लिबरलों के दबाव में, पैट कमिंस ने PM केयर फंड के बजाय UNICEF ऑस्ट्रेलिया को दिया दान

लिबरलों ने Pat Cummins को कर दिया था परेशान

पिछले महीने 26 अप्रैल को एक बड़ा ऐलान करते हुए Kolkata Knight Riders के लिए खेलने वाले मशहूर खिलाड़ी Pat Cummins ने कहा था कि वे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में योगदान देने के लिए PM cares fund में 50 हज़ार डॉलर का दान करेंगे। हालांकि, तब Pat Cummins द्वारा PM Cares fund में पैसा जमा करना कुछ लिबरलों को पसंद नहीं आया था!

इतना ही नहीं, ये लिबरल Pat Cummins को यह समझाने पहुँच गए थे कि PM cares फंड के इस्तेमाल में पारदर्शिता नहीं बरती जाती है। इसका नतीजा यह हुआ है कि अब Pat Cummins ने PM Cares में पैसा डालने का अपना फैसला वापस ले लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने 50 हजार डॉलर का दान यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड-19 संकट अपील को आवंटित किया है।

कमिंस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “शानदार काम किया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया! मैंने अपना दान यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड-19 संकट अपील को आवंटित किया है।”

26 अप्रैल को एक ट्वीट कर इन्हीं Cummins ने स्पष्ट किया था कि वे अपना 50 हज़ार डॉलर का दान PM Cares fund में करेंगे। उन्होंने कहा था “मैं कुछ वर्षों से भारत आता रहा हूं और इस देश को पसंद करता हूं। यहां के लोग बहुत गर्मजोशी भरे हैं। कई लोग वायरस से जूझ रहे हैं, इसे देखकर मुझे दुख पहुंचता है।”

उनके इस ऐलान के बाद लिबरलों की छाती पर मानो अंगारे बरसाना शुरू हो गए थे। कुछ लिबरलों ने यह भी आरोप लगाया था कि PM Cares फंड का पैसा BJP के चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

https://twitter.com/deepsealioness/status/1386632582503096325?s=20

 

 

 

देश के लिबरलों को Pat Cummins का यह कदम बेशक पसंद नहीं आया हो, लेकिन देश के लोगों ने Pat Cummins के इस कदम का दोनों बाहें खोलकर स्वागत किया। जिस समय भारत सरकार PM Cares फंड के इस्तेमाल से देशभर के हर ज़िले में Oxygen प्लांट स्थापित करने का फैसला ले रही है, उस समय भी लिबरलों को इस बात पर शंका है कि PM Cares फंड का इस्तेमाल सही जगह हो रहा है या नहीं! जो लोग PM Cares पर सवाल उठा रहे हैं, उनमें से अधिकतर ने स्वयं अपने स्तर पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई योगदान नहीं दिया है।

यह दुखदायी है कि किस प्रकार देश के लिबरल इस विपत्ति के समय में भी PM मोदी के लिए अपनी नफरत के तहत मोदी-विरोधी एजेंडा चलाने में व्यस्त हैं। PM Cares का विरोध कर ऐसे लिबरल सिर्फ अपनी खोखली मानसिकता और मूर्खता का ही परिचय देते हैं। इसकी जितनी निंदा हो, उतनी कम है!

Exit mobile version