अपनी रणनीति से प्रशांत किशोर ने ममता को बर्बाद किया, अब कैप्टन को देंगे राय

TMC को डुबाने के बाद,कैप्टन'के तरफ बढ़े PK !

प्रशांत किशोर

कहते हैं कि बिजनेसमैन आदमी चार कदम आगे की सोचता है, लेकिन कोई 16 कदम आगे बढ़ जाए तो इसे उसकी उच्च स्तर की धूर्तता ही कहेंगे। राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनावी रणनीतियां बनाने वाली आईपैक कंपनी के कर्ता-धर्ता प्रशांत किशोर अब इसी तरह 16 कदम आगे बढ़ गए हैं। ममता बनर्जी को जिताने के इरादे से साल 2019 में पश्चिम बंगाल पहुंचे प्रशांत किशोर अब विधानसभा चुनाव के पहले ही अपनी कंपनी के लिए नए क्लायंट ढूंढ चुके हैं, जो कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं क्योंकि PK को उनका प्रधान सलाहकार बना दिया गया है।

प्रशांत किशोर को लेकर कहा जाता है कि देश में कोई भी जीते या हारे उन्हें बस अपने  बिजनेस से मतलब है, और देश में विपक्षियों के बीच बीजेपी का डर दिखाकर उनको लूटने का अच्छा खासा बिजनेस चल भी रहा है। ऐसे में उन्होंने ममता बनर्जी को जिताने की ढोंग 25 दिसंबर 2019 से शुरु कर दी थी, लेकिन हकीकत ये है कि PK के कारण ममता के अपने ही करीबी नेता पार्टी छोड़ चुके हैं और ममता अब अकेली हैं।

और पढ़ें- प्रशांत किशोर सिर्फ आंकड़ों का खिलाड़ी नहीं है, वो TMC के कई सोशल मीडिया Accounts का अवैध यूजर भी है

आगामी अप्रैल, मई में बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर साफ कहा जा रहा है कि बीजेपी बंगाल में अपने दम पर बहुमत लाने की स्थिति में आ चुकी है। ऐसे में प्रशांत को अपने बिजनेस के लिए नए क्लायंट की तलाश थी और वो तलाश अब पूरी हो चुकी है क्योंकि PK अब अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार नियुक्त हो गए हैं। खबरों के मुताबिक उन्हें पंजाब में अब कैबिनेट मंत्री के पद तक की सुविधाएं प्राप्त होंगी लेकिन दिखावे के लिए एक रुपए के वेतन का भी प्रावधान किया गया है। बाकी प्रत्येक व्यक्ति जानता है कि ये वेतन की बात करना तो बस एक नौटंकी है।

दिलचस्प बात ये भी है कि मुख्यमंत्री अमरिंदक सिंह ने खुद ही ये जानकारी ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा, “मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर अब मेंरे प्रधान सलाहकार होंगे। वो पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं! साफ है कि अब प्रशांत किशोर का अगला ठिकाना पंजाब होगा और अब वो उनके लिए ही रणनीति बनाएंगे और कैप्टन साहब उनकी सलाह मानेंगे।

प्रशांत किशोर को अपना बिजनेस संभालना है, ऐसे में बंगाल में उन्होंने जिस तरह से TMC नेता ममता बनर्जी के लिए रणनीतियां बनाईं हैं, उनसे मिल रहे संकेत साफ जाहिर करते हैं कि बंगाल ममता के हाथ से पूर्णतः निकल चुका है। इसके साथ ही ममता का सियासी सफर बर्बाद हो चुका है और इसीलिए प्रशांत किशोर उनकी हार की आधिकारिक घोषणा के पहले ही उनसे अपना पिंड छुड़ाने के संकेत देने लगे हैं।

और पढ़ें- क्यों पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव 2021 में प्रशांत किशोर के करियर का पतन और ममता की जबरदस्त हार होगी

इसीलिए PK का कैप्टन का प्रधान सलाहकार बनना बताता है कि वो बंगाल में ममता बनर्जी को सियासी रूप से बर्बाद करने के बाद उनका अगला टारगेट कैप्टन ही हैं और वो अब ममता की तरह ही कैप्टन का करियर भी बर्बाद ही कर देंगे और इससे मदद एक बार फिर बीजेपी की ही होगी।

Exit mobile version