राजस्थान के सांगानेर में हिंदू मंदिरों में loudspeakers पर बैन, पर मस्जिदों पर कोई रोक नहीं

फिर सामने आया गहलोत सरकार का हिन्दू-विरोधी चेहरा!

सांगानेर हिंदू मंदिरों में loudspeakers पर बैन

कांग्रेस पार्टी मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में अव्वल है यह तो सभी जानते हैं, परन्तु कांग्रेस पार्टी के सिपाही अशोक गहलोत मुसलमानों को लुभाने के लिए इस हद तक जाएंगे यह किसी ने सोचा भी नहीं था। दरअसल, सांगानेर से भाजपा विधायक और जयपुर के पूर्व मेयर अशोक लाहोटी ने 24 मई को जयपुर के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर सांगानेर, जयपुर में स्थित सभी हिंदू मंदिरों में स्पीकर को जबरन बंद करने का कारण मांगा है। अपना तर्क रखते हुए विधायक ने कहा, क्षेत्र में अन्य धार्मिक संस्थानों के पास लाउडस्पीकरों उपयोग करने की अनुमति है।

लाहोटी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुई इस गतिविधि के बारे में जानकारी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और साथ ही में उन्होंने पुलिस विभाग को भेजे गए पत्र को भी साझा किया। हालांकि, बीजेपी विधायक के पत्र को जयपुर पुलिस ने संज्ञान में लिया और इस फैसले के पिछे तेज ध्वनि अथवा ध्वनि प्रदूषण का हवाला दिया।

और पढ़ें-राजस्थान में भीषण हिन्दू विरोधी दंगे हुए हैं लेकिन भैंसा दंगों की भांति Mainstream मीडिया इसपे भी मौन है

अशोक लाहोटी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि,“मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी लॉकडाउन की आड़ में भांकरोटा, सांगानेर में प्रशासन हिंदू मंदिरों में आरती पूजा के लाउडस्पीकर जबरन बंद करवा रहे हैं , जबकि सामने दूसरे धर्मस्थलों पर दिन में 5 बार बज रहे हैं। यह जनता बर्दाश्त नहीं करेगी”

भाजपा विधायक ने अपने पत्र में सरकार और प्रशासन के पाखंड को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन के चलते यह नियम लागू किया गया है तो सभी धार्मिक संस्थाओं को इसका पालन करना चाहिए।

सांगानेर विधायक ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र भांकरोटा के वार्ड संख्या 65 में कई हिंदू मंदिर हैं, जिन्हें स्थानीय पुलिस द्वारा दैनिक आरती के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं करने का आदेश दिया गया है। बहरहाल, इसके ठीक विपरीत ‘अन्य’ धार्मिक स्थान स्थानीय अधिकारियों के हस्तक्षेप के बिना, दिन में 5 बार प्रार्थना के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग करते हैं।

आपको बता दें कि अशोक लाहोटी ने अपने लिखे हुए पत्र में सिर्फ समस्या ही नहीं बताई है, बल्कि सरकार के इस फैसले से क्या प्रभाव पड़ेगा, इसके बारे में जिक्र किया है। लाहोटी ने लिखा है कि, ” जनता से धर्म के आधार पर भेदभाव होने के कारण क्षेत्र की जनता में प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है। वहां के क्षेत्र में अलग माहौल बन सकता है। इस हेतु उक्त क्षेत्र में बजने वाले या तो सभी लाउडस्पीकरों को बंद करवाए या फिर हिंदू मंदिरों में भी चालू रहेंगे।”

और पढ़ें-मध्य प्रदेश में जो हुआ वो राजस्थान में हो सकता है, बीजेपी गहलोत-पायलट को सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार है

बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर तहसील एक हिंदू बहुमूल्य क्षेत्र है। जहां पर 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिंदू धर्म के लोग निवासी है। इसके बाद भी गहलोत सरकार हिंदुओं के प्रति पक्षपात कर रही है। हालांकि, यह पहली दफा नहीं है जब गहलोत सरकार ने ऐसा कुछ किया हो। बता दें कि गोपालगढ़ पुलिस फायरिंग कांड के बाद से कांग्रेस पार्टी मुस्लिम तुष्टीकरण के प्रयास में रात दिन एक की हुई है।

Exit mobile version