मुख्तार अंसारी के बाद UP में अब अतीक अहमद की झांकी निकलेगी

योगी जी ऑन ए रॉल!

अतीक अहमद

मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार एक और माफिया अतीक अहमद को यूपी लाने की तैयारी करने में लगी हुई है। फिलहाल अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश पुलिस जोरों-शोरों से अतीक को उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी कर रही है। साथ ही अतीक अहमद के सहयोगियों के बीच यह चर्चा का विषय बन चुका है, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अतीक बहुत जल्द उत्तर प्रदेश की जेल के अंदर होगा।

अतीक अहमद देवारिया कांड में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से अहमदाबाद जेल में बंद है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अतीक ने जेल में सेटिंग कर ली है और वह जेल में मोबाइल का इस्तेमाल कर अपना कारोबार फिर से चलाने लगा है। जब उत्तर प्रदेश सरकार को इस बारे में जानकारी मिली, तो गुप्त तरीके से मामले की जांच कराई गई। जांच के बाद खुलासा हुआ कि वास्तव में अतीक अहमद ने अहमदाबाद जेल के अंदर सेटिंग कर ली है और वह मोबाइल फोन के जरिये अपना कारोबार चला रहा है। खबर की पृष्टि होने के बाद उत्तर प्रदेश शासन अतीक को उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी में जुट गया है।

और पढ़ें-क्यों थर्र-थर्र काँपती थी उत्तर प्रदेश की जनता मुख्तार अंसारी

कुछ दिनों पहले जब पत्रकारों ने राज्य के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल से इस बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, “योगी सरकार मुख्तार अंसारी को पंजाब सरकार द्वारा लगाए गए तमाम तिकड़म के बाद भी वापस लाने में सफल रही, जिसके बाद अब माफिया अतीक अहमद के लिए भी तेज प्रयास किये जा रहे हैं।”

आनंद स्वरूप शुक्ल ने आगे बोलते हुए कहा कि, “अतीक अहमद अभी गुजरात की जेल में कैद है। उनका समय भी आने वाला है। उसने उत्तर प्रदेश के लोगों को बहुत परेशान किया है। लोग ऐसे अपराधियों को सजा दिलाना चाहते हैं।“ उन्होंने कहा कि “योगी सरकार की जिम्मेदारी है कि, वह ऐसे अपराधियों को प्रदेश में वापस लाकर कोर्ट के सामने कड़ी सजा दिलाए।”

बता दें कि अतीक अहमद ने देवरिया जेल में बंद होने के दौरान लखनऊ के बिल्‍डर मोहित जायसवाल को जेल में पीटा था और उनकी दो कंपनियां हड़पने की कोशिश भी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतीक अहमद के गुर्गों ने 26 दिसंबर, 2018 को बिल्‍डर मोहित को सरेआम अगवा कर लिया था। मोहित को उसी गाड़ी से देवरिया जेल ले जाया गया था। आरोप है कि अतीक अहमद ने मोहित को बंधवाकर पिटाई करवाई। साथ ही उनकी दो कंपनियों को जबरन अपने गुर्गों के नाम करवा लिया। इस घटना को देखते हुए अतीक को अहमदाबाद जेल में शिफ्ट किया गया था।

और पढ़ें-“तुझे दंड ज़रूर मिलेगा” मुख्तार अंसारी को सज़ा देकर 16 साल बाद योगी ने किया अपना वादा पूरा

बीते कुछ महीनों से उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को यूपी लाने की तैयारी में लगी हुई है। नवम्बर 2020 में प्रयागराज पुलिस की स्पेशल टीम ने अहमदाबाद जेल जाकर अतीक से घंटों पूछताछ की थी, जिससे मुकदमों का ट्रायल जल्द से जल्द शुरू हो सके। बता दें कि अतीक अहमद पर 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण जैसे संगीन मामले शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को यूपी लाने के लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकती है। देखा जाए तो मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद दोनों के मामले एक समान हैं। दोनों उत्तर प्रदेश के माफिया हैं और दोनों योगी सरकार से बचकर दूसरे राज्य की जेल में डेरा डालकर और जेल में सेटिंग कर अपना कारोबार चला रहे थे। मुख्तार अंसारी को यूपी लाये जाने के बाद अब यह कयास लगाये जा रहे हैं कि बहुत जल्द अतीक अहमद को भी उत्तर प्रदेश की जेल में डाला जाएगा।

 

Exit mobile version