कार्तिक आर्यन को अगला “सुशांत” बनाने पर तुला है करण जौहर, लोगों ने ट्विटर पर खूब धोया

Dostana 2 को लेकर करण जौहर आए विवादों के घेरे में, लोगों ने कहा #Boycott Bollywood

बॉलीवुड फिल्म निर्माता एवं निर्देशक करण जौहर एक बार फिर विवादों के घेरे में है, और इस बार भी वंशवाद प्रमुख कारण माना जा रहा है। हाल ही में रिपोर्ट्स सामने आई है कि अभिनेता कार्तिक आर्यन तिवारी को ‘दोस्ताना 2’ से निकाला गया है, साथ ही उन्हे ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ द्वारा कथित तौर पर ब्लैकलिस्ट किया गया है।हाल ही में रिपोर्ट्स सामने आई है कि अभिनेता कार्तिक आर्यन तिवारी को ‘दोस्ताना 2’ से निकाला गया है, साथ ही उन्हे ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ द्वारा कथित तौर पर ब्लैकलिस्ट किया गया है।

इससे सोशल मीडिया पर कई लोग भड़क गए, और उन्होंने एक बार फिर #BoycottBollywood ट्रेंड कराना शुरू कर दिया। अब ऐसे में कंगना रनौत कैसे पीछे रहती? उन्होंने भी ट्वीट किया कि जिस प्रकार से सुशांत सिंह राजपूत को ‘आत्महत्या’ के लिए विवश किया था, वैसा कार्तिक आर्यन के साथ न किया जाए

लेकिन करण जौहर का वंशवाद से क्या नाता है, और कार्तिक आर्यन ने ऐसा क्या किया कि करण जौहर एक बार फिर से विवादों के घेरे में है? दरअसल करण जौहर दिवंगत निर्माता एवं धर्मा प्रोडक्शंस के संस्थापक यश जौहर के बेटे हैं, जिन्हे अभिनेताओं के बेटे बेटियों एवं सगे संबंधियों को प्राथमिकता देने और ऊटपटाँग फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता था।

करण जौहर पिछले वर्ष से ही विवादों के घेरे में रहे हैं, विशेषकर तब से जब से सुशांत सिंह राजपूत के रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत्यु की खबर सामने आई। सुशांत के परिजनों से लेकर उनके प्रशंसकों ने करण जौहर पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया, जिसके पश्चात से करण जौहर सोशल मीडिया पर जबरदस्त आलोचना एवं ट्रोलिंग का शिकार हो रहे हैं।

तो इसका कार्तिक आर्यन से क्या संबंध है? दरअसल सुशांत सिंह राजपूत की भांति कार्तिक आर्यन का भी फिल्म इंडस्ट्री से दूर दूर तक कोई संबंध नहीं रहा है।अपने दम पर उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और इस समय वे युवा पीढ़ी के सबसे चर्चित एक्टर्स में से एक है।

‘प्यार का पंचनामा’ सीरीज़ हो, या फिर ‘पति पत्नी और वो’ का रीमेक, कार्तिक आर्यन ने अपने परफॉरमेंस से सिद्ध किया है कि उन्हे अभी बहुत आगे जाना है। तो करण जौहर और कार्तिक के बीच ऐसा क्या हुआ जिसके कारण फिर से वंशवाद का विवाद सामने आया है?

ऐसा माना जा रहा है कि कार्तिक और करण के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद ‘दोस्ताना 2’ के कास्ट पर पुनर्विचार करने की बात सार्वजनिक हुई। धर्मा प्रोडक्शंस ने अपने आधिकारिक बयान में यही कहा कि वे इस मुद्दे पर अभी कुछ भी स्पष्ट बात नहीं करना चाहते हैं, जिससे विवाद सुलझने के बजाए और उलझ रहा है।

इसके अलावा इस समय ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ के हालत भी ठीक नहीं है। केवल कार्तिक आर्यन के साथ डील रद्द होने से करण जौहर को कथित तौर पर 20 करोड़ का नुकसान हो रहा है। इसके अलावा कोरोना के चलते धर्मा प्रोडक्शंस को OTT पे रुख करना पड़ा, लेकिन उनके फिल्मों ‘गिल्टी’ ‘गुंजन सक्सेना’ और ‘अजीब दास्तान’ के प्रति जनता की प्रतिक्रिया को देखते हुए ऐसा तो बिल्कुल नहीं लगता कि उनकी गाड़ी जल्द पटरी पे लौटने वाली है।

ऐसे में कार्तिक आर्यन के साथ यदि करण जौहर ने वास्तव में भेदभाव किया है, तो ये अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने वाला निर्णय है, क्योंकि इस समय करण जौहर की छवि लगभग रसातल में है, और यदि वे नहीं चेते, तो जल्द ही करण जौहर का हाल रामगोपाल वर्मा और साजिद खान जैसा हो जाएगा, जिन्हे अब कोई पानी भी नहीं पूछता।

Exit mobile version