अद्भुत, अविश्वसनीय, अकल्पनीय – कमलनाथ ने नाथुराम गोडसे भक्त को कांग्रेस पार्टी में करवाया शामिल

नाथुराम गोडसे

कांग्रेस पार्टी का अब शायद ही कोई जनाधार बचा है। लेकिन हाल ही में जो निर्णय लिया है, उसे पढ़कर आप भी हँसते हँसते लोटपोट हो जाएंगे। जिस नाथुराम गोडसे को कांग्रेस जी भर के कोसती रही है, उसी के एक प्रखर समर्थक को काँग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावों से पहले अपनी पार्टी में शामिल कर लिया।

जी हाँ, आपने ठीक पढ़ा है। कांग्रेस पार्टी ने एक प्रखर गोडसे समर्थक को अपनी पार्टी में शामिल किया है। निकाय चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने हिन्दू महासभा के नेता बाबूलाल चौरसिया को पार्टी में शामिल किया है।

दरअसल बाबूलाल चौरसिया इसलिए सुर्खियों में रहे हैं क्योंकि उन्होंने ग्वालियर में गोडसे की मूर्ति की पूजा कर हिंदू महासभा भवन की स्थापना की थी। तब यही कॉन्ग्रेस इन पर राजद्रोह का मामला चलाने की माँग कर रही थी‌, लेकिन आज इसी बाबूलाल चौरसिया को अपनी पार्टी में शामिल कराने में इन्हे कोई हिचकिचाहट या शर्म नहीं आ रही है। आश्चर्यजनक रूप से ये सब कुछ कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलनाथ की अध्यक्षता में हुआ। बाबूलाल के अनुसार, “कॉन्ग्रेस ही मेरी पार्टी है और युवाओं को इससे जोड़ने के लिए मैं पूरी मेहनत करूंगा”।

नवंबर 2019 में चौरसिया ने गोडसे की तस्वीर की आरती उतार कर माल्यार्पण किया था और उनके अंतिम अदालती बयान को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की थी। उन्होंने इस बयान को 1 लाख लोगों तक पहुँचाने का संकल्प लिया था। इसके लिए प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया था।

हिन्दू महासभा ने तब ‘नाथूराम गोडसे का 70वाँ बलिदान दिवस’ नामक कार्यक्रम का आयोजन किया था। तब कॉन्ग्रेस पार्टी ने इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए भाजपा पर आरोप लगाए थे, और शहर के कॉन्ग्रेस कमिटी ने आपातकालीन बैठक बुलाकर राजद्रोह की मांग की थी। लेकिन आज वही कांग्रेस दिल खोलके उनका स्वागत कर रही है।

एक समय वीर सावरकर ने कहा था कि यह कांग्रेस वाले अपनी राजनीति को चमकाने के लिए अपने कोट पे जनेऊ भी धारण करने को तैयार है। अब जब देशभर में उनका जनाधार रसातल में चला गया है, तो अब कांग्रेस के पास नाथुराम गोडसे के समर्थकों  को अपनी पार्टी में शामिल करने से यही संदेश एक बार फिर सत्य सिद्ध हो रहा है।

 

Exit mobile version