवाता था।

अब एक सनसनीखेज खुलासे में रिया चक्रवर्ती ने यह स्वीकार किया है कि वह ड्रग्स का आदान प्रदान करती थीं। एनसीबी द्वारा की गई पूछताछ में रिया ने इस बात पर हामी भरी है कि वह ड्रग्स का उपयोग करती हैं। इसके ठीक उलट एनसीबी द्वारा समन किए जाने से पहले रिया चक्रवर्ती ने इस बात को पूरी तरह नकारा था कि वह ड्रग्स का सेवन करती थी, और उल्टे उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत पर चरस और गाँजा के सेवन का आरोप लगाया था। एनसीबी ने 7 सितंबर को एक बार फिर रिया को पूछताछ के लिए समन किया है।

इससे एक बात तो स्पष्ट है – रिया चक्रवर्ती किसी न किसी तरह सुशांत सिंह राजपूत की संभावित हत्या से जुड़ी हुई है, और इसीलिए उसे बचाने के लिए वामपंथी ज़बरदस्त प्रोपेगेंडा चला रहे हैं। जिस प्रकार से रिया के पिता इंद्रजीत ने अपने आर्मी बैकग्राउंड और ‘मिडिल क्लास परिवेश’ की दुहाई देते हुए जनता से सुशांत सिंह राजपूत के न्याय के लिए मांग करने लगी, उससे स्पष्ट पता चलता है कि अब रिया चक्रवर्ती के पास कोई विकल्प नहीं बचा है, जिसके चक्कर में अब उसके पिता विक्टिम कार्ड खेलकर अपने लिए सहानुभूति बटोरने का असफल प्रयास करते दिखे।

अब प्रश्न ये नहीं है कि क्या रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार होंगी या नहीं? अब प्रश्न ये उठता है कि रिया आखिर कब गिरफ्तार होंगी। सच कहें तो अगले दो तीन दिन के भीतर रिया को एनसीबी के द्वारा हिरासत में ले सकती है, क्योंकि अब रिया चक्रवर्ती के पास कानूनी तौर पर हिरासत से बचने के लिए कोई विकल्प नाम मात्र रह गए हैं। रिया ने किसी कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी नहीं दी है, ऐसे में गिरफ्तारी से बचने के लिए उनके सारे रास्ते बंद हो चुके है। इधर, रिया के वकील का कहना है कि रिया गिरफ्तारी के लिए तैयार है, और स्वयं रिया ने बड़ा ही अटपटा बयान देते हुए कहा कि किसी से प्यार करने के लिए यदि उसे जेल भी जाना पड़े तो वह तैयार है।

इतना ही नहीं, अब रिया के लिए मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं, क्योंकि इससे पहले शनिवार को NCB ने सुशांत सिंह राजपूत के कुक रहे दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया था। अब दीपेश सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार है, और उसके बयानों से रिया चक्रवर्ती की पोल और भी खुलने की आशा है। NCB ने रविवार को दीपेश को मुंबई की एक अदालत में पेश किया, और उसे 9 सितंबर तक के लिए 3 दिन की हिरासत में लेने की मंजूरी मिल गई है।

सच कहें तो अब रिया चक्रवर्ती के हिरासत में लिए जाने से सिर्फ रिया की नहीं, बल्कि बॉलीवुड के एलीट वर्ग की भी शामत आनी तय है। तभी तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर जैसे लोग रिया के गिरफ्तार होने से पहले ही हो हल्ला मचाने लगे हैं। लेकिन बकरे की अम्मा आखिर कब तक खैर मनाएगी?

Exit mobile version