नारदा स्कैम में CBI ने TMC के नेताओं का किया पर्दाफाश, तो अब ममता ने BJP नेताओं को घेरने के लिए लगाई CID

ममता बनर्जी बदले की राजनीति करने को उतारू है

नारदा स्कैम में ममता

Zee News

पश्चिम बंगाल की आपराधिक जांच विभाग यानी CID ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत एक मामले को लेकर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह को नोटिस जारी किया है। उन्हें 25 मई को कोलकाता में एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है। ऐसा लगता है कि नारदा स्कैम मामले में सीबीआई की जांच में ममता के तीन सिपाहियों के फंसने के बाद अब ममता ने भाजपा नेताओं को घेरने के लिए CID को लगा दिया है।

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस के नेता फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और कोलकाता निगम के पूर्व मेयर सोवन चट्टोपाध्याय को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पांच साल पुराने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद अब ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ बदले की राजनीति शुरू कर चुकी है। इसकी शुरुआत बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के खिलाफ एक सहकारी बैंक से जुड़े कथित भ्रष्टाचार में CID के द्वारा नोटिस जारी कर के हुई है।

नारदा स्कैम मामले पर पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, ‘मुझे राज्य की सीआईडी ने सीएम ममता के इशारे पर नोटिस भेजा है। इस मामले में मुझे सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राहत दी जा चुकी है। हम अपना केस ट्रांसफर कराने के लिए कोर्ट जा सकते हैं। हम कानून की इज्जत करते हैं। देखते जाइए अभी हमारे ऊपर पश्चिम बंगाल में कई केस थोपे जाएंगे।’

और पढ़े: रेप का आरोपी तरुण तेजपाल, वामपंथी मीडिया की चुप्पी और कांग्रेस की मदद से हुआ रिहा

बता दें कि नारदा स्कैम मामला एक सहकारी बैंक से जुड़े कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है। वह भी तब जब वह TMC में रहते हुए इस बैंक के अध्यक्ष थे। बीते साल अगस्त महीने में भी पश्चिम बंगाल पुलिस ने अर्जुन सिंह के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा स्थित आवास पर भ्रष्टाचार के एक मामले के सिलसिले में छापा मारा था। तब अर्जुन सिंह ने भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया था और आरोप लगाया था कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस उनके खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति कर रही है।

अर्जुन सिंह तृणमूल कांग्रेस में चार बार विधायक रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पहले उन्होंने तृणमूल छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की थी। वो बैरकपुर लोकसभा सीट से लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे।

अब ममता बनर्जी के तीन प्रमुख नेताओं के जेल जाने और CBI द्वारा उनके आचरण पर सवाल उठाने के कारण उनकी मुश्किलें बढती नजर आ रही हैं। CBI ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन में ममता बनर्जी का नाम लेते हुए इस केस की जाँच को राज्य से बहार स्थान्तरित करने की याचिका डाली है, परन्तु ममता बनर्जी ने अब बदले की राजनीति के तहत भाजपा के नेताओं को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है।

 

Exit mobile version