“रॉकेट हमलों की निंदा करते हैं”, UN में भारत सरकार ने दिया फिलिस्तीन को बड़ा झटका

भारतीय नागरिक की मौत का बदला UN में लिया भारत ने!

इज़रायल-गाज़ा विवाद भारत के समर्थन

भारत सरकार ने इजरायल-गाज़ा विवाद पर UN में गाज़ा से किए जा रहे रॉकेट हमलों की निंदा की है। एक संतुलित से दिखने वाले बयान में भारत सरकार ने सभी प्रकार की हिंसक गतिविधियों की निंदा की, लेकिन गाज़ा से किए जा रहे रॉकेट हमलों का अलग से ज़िक्र किया। बता दें कि इजरायल के Ashkelon शहर में पहले ही हमास के रॉकेट हमले में एक भारतीय नागरिक अपनी जान गंवा चुकी है

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने बुधवार को ट्वीट किया कि पूर्वी यरूशलम में इस तनाव के मुद्दे पर हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में उन्होंने कहा, ‘भारत सभी तरह की हिंसक गतिविधियों, खासकर गाजा से किए गए रॉकेट हमलों की निंदा करता है।’

बता दें कि बुधवार को हमास द्वारा किए गए रॉकेट अटैक की वजह से इजरायल में पांच साल का एक बच्चे की मौत हो गई और कम से कम 20 लोग घायल हो गए थे। बच्चे की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या सात हो गई है जिसमें पांच इजरायली नागरिक, एक भारतीय और एक आईडीएफ का जवान भी शामिल है।

हिंसक गतिविधियों में कमी लाने के आह्वान के साथ ही भारत द्वारा गाज़ा से किए जा रहे रॉकेट हमलों का अलग से ज़िक्र करना दर्शाता है कि भारत सरकार इस विवाद में आतंकी संगठन हमास की आक्रामकता से चिंतित है। भारत में दक्षिणपंथी मोदी सरकार को इजरायल समर्थक माना जाता है। वर्ष 2017 में इजरायल की यात्रा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री थे।

भारत सरकार का यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारत में सोशल मीडिया पर इजरायल के समर्थन में trends और अभियान देखने को मिल रहे हैं। पिछले दो दिनों से लगातार Twitter पर #StandWithIsrael और #IndiawithIsrael जैसे ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं।

Exit mobile version