गाना एप की कंटेन्ट हैड तंज़ीला भगवान शिव और कृष्ण जी का अपमान करती हैं, इनपर तुरंत कार्रवाई हो

गाना एप कंटेन्ट हैड तंजीला अनीस

अभिव्यक्ति की आजादी का नाम लेकर देश में एक ऐसा धार्मिक जहर उगला जा रहा है जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की थी। सबसे बड़ी आश्चर्यजनक बात ये है कि अपने आप को शिक्षित मानने वाले लोग आज के दौर में कहीं ज्यादा ही इस एजेंडे के तहत हिंदुओं के देवी-देवताओं के खिलाफ जहर उगलने लगे हैं, जिसमें नया नाम म्यूजिक एप्लिकेशन (‘GAANA’) गाना एप की कंटेंट हेड तंज़ीला अनीस का नाम भी शामिल हो गया है, जो कि ट्विटर पर लगातार भगवान श्री कृष्ण से लेकर श्रीराम और महाकाल शिव के खिलाफ बेहद ही आपत्ति जनक टिप्पणी करती रहती हैं।

आज के दौर में ट्विटर पर देश के बहुसंख्यक हिंदू समुदाय के खिलाफ जहर फैलाने वाले ट्वीट बड़ी मात्रा में मिल जाते हैं, लेकिन दिक्कत की बात तब होती है जब तथाकथित पढ़े लिखे और साक्षर लोग भी इस तरह के आपत्तिजनक एजेंडों में शामिल हो जाते हैं।  गाना  एप्लिकेशन ( एप ) की कंटेंट हेड की तंजीला अनीस का हाल भी कुछ ऐसा ही है। वो  रिंकू शर्मा नामक राम भक्त की हत्या के बाद चर्चा में आईं हैं जिसे कुछ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने मारा था। तंजीला ने अपने ट्वीट में लिखा, “बजरंग दल कार्यकर्ता, बस ऐसे  ही।” उनके कहने का मतलब कुछ ऐसा ही है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को वैसे ही मारना चाहिए जैसे रिंकू शर्मा की मौत हुई।

रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या को लेकर पहले ही ट्विटर पर लोग भड़के हुए हैं, वहीं इस मसले पर जब से तंजीला ने बयान दिया है तब से उनके खिलाफ ट्विटर पर एक कैंपेन चलने लगा है। दिलचस्प बात ये भी है कि तंज़ीला (GANNA) गाना एप की कोई साधारण कर्मचारी नहीं हैं, बल्कि कंटेंट हेड है। तंजीला के पुराने ट्वीट देखने पर पता चलता है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर देश की हिंदुओं के ईष्ट देवी देवताओं के प्रति बेहद ही आपत्तिजनक बयानबाजी की है। भगवान शिव से लेकर श्रीकृष्ण तक के लिए तंजीला ने हद्द से ज्यादा अश्लील बातें ट्विटर पर लिखी हैं जो उनकी मानसिकता को जाहिर करता है।

 

यही नहीं तंजीला अनीस ने तो अपने एक ट्वीट में एक फुटबॉल प्लेयर को टैग करते हुए ये तक कहा था कि अगर उनका Neymar Jr Site जैसा कोई भाई होता तो उसके साथ संबंध बनाने में सोचती नहीं। इस तरह का ट्वीट तंजीला की निम्न स्तर की मानसिकता को दिखाता है।

तंजीला अनीस के पुराने ट्वीट्स देखने पर पता चलता है कि असल में ये महिला हिंदुओं के प्रति घृणा से भरी हुई है, और अपनी सारी खींझ यहीं ट्विटर पर निकालती रहती है, जो कि किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकता है जिससे माहौल भी तनावपूर्ण हो सकते हैं। तंजीला के इस पूरे प्रकरण के बाद ट्विटर पर GAANA एप्लिकेशन के खिलाफ भी हैशटैग ट्रेंड करने लगे, और लोग इस कैंपेन के जरिए (GAANA) गाना एप को अन-इन्सटॉल करने की मांग करने लगे हैं जो कि GAANA के लिए एक बड़ा झटका बनकर सामने आया है।

 

 

ये सच में विकृत मानसिकता ही है कि इतने प्रतिष्ठित स्तर पर बैठे लोग भी अब ट्विटर में अपने असल रूस से विपरीत दूसरे समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनायें आहत करते हैं और उनके देवी-देवताओं का अपमान करते हैं। इसी तरह कुछ वक्त पहले एक मामला एयरलाइंस कंपनी Go-Air के पायलट से जुड़ा सामान आया था जिसके बाद कंपनी ने आपत्तिजनक रवैए के चलते उसे नौकरी से निकाल दिया।

ऐसे में अब तंजीला अनीस का असल रंग सामने आने के बाद देश में (GAANA) गाना एप के विरोध में भी माहौल बन गया है जिससे उसे आर्थिक नुकसान हो सकता है। इसलिए आवश्यक है कि (GAANA) गाना एप प्रबंधन को जल्द से जल्द तंजीला के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी वरना भारत में उनका कारोबार लगभग खत्म ही हो जाएगा।

Exit mobile version