“भयंकर लूट-मार, केजरीवाल लाचार”, दिल्ली सरकार ने बीच रास्ते लूटी हरियाणा की Oxygen, मंत्री का दावा

अपनी पुरानी गलतियों से वृद्ध गहलोत ने कोई सीख नहीं ली!

हरियाणा

आज भारत में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलने के कारण अस्पतालों में इस्तेमाल किए जाने वाला ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो गई है। दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर अफरातफरी मची हुई है। ऐसे में एक खबर आई है कि हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर जो फरीदाबाद जा रहा था उसे दिल्ली में लूट लिया गया है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि, “ उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है, कि वो अपना ऑक्सीजन सिलेंडर दिल्ली को दे।“ गृह मंत्री ने कहा कि, “हमें अपना ऑक्सीजन दिल्ली में देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पहले, हम अपनी आवश्यकताओं को पूरा करेंगे, फिर दूसरों को देंगे। कल, हमारे 2 ऑक्सिजन से भरे टैंकरों में से एक दिल्ली सरकार ने लूट लिया। यह टैंकर फरीदाबाद जा रहा था। अब मैंने आदेश दिए हैं कि सभी टैंकरों के साथ हरियाणा पुलिस की सुरक्षा चलेगी।”

और पढ़ें –राकेश टिकैत के नकली किसान आंदोलन के कारण Oxygen टैंकर दिल्ली नहीं पहुँच पा रहे हैं

आपको बता दें कि, विज के इस गंभीर आरोप के ऊपर अभी तक आम आदमी पार्टी की सरकार ने कोई बयान जारी नहीं किया है। गृह मंत्री ने एक बार फिर से जोर देते हुए कहा कि,  हरियाणा सरकार के पास ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, लेकिन हरियाणा की जरूरत पूरा होने के बाद ही हम दिल्ली को ऑक्सीजन दे सकते हैं।

राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ ही Remdesivir इंजेक्शन में भी कमी देखने को मिल रही है। जब अनिल विज से Remdesivir के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, “हरियाणा में दो Remdesivir डिपो हैं। मैंने वहां ड्रग विभाग के अधिकारियों को तैनात किया है। वहां हर शीशी का मूवमेंट दर्ज किया जाएगा। Remdesivir इंजेक्शन देने से पहले केमिस्ट को आधार कार्ड देना होगा। उनके सारे डीटेल दर्ज करने के बाद ही डोज दी जाएगी।”

गौरतलब है कि, हरियाणा सरकार इस कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के लगभग सारे अस्पतालों में ऑक्सीजन कुछ घंटों के लिए ही बचा है। ऐसे में केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के साथ मिलकर हर संभव कोशिश कर रही है कि दिल्ली के अस्पतालों में जरूरत अनुसार ऑक्सीजन मुहैया करा पाए।

और पढ़ें-“तेजस” फाइटर जेट की तकनीक का इस्तेमाल कर लखनऊ के अस्पतालों में Oxygen प्लांट स्थापित करेगा DRDO

देश में कोरोना संक्रमण की वजह से भयावह स्थिति बनी हुई है। ऐसे में विपक्षी दलों का कर्तव्य बनता है कि, सरकार के ऊपर विश्वास बनाए रखें, जिससे जनता का भी मनोबल बना रहे, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण कांग्रेस, ऑक्सीजन को लेकर फर्जी खबरें फैला रही है। इससे जनता के बीच घबराहट का माहौल है। कांग्रेस पार्टी के ऊपर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए।

Exit mobile version